मतदान योगदान अनिवार्य : डीएम

 वर्तमान में 27 कर्मियों पर विभिन्न थानों में प्राथमिकी

Advertisement

गया : बिहार विधानसभा निर्वाचन 2020 में मतदान केंद्रों की संख्या में अत्यधिक वृद्धि एवं एक ही चरण में चुनाव गया जिला में होने के कारण अधिक संख्या में मतदान कर्मियों की आवश्यकता को देखते हुए सभी मतदान कर्मियों को पूर्व में प्रशिक्षण कार्य हेतु पत्र निर्गत किया गया एवं समय से प्रशिक्षण कार्य समाप्त हो चुका है।

   दिनांक 26 अक्टूबर 2020 को सभी मतदान कर्मियों को दल के रूप में मतदान केंद्रों पर जाने हेतु संबंधित प्रखंडों में योगदान करना है।

    सभी मतदान कर्मियों की यात्रा भत्ता की राशि कोविड-19 को देखते हुए उनके बैंक खाते में भेजी गई है। लेकिन कुछ मतदान कर्मी कई चेतावनी के बावजूद प्रशिक्षण में सम्मिलित नहीं हुए हैं। संबंधित मतदान कर्मियों को  मेडिकल बोर्ड का गठन कर जांच कराकर कार्रवाई की जा चुकी है लेकिन फिर भी कई मतदान कर्मी छोटे-छोटे बहाना बनाकर निर्वाचन कार्य से मुक्त होना चाहते हैं। जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा ऐसे कर्मियों के आवेदन को अस्वीकृत करते हुए  निर्वाचन कर्तव्य पर जाने हेतु निर्देशित किया है। लेकिन कई कर्मियों द्वारा अभी भी योगदान नही कोय गया है। जो गंभीर स्थिति है जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने इसे गंभीरता से लेते हुए संबंधित कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है

   *वर्तमान में 27 कर्मियों पर विभिन्न थानों में प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है तथा 39 और कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज करने हेतु कर्मियों के नाम संबंधित थानों में भेजा गया है तथा 25 कर्मियों से स्पष्टीकरण पूछा गया है। असंतोषजनक स्पष्टीकरण प्राप्त होने की स्थिति में इन कर्मियों पर विभागीय कार्यवाही चलाई जाएगी*

    प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने वाले कर्मियों की पहचान कर ली गई है तथा उन पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए विभागीय कार्रवाई की जाएगी। दिनांक 26 अक्टूबर 2020 को अनुपस्थित होने वाले कर्मियों पर उसी दिन प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

➖AnjNewsMedia

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!