पहली से आठवीं तक पढ़ने वाले विद्यार्थियों को बढ़ावा दिया जाएगा

स्कूली विद्यार्थी होंगे प्रमोट, वजीरगंज आरजेएसआईएस स्कूल के प्रबंधक सुचित कुमार के ऐतिहासिक फ़ासले से छात्र- छात्राओं में हर्ष
Advertisement

प्रथम क्लास से आठवीं क्लास में पढ़ाई करने वाले बच्चों को आगे की क्लास में किया जाएगा प्रमोट : सुचित, स्कूल एमडी

पहली से आठवीं तक पढ़ने वाले विद्यार्थियों को बढ़ावा दिया जाएगा, AnjNewsMedia
पहली से आठवीं तक पढ़ने वाले विद्यार्थियों को बढ़ावा दिया जाएगा : सुचित,स्कूल एमडी
गया : नोवल कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए 31 मार्च तक बिहार सूबे के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। जिसके कारण शिक्षण संस्थान खासा प्रभावित हुआ है। बंदी के मद्देनजर शिक्षण संस्थानों की ओर से स्कूली बच्चों की ली जाने वाली वार्षिक परीक्षा पर प्रतिकुल असर पड़ने वाला है। जिसके वजह से वजीरगंज के निजी स्कूल आरजेएसआईएस ने प्रथम वर्ग से आठवीं क्लास के विद्यार्थियों को आगे की क्लास में प्रमोट करने का मन बना लिया है। जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई सुचारू रूप से जारी रहेगा और स्कूली बच्चों का भविष्य प्रगति पथ पर बढ़ता रहेगा। इस फ़ैसले से पढ़ाई की निरंतरता भी बनी रहेगी। आरजेएसआईएस स्कूल के प्रबंधक सुचित कुमार ने जानकारी देते हुए कहा इस प्रमोशन से विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित नहीं होगी, और बच्चे आगे की क्लास में बढ़ कर पढ़ सकेंगे। जिससे शिक्षा की गुणवत्ता बनी रहेगी। 
वहीं, विद्यार्थी खरांशु छवि ने बताया कि आरजेएसआईएस स्कूल के प्रबंधक सुचित कुमार के इस ऐतिहासिक फ़ासले से छात्र- छात्राओं में बेहद हर्ष है। क्योंकि आगे की क्लास में प्रमोशन से पढ़ाई पर प्रतिकुल असर से बच्चे बच जाएँगे। बच्चों की बेहतर भविष्य के लिए यह अनूठी फ़ैसला है।
सच, यह फ़ैसला अध्ययनरत विद्यार्थियों के सुनहरे भविष्य के लिए वरदान सा है। 
– रिपोर्ट : अशोक कुमार अंज, लेखक- पत्रकार/अंज मीडिया

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!