पत्रकार अंज का नाम वर्ल्ड रिकार्ड्स में हुआ दर्ज


पत्रकार अशोक कुमार अंज का नाम वर्ल्ड रिकार्ड्स में हुआ दर्ज
Advertisement

गया जिले के वजीरगंज के हैं निवासी
वजीरगंज के लाल का नाम विश्व रिकार्ड्स में जुड़ने से लोगों में हर्ष

गया : पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले पत्रकार अशोक कुमार अंज का नाम हाई रेंज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज किया गया है।

पत्रकार अंज का नाम वर्ल्ड रिकार्ड्स में हुआ दर्ज, AnjNewsMedia
विश्व रिकार्ड्स बनाने वाले पत्रकार अशोक कुमार अंज

पत्रकार अंज गया जिले के वजीरगंज का निवासी हैं। जिन्होंने पर्वत पुरूष दशरथ माँझी और हथौड़ा पुरूष शिवू मिस्त्री के जीवन पर विशेष रूप से लेखन कार्य किया है। उन्होंने माऊंटेन मैन दशरथ माँझी के जीवन पर अपनी लेखनी के माध्यम से लोगों को प्रेरित किया। उनके लेखकीय सहयोग से  कई राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्में भी बनी। इनकी उपलब्धि से बिहार हीं नहीं, देश का गौरव बढ़ा है। जिससे गया जिले का मान बढ़ा है। उनकी लगन और कठोर मेहनत का परिणाम है विश्व रिकार्ड्स। जिससे गया जिले का सिना ऊँचा हुआ है। पत्रकार अंज की ऐतिहासिक उपलब्धि से गया का मान बढ़ा, बिहार का शान बढ़ा और देश का गौरव- गरिमा। कर्मवीर पत्रकार अंज की उपलब्धि प्रेरणाप्रद है ही, आदर्श भी। वजीरगंज के लाल का नाम विश्व रिकार्ड्स में जुड़ने से लोगों में हर्ष। वे धुन के पक्के और कठीन परिश्रम के धनी व्यक्ति हैं। वे निरंतर पत्रकारिता में रमे-जमे रहते हैं। अपने कठोर परिश्रम के बदौलत इस मुक़ाम को हासिल किये हैं।

पत्रकार अंज का नाम वर्ल्ड रिकार्ड्स में हुआ दर्ज, AnjNewsMedia
पत्रकार अंज के विश्व रिकार्ड्स का प्रमाण-पत्र

पत्रकार अशोक कुमार अंज ने कहा कि हाई रेंज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में अपना स्थान पा कर बेहद हर्षित हूँ। बड़े- बुज़ुर्गों और सबों के आशीर्वाद का परिणाम है यह सफलता। अभावों में जी कर ज़िंदगी को बुलंद करना उत्साह से भरता रहा।
आगे पत्रकार अंज ने अपनी कविता के माध्यम से कहा- रूको मत ! अरी मेरी प्यारी कलम,
सताये अगर, भूख, चिंता या गम॥

रिपोर्ट : खरांशु छवि 

0 thoughts on “पत्रकार अंज का नाम वर्ल्ड रिकार्ड्स में हुआ दर्ज”

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!