बेतिया फिल्म फेस्टिवल संपन्न

 झारखण्ड मे बनी फिल्म “मैं देवी हूँ”  को एक बार फिर से बेस्ट शार्ट फिल्म अनॅ विमेन एमपावरमेंट का अवार्ड दिया गया । अबतक अलग-अलग फिल्म महोत्सव मे फिल्म में देवी हूँ को चार बार वेस्ट शार्ट फिल्म अवार्ड से नवाजा जा चुका है । फिल्म के निर्देशक विकाश कुमार इन सभी का श्रेय फिल्म के सभी सदस्यों को देते है। बता दें कि फिल्म में मुख्य भूमिका झारखण्ड के नामचीन कलाकार कुणाल भारती ने निभाया है । वही फिल्म का छायांकन सुमित सचदेवा द्वारा किया गया है ।

Advertisement

कला एवं संस्कृति की समृद्ध विरासत संजोये पाटलिपुत्रा की धरती पर बेतिया फिल्म फेस्टिबल फेस्टिबल आज संपन्न हो गया।

   राजधानी पटना के सगुना मोड़ स्थित आर्केड बिजनेस कॉलेज ऑडिटोरियम में बेतिया फिल्म फेस्टिवल और स्पेशल अवॉर्ड फंक्शन का आयोजन किया गया। वैश्विक महामारी कोरोना के देखते हुए इस फिल्म महोत्सव का आयोजन वर्चुअल और एक्चूअल दोनों मोड में किया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि सुपर -30 फेम आनंद सर उपस्थित थे। 

 रिचा शर्मा ने बताया कि बेस्ट फिल्म का पुरस्कार कुकली को दिया गया।  वही शार्ट फिल्म “मै देवी हूँ” को बेस्ट शार्ट फिल्म आनॅ विमेन एमपावरमेंट से सम्मानित किया गया । बेस्ट फीचर फिल्म मगरूरियत, बेस्ट भोजपुरी फिल्म रिश्ता,बेस्ट निर्देशक अमोल सूर्यवंशी (मधाली सुट्टी) ,बेस्ट मोटिवेशनल फिल्म एक थेम प्रेमाचा रही। बेस्ट स्टोरी का पुरस्कार फिल्म मां के लिये रजत तालुकदारको दिया गया। 

फेस्टिवल के प्रायोजक प्रिंस राज, अरुण कुमार सोनी, रजनीश कुमार और शीलभद्र हर्षवर्धन है। मंच का सफल संचालन सिरूपा बनर्जी ने किया।

    फिल्म अभिनेता और फिल्मकार राहुल वर्मा ने कहा कि बिहार सांस्‍कृतिक रूप से फिर से उभर कर सामने आ रहा है। सुश्री ऋचा शर्मा ने एक अनूठा प्रयोग किया है, जो सराहनीय है। बिहार में बेतिया फिल्म फेस्टिवल जैसे बड़े आयोजन को देख कर गर्व महसूस हो रहा है। उन्होंने बेतिया फिल्‍म फेस्टिवल की सराहना की और कहा कि ऐसे आयोजन लगातार होते रहने चाहिए। हम सभी लोगों को मिलकर प्रतिबद्धता और निरंतरता के साथ बिहार में फिल्म फेस्टिबल का आयोजन को जारी रखने की जरूरत है। उल्लेखनीय है कि पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया की बेटी ऋचा शर्मा ने फिल्म के क्षेत्र में अमेरिका में बिहार का झंडा बुलंद किया है। अब बेतिया फिल्म फेस्टिबल देश और विदेश के फिल्ममेकर्स को बेतिया से जोड़ने की दिशा में उनका एक सराहनीय प्रयास है।

-AnjNewsMedia

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!