कोरोना के प्रति जागरूक गया


जागरूकता से गया में मत खाता कोरोना

गया : कोविड-19 विषय पर जिला पदाधिकारी गया द्वारा आयोजित बैठक में माननीय कृषि पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने वर्चुअल माध्यम से भाग लिया एवं बैठक को संबोधित किया। अपने संबोधन के क्रम में माननीय मंत्री ने कहा कि कोरोना

Advertisement
संक्रमण काल में गया जिले में जिला पदाधिकारी के द्वारा काफी बेहतर कार्य किए गए हैं ।

कोरोना के प्रति जागरूक गया, AnjNewsMedia
गया में जागरूकता से हारता जा रहा कोरोना, घटता जा रहा प्रभाव

हर क्षेत्र में बेहतर कार्य हुए हैं चाहे वह गरीबों को राशन उपलब्ध कराने की बात हो या शहर को सैनिटाइज कराने की बात हो। शहर में कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाने की बात हो हर क्षेत्र में बेहतर कार्य हुआ है व्यवसायियों के हित में भी अच्छे निर्णय लिए गए हैं माननीय मंत्री ने कहा कि लॉक डाउन की अवधि में मानपुर में अवस्थित वस्त्र उद्योग को विशेष रूप से खोलने का प्रावधान किया गया जिसके कारण वहां के लोगों को काफी राहत मिली। इसी तरह माननीय मंत्री ने जिला पदाधिकारी से गया में अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने के लिए भी आवश्यक कार्रवाई करने को कहा। 

 

कोरोना के प्रति जागरूक गया, AnjNewsMedia
मंत्री प्रेम कुमार ने बैठक में पदाधिकारी को कई टिप्स दिया

माननीय मंत्री ने जिला पदाधिकारी को कहा कि कोरोना संक्रमितों के इलाज में भी काफी बेहतर कार्य हो रहा है, परंतु और ध्यान देने की आवश्यकता है । इसके साथ ही मंत्री महोदय ने सितंबर माह में आयोजित होने वाले वार्षिक पितृपक्ष मेले के संबंध में भी जिला पदाधिकारी से आवश्यक निर्णय लेने को कहा। मंत्री ने कहा कि हर साल गया में पितृपक्ष मेले का आयोजन  होता है एवं इस मेला से बड़े पैमाने पर स्थानीय लोगों की आजीविका जुड़ी हुई है। कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के बीच पितृपक्ष मेले का आयोजन किस प्रकार किया जा सकता है इसके लिये व्यापक विचार विमर्श करके रूप रेखा तैयार कर लेना चाहिये।  यदि पितृपक्ष मेला के आयोजन के लिये राज्य एवं केंद्र सरकार से भी मार्गदर्शन प्राप्त करने की आवश्यकता हो तो प्राप्त कर लिया जाय। 

जिला पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि माननीय मंत्री द्वारा दिये गये सुझावों एवं निदेशों पर शीघ्र ही अनुपालन सुनिश्चित कराया जायेगा। गया जिले में विभिन्न योजनाओं के तहत 11.50 लाख पौधे लगाये जा रहे है। पिछले वर्ष भी जिले में 17 लाख पौधे लगाये गये थे। इतनी अधिक संख्या में वृक्षारोपण तथा कृषि विभाग द्वारा जल संरक्षण के लिए चलायी जा रही योजनाओं का ही परिणाम है कि गया जिले के भू-जल स्तर ऊपर हुआ है। जिसकी सराहना नीति आयोग, भारत सरकार द्वारा भी की गई है। वैश्विक कोरोना महामारी में जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन, डाॅक्टर्स, नर्से, स्वास्थ्य कर्मी, नगर निगम के सफाई कर्मी एवं बैक के बेहतर कार्य के लिए राज्य सरकार की ओर से बहुत-बहुत शुभकामनाएं एवं बधाई।

-@AnjNewsMedia-


Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!