तैयारी स्वतंत्रता दिवस राजकीय समारोह की

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने की मुआयना
Advertisement
बिना परिचय पत्र के कोई भी व्यक्ति समारोह स्थल पर नहीं करेंगे प्रवेश : डीएम


कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अपने घर पर रहकर स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन का सोशल मीडिया, विभिन्न लोकल चैनल के माध्यमों से करें अवलोकन


गया जिले में आगामी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजकीय समारोह की तैयारी से संबंधित स्थानीय गांधी मैदान में फाइनल रिहर्सल (पूर्वाभ्यास) का निरीक्षण जिलाधिकारी श्री अभिषेक सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक श्री राजीव मिश्रा द्वारा किया गया।

तैयारी स्वतंत्रता दिवस राजकीय समारोह की, AnjNewsMedia
स्वतंत्रता दिवस राजकीय समारोह की तैयारी 

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा आयोजित गांधी मैदान गया में पहुंचकर जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा परेड का निरीक्षण किया गया। तत्पश्चात झंडोत्तोलन का रिहर्सल, राष्ट्रीय गान का पूर्वाभ्यास कराया गया। परेड में भाग लेने वाले जवानों की टुकड़ी द्वारा जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक को सलामी दी गई।

जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा समारोह स्थल का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा मार्च पास्ट का निरीक्षण किया गया। उन्होंने नजारत उप समाहर्ता को निर्देश दिया कि वर्षा के मद्देनजर जहां जहां पानी जमा है वहां बालू डाला जाए। जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित अतिथियों को बैठने, विधि व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया तथा वर्षा को देखते हुए मुख्य समारोह स्थल पर टेंट समियाना इत्यादि लगाने का निर्देश दिया गया।

स्वतंत्रता दिवस के इस राजकीय समारोह पर बीएमपी, बी ए पी, एस एस बी, होमगार्ड इत्यादि जवानों की टुकड़ियों परेड में शामिल होंगी। विदित हो कि राजकीय समारोह में गांधी मैदान स्टेडियम गया में 9:05 पूर्वाह्न में ध्वजा रोहण किया जाएगा।

बिना परिचय पत्र के कोई भी व्यक्ति समारोह स्थल पर प्रवेश नहीं करेंगे। जिलाधिकारी ने जिला वासियों से अनुरोध किया है कि कोरोना वायरस को देखते हुए अपने घर पर रहकर स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन सोशल मीडिया, विभिन्न लोकल चैनल के माध्यमों से देखें। स्वतंत्रता दिवस समारोह में कोरोना वारियर्स को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है, जिसकी व्यवस्था की जा रही है।

राजकीय समारोह में मुख्य अतिथि का अभिभाषण एवं उद्घोषणा के बारे में जिलाधिकारी द्वारा आवश्यक निर्देश दिए गए।

➖@AnjNewsMedia➖

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!