गया में मतदाता जागरूकता

 गया :  बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 के अवसर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत आज गया कॉलेज के एमबीए छात्रों के साथ सहायक समाहर्ता सह जिला स्वीप कोषांग के वरीय पदाधिकारी श्री सौरभ सुमन यादव की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता एवं मतदान विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया गया।

Advertisement

परिचर्चा में सहायक समाहर्ता ने एमबीए के छात्र छात्राओं से कहा कि आप प्रबंधन के छात्र हैं। अतः मतदाता प्रबंधन को गया जिले में एक नई ऊंचाई दें, ताकि मतदाता 28 अक्टूबर 2020 को मतदान केंद्र पर जाकर अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर सकें। उन्होंने कहा कि आप युवा हैं, आप में प्रबंधन क्षमता काफी है, जिससे आप जिले के मतदाताओं को मतदान हेतु अच्छे तरीके से प्रेरित कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि मतदान केंद्र पर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी मान्य सुविधाएं उपलब्ध होगी साथ ही कोविड-19 के संक्रमण से मतदाताओं एवं मतदान कर्मियों की बचाव एवं सुरक्षा हेतु पूरी व्यवस्था की जाएगी। अतः आप अपने तरफ से मतदाताओं को कोविड-19 से सुरक्षा हेतु पूरी गारंटी दें सकते हैं। उन्होंने बताया कि मतदाताओं के लिए मतदान केंद्र पर सैनिटाइजर एवं ग्लब्स की पूरी व्यवस्था है साथ ही मतदाताओं के खड़े रहने हेतु गोल घेरे बनाए गए हैं ताकि समाजिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित हो सके साथ ही तापमान मापने हेतु थर्मल स्क्रीनिंग की भी व्यवस्था की गई है। मतदाताओं को सिर्फ मास्क पहनकर 28 अक्टूबर को अपने संबंधित मतदान केंद्र पर जाकर अपने पसंदीदा प्रत्याशी को वोट देना है।

  इस अवसर पर जिला स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री शंभू नाथ झा ने एमबीए के छात्रों को बताया कि जिला स्वीप कोषांग द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने एवं मतदान का प्रतिशत बढ़ाने हेतु व्यापक रूप से पूरे जिले के सभी 10 विधानसभाओं में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने छात्रों से अनुरोध किया है कि आप अपने माध्यम से अपने दोस्तों, अपने संबंधियों, आसपास के पड़ोसियों, समाज के अन्य लोगों को मतदान हेतु प्रेरित कर सकते हैं। आप जब मतदान करने जाएं तो 28 अक्टूबर को प्रातः काल से ही अपने अन्य युवा साथियों के साथ जो मतदान हेतु योग्य हो, के साथ-साथ अन्य मतदाताओं को भी मतदान केंद्र पर चलने हेतु आमंत्रित करें।

   जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी गया श्री अभिषेक सिंह द्वारा दिए गए मतदाताओं के नाम संदेश तथा चुनाव मार्गदर्शिका का वितरण इन छात्रों के बीच किया गया।

   इस अवसर पर जिला आइकन श्री आशुतोष अमन क्रिकेटर एवं श्री हामिद अली दिव्यांग वॉलीबॉल खिलाड़ी ने भी इन छात्रों के माध्यम से मतदान करने हेतु अन्य मतदाताओं को प्रेरित करने का अनुरोध किया। इस अवसर पर सहायक समाहर्ता सह नोडल पदाधिकारी स्वीप कोषांग, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, डिपार्टमेंट ऑफ इकोनॉमिक्स एंड मैनेजमेंट के श्री अश्विनी कुमार सहित प्रबंधन संकाय के छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

➖AnjNewsMedia

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!