क्वॉरेंटीन सेन्टर के डीएम ने हालत का जायजा लिया


डीएम- एसएसपी ने वीसी से ली क्वॉरेंटीन सेन्टर का जायजा
Advertisement

गया : वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के सभी जिलों के क्वारंटाइन सेन्टर का हाल जानने के लिए प्रत्येक जिला के दो-दो क्वारंटाइन सेन्टर का लाइव अवलोकन किये तथा वहां रह रहे क्वारंटाइन पुरुष एवं महिला से सीधी बातचीत के जरिए क्वारंटाइन सेन्टर की व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली।

क्वॉरेंटीन सेन्टर के डीएम ने हालत का जायजा लिया, AnjNewsMedia
क्वॉरेंटीन सेन्टर के डीएम – एसएसपी ने हालत का जायजा ली

 गया के टिकारी प्रखण्ड के *एस. एन. सिन्हा महाविद्यालय क्वारंटाइन सेन्टर* का विज़ुअल एवं सीधा अवलोकन किया। क्वारंटाइन सेन्टर का विजुअल क्वारंटाइन सेन्टर में घुम-घुमकर दिखलाया गया, जिनमे क्वारंटाइन सेंटर के कमरें, जहाँ वे रह रहे हैं, रसोईघर, शौचालय एवं अन्य व्यवस्थाओं का अवलोकन कराया गया। मुख्यमंत्री क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था से संतुष्ट दिखे। उन्होंने जिलाधिकारी अभिषेक सिंह से पूछा कि यहां के क्वॉरेंटाइन सभी लोगों का आधार संख्या व बैंक खाता की ऑनलाईन इंट्री हो गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी लोगों के आधार संख्या एवं बैंक खाता की ईट्री हो गई है।

क्वॉरेंटीन सेन्टर के डीएम ने हालत का जायजा लिया, AnjNewsMedia
डीएम- एसएसपी ने वीसी से जाने हाल-चाल 

क्वारंटाइन सेन्टर में रह रहे एक पुरुष से मुख्यमंत्री ने सीधी बातचीत की। जिसमें उसने बताया कि वह दिल्ली के गाजियाबाद में काम करता था। लॉकडाउन के दौरान उसे काम से निकाल दिया पैसे एवं खाना के अभाव हो जाने पर वह अपने घर लौटने के लिए 40 दिनों बाद आया। गया जिला के बॉर्डर से उसे क्वारंटाइन सेन्टर लाया गया। यहां के पदाधिकारियों ने आते ही उनका भरपूर स्वागत किया। पहनने के लिए कपड़े, सुबह नाश्ते में चना,गुड़ और दूध तथा 11:00 बजे पूर्वाहन में भोजन में चावल,दाल, सब्जी, भुजिया एवं अपराह्न 8 बजे भोजन का प्रबंध है। यहां की व्यवस्था बहुत अच्छी है।
बाराचट्टी के *कस्तूरवा गांधी आवासीय विद्यालय क्वारंटाइन सेन्टर* पर एक महिला से मुख्यमंत्री ने बात की। बातचीत के दौरान महिला ने बताया कि उसे क्वारंटाइन सेन्टर पर कोई दिक्कत नहीं है। सुबह में चना,गुड़,दूध नाश्ते में दिया जा रहा है तथा 11:00 बजे दिन में तथा रात्रि के 8:00 बजे भोजन मिल जाता है। भोजन में चावल,दाल,सब्जी,रोटी,भुजिया मिल जाता है। डिग्निटी किट में बाल्टी, साड़ी, साया, ब्लाउज, तौलिया, साबुन, टूथ-ब्रश, टूथपेस्ट एवं दैनिक उपयोग के सभी आवश्यक सामग्री हैं। सोने के लिए फोल्डिंग, गद्दा, मच्छरदानी दी गयी है तथा पंखा एवं जेनरेटर की व्यवस्था भी किया गया है।
इस अवसर पर टेकारी के क्वारंटाइन सेन्टर पर वीडियो कॉलिंग के दौरान जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा, भा.प्र.से. के प्रशिक्षु सौरभ सुमन यादव, जिला पंचायती राज पदाधिकारी सुनील कुमार, उप-निदेशक जनसंपर्क राजेंद्र गुप्ता, अनुमंडल पदाधिकारी टिकारी मनोज कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, प्रखंड स्तरीय सभी पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
– अंज न्यूज मीडिया प्रस्तुति

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!