गया में कड़ाके की ठंड : डीएम ने गरीबों को बांटे कंबल

कोई भी व्यक्ति सड़क पर ना सोए निशुल्क रहेंगे रैन बसेरा : ज़िलाधिकारी

Advertisement

गया : जिलाधिकारी श्री अभिषेक सिंह ने आज नगर आयुक्त नगर निगम श्री सावन कुमार एवं अनुमंडल पदाधिकारी सदर श्री सत्येंद्र कुमार के साथ शहरी क्षेत्र के रैन बसेरों एवं अलाव की व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अलाव ताप रहे व्यक्तियों से उन्होंने अलाव की व्यवस्था की जानकारी ली, रैन बसेरा के निरीक्षण के दौरान वहाँ रहने वालों की सूची का अवलोकन किया।

गया में कड़ाके की ठंड : डीएम ने गरीबों को बांटे कंबल, AnjNewsMedia
ठंड से ठिठुरते ग़रीबों के बीच कंबल वितरित करते डीएम अभिषेक सिंह

 इस अवसर पर रैन बसेरा के व्यवस्थापक द्वारा बताया गया कि एक व्यक्ति के लिए ₹15 का शुल्क लिया जाता है रैन बसेरा में बारह चौकियां लगी है, प्रत्येक चौकी पर दो व्यक्ति यानी कुल 24 व्यक्ति एक रैन बसेरा में ठहर सकते हैं। शहरी क्षेत्र में कुल 300 व्यक्तियों के ठहरने की व्यवस्था सभी रैन बसेरा को मिलाकर है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बिस्तर पर कंबल, मच्छरदानी, बिजली, प्रकाश, पेयजल शौचालय इत्यादि की व्यवस्था की जानकारी भी ली। इस अवसर पर उन्होंने नगर आयुक्त को कहा कि इस कड़ाके की ठंड में कोई भी व्यक्ति सड़क पर न सोए, यह सुनिश्चित करना है यदि कोई सड़क पर सोया मिलता है तो ऑटो से लाकर उसे रेन बसेरा में निःशुल्क रखना है। यदि कोई व्यक्ति शुल्क देने में सक्षम नहीं होता है तो उसे इस ठंड के अवसर पर निःशुल्क रेन बसेरा उपलब्ध कराया जाए। भ्रमण के दौरान गांधी मैदान के समीप के रैन बसेरा के समीप, स्टेशन परिसर गया, विष्णुपद मंदिर गया एवं अन्य स्थानों पर ठंड से ठिठुरते हुए पाए गए व्यक्तियों को जिलाधिकारी ने कंबल बांटे। 200 अदद कंबल की व्यवस्था जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग,गया के द्वारा की गई थी तथा वितरण जिला बुनियाद केंद्र के माध्यम से कराया गया।

गया में कड़ाके की ठंड : डीएम ने गरीबों को बांटे कंबल, AnjNewsMedia
गया में कड़ाके की ठंड : ठंड से निजात के लिए डीएम ने गरीबों को बांटे कंबल

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने आम लोगों से अपील की कि इस कड़ाके की ठंड के समय आवश्यकता पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें अन्यथा अपने घर में ही रहें। साथ ही बाहर निकलने के समय गर्म कपड़े पहन कर ही निकले। खासकर बच्चों पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने समाज के सक्षम लोगों से अपील की कि इस ठंड के अवसर पर जरूरतमंदों को हर संभव सहयोग करें। कुछ और नहीं तो अपने पुराने गर्म कपड़े उन्हें दें।

भ्रमण के दौरान उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, सहायक निदेशक जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग श्री राजन कुमार, जिला बुनियाद केंद्र के प्रबंधक, अंचलाधिकारी नगर सहित संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।- एएन मीडिया प्रस्तुति 

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!