Jal Sanrakshan | वृक्षारोपण आयोजन

पटना, (अंज न्यूज़ मीडिया) Jal Sanrakshan के तहत भारत पर्यटन द्वारा “जल निकायों के पास वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जो सराहनीय पहल है।

Advertisement
Jal Sanrakshan | वृक्षारोपण आयोजन - Anj News Media
Jal Sanrakshan | वृक्षारोपण आयोजन – Anj News Media

जल शक्ति मंत्रालय, भारता सरकार ने देश भर में 75 जल विरासत संरचनाओं की घोषणा की है। इसी के आलोक में पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार के निदेशानुसार भारत पर्यटन, पटना कार्यालय ने आज (31 जुलाई 2023) युवा पर्यटन क्लब,पटना के युवाओं के सहयोग से जल विरासत स्थल अगम कुआँ, जल निकाय, पटना में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस वृक्षारोपण कार्यक्रम का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण के लिए युवाओं में जागरूकता बढ़ाना है।

इस अवसर पर पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार पटना कार्यालय के निर्देशक श्री वाई नीलकंठम ने छात्रों को वृक्षारोपण के महत्व के प्रति जागरूक किया। इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में युवा पर्यटन क्लब, केंद्रीय विद्यालय कंकड़बाग और टूरिज्म एसोसिएशन ऑफ बिहार पटना के सदस्यों ने बड़ी संख्या में भाग लिया और वृक्षारोपण के महत्व को समझा।

मौके पर कार्यक्रम में वृक्षारोपण के विषय में विस्तार से जानकारी दी गई और युवाओं को बताया गया कि जल निकायों के पास पेड़ लगाकर पर्यावरण संरक्षण किया जा सकता है। इस वृक्षारोपण कार्यक्रम के द्वारा युवा पर्यटन क्लबों के सदस्यों को पर्यावरण संरक्षण के बारे में जानने और सामुदायिक सेवा परियोजना में शामिल होने का अवसर प्रदान किया गया। आज के इस कार्यक्रम में 100 से ज्यादा प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और वृक्षारोपण को अपने जीवन में समाहित करने का प्रण लिया।

वृक्षारोपण कार्यक्रम का संचालन अजीत लाल, पर्यटक सूचना पदाधिकारी, पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार, भारत पर्यटन पटना कार्यालय द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संयोजन एवं धन्यवाद ज्ञापन टूरिज्म एसोसिएशन ऑफ बिहार के प्रकाश चंद्र द्वारा किया गया।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!