योजनाओं को मिली प्रशासनिक स्वीकृति


आयुक्त की पहल से गया जिला में होगा चहुँमुखी विकास
Advertisement

एससीए के तहत 8 करोड़ 71 लाख रुपये की 11 योजनाओं को मिली प्रशासनिक स्वीकृति

गया : आयुक्त, मगध प्रमंडल पंकज कुमार पाल ने विशेष केंद्रीय सहायता योजना(एससीए) के अंतर्गत 8 करोड़ 71 लाख 36 हजार 800 रुपये की 11 योजनाओं की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है। इनमे 6 थानों/स्थलों में 40-40 सिपाहियों के लिए बैरक का विद्युतीकरण सहित निर्माण कार्य शामिल है। जिनमें 1.डुमरिया के भदवर, 2.बांके बाजार के लूटआ थाना, 3.डुमरिया के मैगरा थाना, 4.डुमरिया के चकरबंधा थाना, 5.इमामगंज के कोठी थाना एवं 6.इमामगंज के सुहैल कैंप शामिल हैं। ये प्रत्येक योजना 77 से 78 लाख रुपये की है।
योजनाओं को मिली प्रशासनिक स्वीकृति, योजनाओं को मिली स्वीकृति, योजनाओं की खबर
योजनाओं को प्रशासनिक स्वीकृति दिए आयुक्त पंकज कुमार पाल
5 योजनाएं जिनमें डुमरिया के चकरबंधा, इमामगंज के सलैया, बांके बाजार के लुटुआ, डुमरिया के सेवरा एवं बाराचट्टी के पतलुका में 18 फीट x 64 फीट आकर के 2 अदद बैरक, आठ सीटेड शौचालय एवं 10 सीटेड स्नानागार का विद्युतीकरण सहित निर्माण कार्य शामिल है। ये प्रत्येक योजनाएं 79 से 82 लाख रुपये की है। 
कार्य में गुणवत्ता के लिए कनीय अभियंता, सहायक अभियंता एवं कार्यपालक अभियंता संयुक्त रूप से जिम्मेदार होंगे। कार्यस्थल पर योजना की निरीक्षण पंजी संधारित करना अनिवार्य होगा, योजना कार्य से संबंध कनीय अभियंता/ सहायक अभियंता कार्य की माफी निर्धारित अवधि में करने के लिए जिम्मेवार होंगे। व्यय की गई राशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र वित्तीय एवं भौतिक प्रतिवेदन प्रत्येक माह जिला योजना कार्यालय में समर्पित करना होगा। कार्यस्थल पर योजना की प्राक्कलित राशि का बोर्ड लगाना आवश्यक होगा। कार्यकारी एजेंसी को योजना के शुरू में कार्य प्रारंभ करने एवं कार्य की समाप्ति पर वीडियोग्राफी कराएंगे।
योजनाओं को मिली प्रशासनिक स्वीकृति, भारत सरकार की योजनाएं pdf with date
गया जिला में होगा चहुँमुखी विकास
प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान करने के साथ ही आयुक्त ने आदेश जारी किया है कि इस आदेश के आलोक में 60 दिनों के अंदर कार्य आदेश /इकरारनामा निर्गत हो जाना चाहिए एवं 6 माह के अंदर कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए।
संबंधित कार्यपालक अभियंता का दायित्व होगा कि प्रत्येक माह इस योजना के अनुरूप योजना की गुणवत्ता सुनिश्चित करेंगे तथा प्रत्येक माह की 25 वीं तारीख तक प्रगति प्रतिवेदन फोटो के साथ आयुक्त मगध प्रमंडल गया एवं जिलाधिकारी को सौंपेंगे।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!