Gaya | {DM ने किया पाइपलाइन की समीक्षा}- AnjNewsMedia

उसने जलापूर्ति हेतु सड़क काटा ! DM भड़के

Gaya | {DM ने किया पाइपलाइन की समीक्षा}- AnjNewsMedia
DM त्यागराजन ने किया पाइपलाइन की समीक्षा
कहा- कटे हुए सड़क को जल्द करें दुरुस्त
Advertisement

गया : जिलाधिकारी डॉक्टर त्यागराजन एसएम के अध्यक्षता में गया शहरी क्षेत्र में जलापूर्ति हेतु बिछाया जा रहा पाइपलाइन के अद्यतन स्थिति के संबंध में समीक्षा बैठक की गई।

बैठक में DM त्यागराजन ने सख्त हिदायत दिया कि बुडको द्वारा पाइपलाइन बिछाने हेतु जितने भी सड़के काटे गए हैं, उसे 13 फरवरी तक हर हाल में आरसीडी रिस्टोर करवाना सुनिश्चित कराएं।

इसके उपरांत DM ने यह भी कहा कि पाइपलाइन बिछाने हेतु जो भी सड़क के काटे जाएंगे उसे उसी समय साथ-साथ मरम्मत करवाने का निर्देश दिए।

  • ◆ काटे गए सड़कों को तेजी से रिस्टोर करें कार्यपालक अभियंता आरसीडी
  • ◆ पाइप लाइन बिछाने के दौरान काटे जाने वाले सड़कों को पाइप लाइन बिछाने के साथ-साथ सड़को को भी करें रिस्टोर
  • ◆ काटे गए सड़कें तथा बिछाए जा रहे पाइपलाइन की प्रतिदिन बुडको एवं आर० सी० डी० के अभियंता एवं टीम संयुक्त रूप से प्रतिदिन विजिट करें

उन्होंने आरसीटी को कहा कि कम से कम मोरम डालते हुए सड़क को मोटरेबल बनावे। जिससे आवागमन सुचारू रह सके।

उन्होंने कहा कि बुडको को निर्देश दिया कि जैसे जैसे सड़के काटी जा रही, उसकी मरम्मत हेतु साथ साथ आरसीडी विभाग को एनओसी देते रहें ताकि आरसीडी विभाग काटी गई सड़कों को साथ साथ मोटरेबल बना सके। 

उन्होंने कहा कि वुडको के कार्यपालक अभियंता तथा आरसीडी के कार्यपालक अभियंता के आपस में समन्वय में कमी रहने के कारण सड़को की मरामति काफी धीमी है, जिसके कारण आम लोगो को ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। 

DM ने सख्त हिदायत दिया कि पटना- गया की मुख्य सड़क जो रामशिला रोड/ कर्बला के पास सड़क जर्जर होकर गढ़े में तब्दील है तथा पानी लीकेज भी है। उसे और अधिक मैन पावर लगाते हुए सड़क को मरम्मत कराएं। 

इसके साथ ही उन्होंने आरसीडी को निर्देश दिया कि जिन जिन पैच का कार्य पूर्ण होते जा रहा है, वहां मोरम बिछाते हुए मोटरेबल बनाते चले, ताकि यात्रियों को कम से कम कठिनाइयों का सामना करना पड़े।

Gaya | {DM ने किया पाइपलाइन की समीक्षा}- AnjNewsMedia
रिपोर्ट को YouTube के
AnjNewsMedia TV
 पर
Watch
 कर सकते हैं।- धन्यवाद

इसके साथ ही उन्होंने चांद चौरा कोइरी बारी से चांद चौरा वाली सड़क,  ज़िला स्कूल से चांद चौरा होते हुए मंगलागौरी जाने वाली सड़क, विष्णुपद थाना से बाईपास सड़क, रामसागर तालाब से डॉक्टर जयदेव पथ, माड़नपुर अक्षय वट से नैली रोड, चांद चौरा से आई डी एच हॉस्पिटल रोड, मंगला गौरी से चांद चौरा गोदावरी रोड सड़क आज की तिथि में काफी दयनीय स्थिति में है।

आम जनता को इस सड़क पर चलना काफी मुश्किल हो रहा है जिसके कारण जाम/ यातायात की भी समस्या उत्पन्न हो रही है। 

उन्होंने सख्त निर्देश दिया कि महाशिवरात्रि 18 फरवरी को प्रस्तावित है इसे लेकर हर हाल में 13 फरवरी तक संबंधित सड़कों को मरम्मत करवाएं तथा वर्तमान में नया अब कोई भी सड़क को काटने की अनुमति नही है।

Gaya | {DM ने किया पाइपलाइन की समीक्षा}- AnjNewsMedia
रिपोर्ट को YouTube के
AnjNewsMedia TV
पर
Watch
कर सकते हैं।- धन्यवाद

जिलाधिकारी ने वुडको एवं आरसीटी के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि दोनों पदाधिकारी काटे जा रहे सड़को एवं मरम्मत किये जा रहे सड़को का प्रतिदिन जॉइंट विजिट करते हुए तेजी से सड़क को रिस्टोर कराने का कार्य करें। 

उन्होंने कार्यपालक अभियंता बुडको को निर्देश दिया कि यदि किसी स्थान से लीकेज की सूचना मिलती है, तो पूरी तत्परता से तुरंत लीकेज को ठीक करवाएं। अभियान चलाकर सड़कों को ठीक करावे।


– AnjNewsMedia Presentation

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!