गया जिला परिषद अध्यक्ष की कुर्सी पर वापस हो सकतीं हैं करुणा


पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष करूणा की उम्मीद ज़िंदा है, ज़िंदाबाद के लिए
Advertisement

बहुत जल्द आने वाला है कोर्ट का फ़ैसला

गया जिला परिषद अध्यक्ष लक्ष्मी देवी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आते ही अब नए अध्यक्ष बनाने की पूर ज़ोर पह जारी है। वहीं मोहड़ा प्रखंड के जिला परिषद अंजू कुमारी भी अपना भाग्य आज़माने में जुटीं हैं। इन दिनों अध्यक्ष पद के लिए सुर्खियों में हैं अंजू कुमारी। उनके प्रति जिला परिषदों में सहमति बनती भी दिख रही है। वे सबों को साथ लेकर चलने वाली विचारधारा की हैं। पद की गरिमा के साथ जिले को विकास की गति देने में सक्षम हैं। अब जिला परिषद के कार्यकाल का समय भी बहुत ही कम बचा है। तकरीबन डेढ़ साल का वक़्त शेष बचा है, जिले के विकास के लिए। अगर सबों की सहमति से दावेदार को अध्यक्ष पद मिलता है तो बड़ी बात होगी।

गया जिला परिषद अध्यक्ष की कुर्सी पर वापस हो सकतीं हैं करुणा, AnjNewsMedia
पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष करूणा देवी ! पुन: पद पर लौंटने की उम्मीद 

चर्चा ऐसी भी है कि वे पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष करूणा देवी पुन:  अपने पद वापस होने वाली हैं। कोर्ट में उनके प्रति जो मामला है उसमें उन्हें न्याय मिलने की उम्मीद है। शायद, उनकी भला हो। क्योंकि वक़्त बहुत ही कम बचा है। ऐसे में अब उलझनों में वक़्त बिताना अच्छा नहीं। वे न्याय के साथ विकास करने वाली जिला परिषद अध्यक्ष रहीं हैं। जो सबों के लिए विश्वसनीय हैं हीं तथा सबों को साथ लेकर चलने वाली प्रवृति की हैं। जिससे किसी को कोई दिक्कत नहीं होने वाली है। राजनीति से ऊपर उठ कर अब विकास की ज़रूरत है। उठा-पटक की राजनीति से कहीं, अच्छा होगा पद की गरिमा को बनाए रख कर जिले में उत्थान कार्य को प्राथमिकता के साथ करना। जिसके लिए जनता ने उन्हें अपना बहुमूल्य वोट देकर जिला परिषद में भेजा। उस गरिमा का भी पूरा ख़्याल रखना चाहिए। अध्यक्ष पद की लड़ाई में जिले का विकास कार्य बाधित है। इसका भी पूरा ख़्याल रखना होगा। पद की गरिमा विकास से बढ़ती है, ना की राजनीति की उठा-पटक से।  बात विकास की होनी चाहिए, जिससे उत्थान को गति मिले। सदा विकास का इतिहास रचनी चाहिए, विनाश का नहीं। नव वर्ष-2019 में नई क़िस्मत की बुलंदी के साथ अपने पद पर वापस लौट सकतीं हैं करूणा। नव वर्ष का प्रयास सुहाना होगा, ऐसी उम्मीद। सकारात्मक राजनीति हो, क्योंकि उलझनों की बात से विकास कार्य बाधित है। विदित हो गया में जिला परिषद सदस्यों की कुल संख्या 46 है। अब वक़्त आ गया है सहमति बना कर कार्य करने का। अविश्वास प्रस्ताव आने के बाद से जिला परिषद अध्यक्ष की कुर्सी रिक्त है। सुर्ख़ियां ऐसी है कि जिला परिषद सदस्य करूणा की वापसी होगी अध्यक्ष पद पर।  मान- सम्मान के साथ उन्हें अध्यक्ष पद पर पुन: बैठाया जाएगा। उन्हें भाग्य साथ देने वाला है। वे कोर्ट के मामले से न्याय हासिल कर, पद पर लौटेंगी। ऐसी बात सुर्खियों में है। नव वर्ष में उनके अच्छे दिन आने वाले हैं। बहुत राजनीति हुई, अब राजनीति का वक़्त नहीं। विकास का वक़्त आ गया है। उनके पास समय भी अधिक नहीं है। कम समय में हीं जिले के विकास का इतिहास गढ़नी है। सभी पार्षदों को वास्तविक हक मिलेगा, किसी को नाराजगी नहीं झेलना पड़ेगा। क्योंकि की यह ऐसा सामान्य वक़्त है कि ना तो पक्ष है और ना हीं विपक्ष। बस, अध्यक्ष की चयन की ज़रूरत है। वक़्त, पक्ष- विपक्ष का नहीं।

गया जिला परिषद अध्यक्ष की कुर्सी पर वापस हो सकतीं हैं करुणा, AnjNewsMedia
अंजू कुमारी, जीप अध्यक्ष पद के दावेदार

जिला परिषद सदस्य अंजू कुमारी कहतीं हैं कि जिला परिषद अध्यक्ष पद की कुर्सी की रेस में हूँ। जिले का विकास करना हमारी प्राथमिकता। इसी को लेकर जिला परिषद अध्यक्ष पद की दावेदारी में जुटीं हूँ। आगे पार्षदों की मर्ज़ी।
ज्ञात हो अविश्वास प्रस्ताव आ चुका है ! नहीं कोई पक्ष है, नहीं विपक्ष। अविश्वास प्रस्ताव के बाद अब पार्षदों की मर्ज़ी र सब टिका है। परंतु बात करूणा देवी की है, वे लौट सकतीं हैं अपने अध्यक्ष पद की कुर्सी पर। विदित हो फिलवक्त उनका मामला कोर्ट में लंबित है। शायद, इतिहास रचेंगे गया जिले का पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष करूणा देवी। ऐसी उम्मीद की गुंजाईश है, जिसे नाकारा नहीं जा सकता। वो दिन दूर नहीं। उठापटक से ऊपर उठ कर जिले की भलाई होगी। पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष करूणा की उम्मीद ज़िंदा है, ज़िंदाबाद के लिए। आगे क्या होगा, वक़्त बताएगा।

रिपोर्ट :- अशोक कुमार अंज, लेखक- फिल्मी पत्रकारबाबू

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!