गया डीएम- एसएसपी ने जिला के बॉर्डर का की निरीक्षण

बॉर्डर पर फंसे यात्रियों को भेजा जाएगा उनके प्रखंड के क्वॉरेंटाइन सेंटर
Advertisement

800 से अधिक लोगों को जांच करा कर भेजा गया

गया में जिले में वैश्विक महामारी कोविड-19 कोरोना वायरस से बचाव एवं सुरक्षा के लिए किए गए लॉक डाउन की स्थिति का जायजा लेने जिलाधिकारी श्री अभिषेक सिंह व वरीय पुलिस अधीक्षक श्री राजीव मिश्रा ने संयुक्त रूप से गया जिला के बॉर्डर इलाके का निरीक्षण किया।
गया डीएम- एसएसपी ने जिला के बॉर्डर का की निरीक्षण, AnjNewsMedia
गया डीएम- एसएसपी ने जिला के बॉर्डर का की गहन निरीक्षण
सुलेबट्टा में दूसरे राज्य से आकर लगी हुई गाड़ियों का निरीक्षण किया गया। वहाँ कोलकाता से आई गाड़ी में मजदूर एवं यात्री पाए गए, जिन्हें सुलेबट्टा उच्च विद्यालय में आपदा राहत शिविर बनाकर उनके रखने भोजन करवाने की व्यवस्था करने के निर्देश संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिए गए साथ ही उनकी जांच करवाने के उपरांत ही वहां से संबंधित राज्य एवं जिले में उन्हें भेजने के निर्देश दिए गए। वैसे यात्री जो बिहार के दूसरे जिले के हैं, उन्हें जांच कराकर बस के माध्यम से उस जिले में भिजवाने के निर्देश दिए गए। उस जिले से उन्हें संबंधित प्रखंड में भेजा जाएगा तथा उन्हें वहां के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जाएगा।
आमस प्रखंड के साव कला में पाए गए यात्रियों को आमस उच्च विद्यालय में आपदा राहत शिविर बनाकर रखने एवं खाना खिलाने के निर्देश दिए गए। उनकी जांच कराकर ही उन्हें भेजने के निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने चेतावनी देते हुए कहा कि एक भी व्यक्ति बिना जांच के नहीं जाएगा।
उल्लेखनीय है कि लगभग 800 से ज्यादा लोगों को जांच कराकर उन्हें उनके राज्य एवं जिले में आज भेजा गया।
वापस लौटते समय उन्होंने शेरघाटी में एसएमजगी सिन्हा कालेज में बने आपदा राहत केंद्र का निरीक्षण किया गया।
भ्रमण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी शेरघाटी श्री उपेंद्र पंडित प्रखंड विकास पदाधिकारी संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थाना अध्यक्ष मौजूद थे।
– अशोक कुमार अंज, लेखक- पत्रकार

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!