गया डीएम- एसएसपी ने लिया गंगा उद्धव प्रोजेक्ट के कार्य प्रगति का जायजा

गया जिलाधिकारी अभिषेक सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक से राजीव मिश्रा ने गंगा उद्धव प्रोजेक्ट के कार्य प्रगति का लिया जायजा।
Advertisement
गया डीएम- एसएसपी ने लिया गंगा उद्धव प्रोजेक्ट के कार्य प्रगति का जायजा, AnjNewsMedia, Gaya DM and SSP
गंगा उद्धव प्रोजेक्ट के  कार्य प्रगति का
गया डीएम- एसएसपी ने लिया जायजा



उन्होंने अंचलाधिकारी मानपुर को प्रखंड कार्यालय मानपुर से अफगिल्ला पहाड़ी जहां पर गंगा उद्धव प्रोजेक्ट का कार्य किया जा रहा है, के समीप निजी व्यक्तियों द्वारा बाउंड्री करण का कार्य किए जाने को देखकर उन्होंने संबंधित जमीनों कागजातों की जांच कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी द्वारा आज कुल 88 परिवारों को बंदोबस्ती का पर्चा दिया गया। 
उन्होंने अंचलाधिकारी को निर्देश दिया कि संबंधित व्यक्तियों जिनको पर्चा दिया गया है उन्हें शिफ्टिंग के कार्य में तेजी लाएं। उन्होंने अंचलाधिकारी को सभी बंदोबस्ती पर्चा धारियों वाले व्यक्तियों को 1 से 2 दिन में जमीनों को प्लॉटिंग करा दें। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी मानपुर को निर्देश दिया कि इंदिरा आवास योजना के तहत इन सभी 88 बंदोबस्ती के पर्चाधारी लाभुकों को लाभ अविलंब उपलब्ध कराएं। कार्यकारी एजेंसी द्वारा बताया गया कि बंदोबस्ती के बाद ही शेष बचे पत्थरों का ब्लास्टिंग किया जाएगा।

उन्होंने पत्थरों के समीप मधुमक्खी के छत्ता को हटवाने का निर्देश दिया। उन्होंने कार्यकारी एजेंसी को खाली पड़ी जमीन को समतल कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि खाई नुमा गड्ढे में जहां पानी इकट्ठा करना है वहां साफ सफाई का कार्य में तेजी लाएं। इसके उपरांत उन्होंने कार्यस्थल का घूम घूम कर निरीक्षण किया एवं कई आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने इस प्रोजेक्ट में काम करने वाले सभी मैकेनिक, लेबर एवं अन्य वर्कर को मास्क एवं सिक्योर हेलमेट पहन कर कार्य करने का निर्देश दिया। उन्होंने आरसीडी को जगजीवन कॉलेज से मुफस्सिल एवं प्रखंड कार्यालय मानपुर से अबगिल्ला अवस्थित कार्यस्थल तक के सड़कों को मरम्मती कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने बिजली विभाग के पदाधिकारी को सभी जर्जर तार बदलवाने का निर्देश दिया। उन्होंने निर्देश दिया कि कार्यस्थल के समीप पर्याप्त रोशनी उपलब्ध हो।
इसके उपरांत जिला पदाधिकारी द्वारा मोहड़ा प्रखंड के तेतर पंचायत का निरीक्षण किया। तेतर पंचायत में गंगा उद्धव प्रोजेक्ट के तहत वाटर स्टोरेज बनाया गया है।

उन्होंने जिला भू अर्जन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि इस कार्य हेतु जितने रैयती एवं सरकारी जमीन अधिग्रहित जा रहा है, उन संबंधित जमीनों के कागजात की जांच करें ताकि आगे की कार्रवाई में तेजी लाया जा सके।

उन्होंने तेतर पंचायत के नागरिकों, अनुमंडल स्तर के पदाधिकारियों एवं जिला स्तर के पदाधिकारियों को कहा कि गंगा उद्धव योजना पूरे गया जिले के लिए ऐतिहासिक एवं महत्वपूर्ण कार्य है इस कार्य में सभी तेतर पंचायत के नागरिक एवं गया वासियों को इसमें सहयोग करने का अनुरोध किया।

उन्होंने बिजली विभाग के अभियंता को तेतर पंचायत के जर्जर तार को बदलवाने का निर्देश दिया एवं कार्य स्थल के समीप पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कार्यकारी एजेंसी को तेतर एवं अवगिल्ला कार्यस्थल पर प्रोजेक्ट संबंधित सभी जानकारी का फ्लेक्स एवं पेंटिंग करवाने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि कार्य पूर्ण होने के बाद कैसा स्ट्रक्चर बनेगा संबंधित डिजाइन का फ्लेक्स बनाकर प्रदर्शित करें जिससे आम लोगों को जानकारी हो कि आने वाले समय में इतना महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट गया जिले में संचालित होगी।
– @AnjNewsMedia – 

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!