गया में कोविड-19 संक्रमण की जाँच

कोविड-19 संक्रमण सैंपल टेस्ट, कंटेनमेंट जोन के लिए मोबाइल वैन के माध्यम से जांच
Advertisement

गया : जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में कोविड-19 के महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार-विमर्श हेतु समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक आयोजित किया गया।

गया में कोविड-19 संक्रमण की जाँच, AnjNewsMedia, Covid19, Checkup
कोविड19 सैंपल टेस्ट,कंटेनमेंट जोन में मोबाइल वैन से होगी जांच : डीएम 

बैठक में मुख्य रूप से कोविड-19 संक्रमण से संबंधित सैंपल टेस्ट, कंटेनमेंट जोन के लिए मोबाइल वैन के माध्यम से जांच, आरटीपीसीआर के बैकलॉग को समाप्त करने के निर्देश, चिकित्सीय परामर्श के बिना एक से अधिक बार सैंपल जांच न कराने का निर्देश, फल्गु नदी के किनारे एवं सार्वजनिक स्थलों पर पीपीई किट इत्यादि को फेंकने वालों पर प्राथमिकी दर्ज करना इत्यादि शामिल है। 

बैठक में बताया गया कि आज विभिन्न माध्यमों द्वारा 6139 सैंपल जांच किया गया है। कंटेनमेंट जोन क्षेत्र में तथा सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रैपिड एंटीजन टेस्ट से जांच किया जाएगा। बैठक में निर्देश दिया गया कि जो व्यक्ति बिना चिकित्सीय परामर्श के एक से अधिक बार सैंपल टेस्ट कराएंगे उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में निर्देश दिया गया कि कोविड जांच संबंधी डाटा को ससमय पोर्टल पर अपलोड कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने डीपीएम स्वास्थ्य को निर्देश दिया कि सभी प्रखंडों में 1-1 मोबाइल वैन भेजा गया है जिसका अच्छी तरह लॉग बुक संधारित करना सुनिश्चित करेंगे। 

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि ग्रामीण क्षेत्र के पॉजिटिव केस वाले व्यक्ति या कम लक्षण वाले व्यक्ति की सूचना प्राप्त होती है तो संबंधित अंचलाधिकारी तथा थानाध्यक्ष का यह दायित्व है कि वे ऐसे व्यक्ति को डेडिकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर में भर्ती कराना सुनिश्चित करेंगे। 

जिलाधिकारी ने अग्निशाम पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सभी प्रखंडों एवं नगर निकाय क्षेत्र में सैनिटाइजेशन हेतु अग्निशमन की वाहन को चिन्हित कर रखेंगे ताकि आवश्यकता होने पर उसका उपयोग किया जा सके।

बैठक में उपस्थित वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा, अपर समाहर्ता मनोज कुमार, अधीक्षक अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल, प्राचार्य अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, डीपीएम स्वास्थ्य, अन्य वरीय उप समाहर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।

-AnjNewsMedia-

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!