गया शहर सील


पीर मंसूर से नई गोदाम तक क्षेत्र सील
Advertisement

गया शहर के मुख्य व्यवसायिक क्षेत्र एवं बाजार में कोरोना के कई मरीजों के मिलने के बाद लार्ज आउट बे्रक की श्रेणी में रखते हुये एवं कन्टेनमेन्ट जोन घोषित कर सील किये जाने से एक बार पुनः लाॅक डाउन की स्थिति बन गई है और आम लोगों में भय का माहौल बन गया है। ऐसे में नगर विधायक एवं राज्य के कृषि-सह-पशुपालनन एवं मत्स्य संसाधन मंत्री डा॰ प्रेम कुमार ने आम जनता से अपील की है कि वे घबरायें नहीं और कोरोना से निपटने के लिये राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा जारी दिषानिर्देषों का पालन करें। 
 मंत्री ने कहा है कि सरकार एवं प्रषासन सभी नागरिकोें के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के लिये कार्य कर रहें हैं और तेजी से संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिये शहर के मुख्य व्यवसायिक क्षेत्र को सील किया गया है। उन्होने कहा कि कोरोना एक बहुत ही संक्रामक बिमारी है और इसका वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक बहुत आसानी से फैल जाता है। हालांकि कोरोना वायरस से बिमार बहुत से व्यक्ति स्वस्थ भी हो रहे हैं परन्तु यह एक जानलावा बिमारी है एवं अभी तक इसका कोई वैज्ञानिक ईलाज नहीं खोजा जा सका है।
अतः इस बिमारी के वासरस के सम्पर्क में न आना ही इसका एक मात्र ईलाज है। जैसा कि सरकार द्वारा सभी प्रचार माध्यमों से लगातार बताया जा रहा है कि बहुत जरुरी होने पर ही घरों से निकलें। घर से निकलते समय मॅुह एवं नाक को अच्छे से ढ़क कर रखें। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। दो गज की दूरी बनाकर रखें और लगातार अपने हाथों को साबुन या हैण्ड सैनिटाईजर से धोते रहें। भारत सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा बताये गये तरीको से अपनी बिमारी से लड़ने की क्षमता को बढ़ाने के लिये गिलोय का काढ़ा, गरम पानी एवं रात में हल्दी वाला गरम दूध पीने की आदत डालें तो गंभीर रुप से बिमार होने से बचा जा सकता है।
अंज न्यूज़ मीडिया 

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!