[Top News Today] | धमाकेदार खबरें | Sports News | Latest News | Gaya | Delhi |- Anj News Media

TODAY TOP NEWS – आज के विभिन्न धमाकेदार खबरें

Contents hide
1 TODAY TOP NEWS – आज के विभिन्न धमाकेदार खबरें
1.1 SportsNews – युवा कार्यक्रम एवं खेल

SportsNews – युवा कार्यक्रम एवं खेल

Sports News – एमओसी ने निशानेबाजों गनेमत सेखों और गुरजोत सिंह के इटली में प्रशिक्षण के प्रस्तावों को मंजूरी दी

Delhi : युवा मामले और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने 18 मई को टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के निशानेबाजों गनेमत सेखों और गुरजोत सिंह के विदेशी कोच क्रमशः पिएरो गेंगा और एन्नियो फाल्को के अंतर्गत इटली में प्रशिक्षण के प्रस्ताव को मंजूरी दी।

Advertisement

गनेमत, जिन्होंने हाल ही में मिस्र के काहिरा में आईएसएसएफ विश्व कप में मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण जीता था, वर्तमान में महिला स्कीट स्पर्धा में भारत की नंबर एक रैंकिंग पर हैं। वे बारी में इतालवी कोच गेंगा के नेतृत्व में 11 दिन का प्रशिक्षण लेंगी, जबकि गुरजोत कैपुआ के लिए रवाना होंगे और टीएवी फाल्को में 10 दिनों तक प्रशिक्षण लेंगे। वे दोनों आगामी आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप और एशियाई खेलों की तैयारी कर रहे हैं जो इस साल के अंत में होने वाले हैं।

वित्तीय सहायता में गनेमत और गुरजोत की कोचिंग फीस, रेंज फीस, गोला-बारूद की लागत, यात्रा और ठहरने की लागत, स्थानीय परिवहन लागत और ओपीए सहित अन्य खर्च शामिल होंगे।

DM KA JANTA DARBAR- गया डीएम का जनता दरबार

[Top News Today] | धमाकेदार खबरें | Sports News | Latest News | Gaya | Delhi |- Anj News Media
उम्मीदों का जनता दरबार ! DM Darbar
गया : ज़िला पदाधिकारी का जनता दरबार पिछले कुछ शुक्रवार से स्थगित रहने के कारण आज आयोजित जनता दरबार मे अधिक भीड़ को देखी गयी। ज़िला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम ने अत्यधिक गर्मी को देखते हुए दूर दराज से जनता दरबार मे आये अपीलार्थी को गर्मी से निजात हेतु समाहरणालय परिसर में शुद्ध शीतल की व्यवस्था रखी गयी साथ ही लोगो को बैठने की पूरी व्यवस्था रखी गयी पर्याप्त संख्या में कुर्शिया लगाई गई, ताकि आम जन आराम से अपने पारी का इंतेजार करते हुए डीएम के पास अपनी समस्या को रख सके। 
इन सबो के अलावा आज जनता दरवार में आये आम जनों को गर्मी के कारण स्वास्थ्य खराब न हो इसे देखते हुए एम्बुलेंस सहित चिकित्सक की प्रतिनियुक्ति रखी गयी। कुल 150 लोगो से ज्यादा को स्वास्थ्य उपचार भी किया गया। पर्याप्त संख्या में रखे ओआरएस भी लोगों को दी गई।  उपस्थित आवेदकों ने गर्मी को देखते हुए ओआरएस का लाभ लिया। इस व्यवस्था को लोगो ने खूब सराहा है।
आज जनता दरबार में आये हुए लगभग 800 से ऊपर की संख्या में आये व्यक्तियों के मामले को गंभीरतापूर्वक सुनते हुए संबंधित पदाधिकारियों को प्राप्त आवेदनों को जांच यथाशीघ्र कराते हुए जांच प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
आवेदकों के कई मामलों में जिला पदाधिकारी द्वारा जिले के वरीय पदाधिकारी यथा उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी संबंधित प्रखंड के नामित जिला स्तरीय पदाधिकारी आदि द्वारा मामले को जांच करने का भी जिम्मा दिया गया है।
जनता दरबार में प्रधानमंत्री आवास / मुख्यमंत्री आवास योजना से संबंधित आए मामलों को जिला पदाधिकारी ने उप विकास आयुक्त को संबंधित आवेदनों को यथाशीघ्र जांच करते हुए पात्रता रखने वाले व्यक्तियों को प्रधानमंत्री/ मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ देने हेतु अग्रेतर कार्य करने का निर्देश दिया।
जनता दरबार में कई व्यक्तियों ने भूमि विवाद, आपसी बटवारा, अतिक्रमण, जमीन संबंधी दिक्कते आदि से संबंधित आवेदन दिए। उन सभी आवेदन के आलोक में जिला पदाधिकारी ने संबंधित अंचलाधिकारी तथा थानाध्यक्ष एवं अनुमंडल पदाधिकारी तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के अध्यक्षता में थाना स्तर एवं अनुमंडल स्तर पर हर शनिवार को आयोजित होने वाले जनता दरबार में दोनों पक्षों के व्यक्तियों को बुलाकर संबधित मामलों को प्राथमिकता देते हुए निराकरण कराने का निर्देश दिए।
जनता दरबार में जमीन से संबंधित अत्यधिक मामले को देखते हुए जिला पदाधिकारी ने आए आवेदनों को सभी भूमि सुधार उप समाहर्ता को निर्देश दिया कि अच्छे तरीके से आए आवेदनों को जांच करते हुए संबंधित अधिकारियों द्वारा नियमानुसार उचित कार्रवाई करने हेतु आदेशित करें। इसके साथ ही प्राप्त कई आवेदनों के विरुद्ध वरीय पदाधिकारी नामित कर जांच हेतु निर्देशित किया है। साथ ही जांच पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि प्राप्त आवेदन को अधिकतम 7 दिनों में जांच करते हुए दोषी कर्मी/ पदाधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई हेतु प्रेषित करे।
जनता दरबार में कई व्यक्ति परिमार्जन के संबंध में आवेदन दिए वजीरगंज, मोहरा, खिजरसराय, नगर, बोधगया, फतेहपुर, बथानी, आमस, शेरघाटी सहित अन्य अंचल के व्यक्ति ने परिमार्जन के संबंध में आवेदन देने पर जिला पदाधिकारी ने संबंधित अंचलाधिकारी एवं राजस्व पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिया कि परिमार्जन हेतु लंबित आवेदनों को तेजी से निष्पादन करें। 
जनता दरबार के सुनवाई में आपदा विभाग के तहत विभिन्न लंबित आवेदन के विरुद्ध जांच करते हुए जिला आपदा पदाधिकारी उसे तेजी से अनुपालन करवाये।
जनता दरबार में बिजली विभाग के बिजली बिल ज्यादा आने, घर का बिजली कनेक्शन जोड़ने सहित अन्य मामले पर जिला पदाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता बिजली पदाधिकारी को प्राप्त आवेदनों को जांच करते हुए अग्रेतर कार्रवाई करने का निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बिजली बिल ज्यादा आना तथा एवरेज बिल आना इत्यादि के मामले ज्यादा आ रहे हैं, ज़िला पदाधिकारी ने कहा कि उस एरिया के संबंधित जे०ई० से जांच करवाएं तथा खराब बिजली मीटर को बदलवाने का कार्य करे। जहां भी ज्यादा बिल आने की शिकायत है उसे जांच करवाकर मीटर बदले।
जिले के कई जल स्रोतों यथा आहार, पइन,  पोखर इत्यादि के जमीन को भरकर अतिक्रमण करने की लगातार शिकायत प्राप्त हो रही है। ज़िला पदाधिकारी ने सभी अंचलाधिकारी को सख्त निर्देश दिया कि यदि आपके क्षेत्र से जल स्रोत में अतिक्रमण होने की सूचना मिलती है तो उसे तुरंत जांच कराएं इसके अलावा जिला पदाधिकारी तथा अन्य माध्यम से जो आवेदन प्राप्त हो रहे हैं उसके आलोक में निश्चित तौर पर भौतिक रूप से निरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि जल स्रोत के जमीन में कहीं अतिक्रमण पाया जाता है तो निरीक्षण के पश्चात तुरंत प्राथमिकी दर्ज करते हुए संबंधित जल स्रोत के भूमि को अतिक्रमण मुक्त करावे। इस कार्य में थोड़ी सी भी शिथिलता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
शेरघाटी अंचलाधिकारी को निर्देश दिया गया कि शेरघाटी के आहार में जमे अतिक्रमण को हटवाने का निर्देश दिए।
टेकारी अंचलाधिकारी को निर्देश दिया कि सरकारी भूमि जो बड़े पैमाने पर के भूखंड को अंचलाधिकारी स्वयं स्थल पर जाकर जांच करे।
 रमना रोड शिव मंदिर के समीप 15 से 20 घर महादलित बस्ती को असमाजिक तत्व जबरन कब्जा करने की बात कही। डीएम ने सदर एसडीओ, Dysp टाउन, अंचलाधिकारी एवं थाना संयुक्त रूप से स्थल पर जाकर जांच करते हुए कार्रवाई करे।
जनता दरबार मे बेला अंचल के अमीन एवं कंप्यूटर ऑपरेटर के विरुद्ध काफ़ी शिकायते प्राप्त हुई है। डीएम ने 4 दिनों का समय निर्धारित करते हुए एलआरडीसी सदर एवं अंचलाधिकारी बेला को पूरी गुणवत्तापूर्ण जांच कराने का निर्देश दिए। साथ ही सीओ बेला को निर्देश दिया कि आमजनों की समस्याओं को सुने, बेवजह दौड़ाए नही। जितना हो सके समस्याओं का समाधान करवाये।

दरभंगा में नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री के कर-कमलों से हुआ रिंग बांध का उद्घाटन एवं दरभंगा एयर फोर्स स्टेशन के चारों ओर किया गया है रिंग बांध का निर्माण एवं सौदर्यीकरण

[Top News Today] | धमाकेदार खबरें | Sports News | Latest News | Gaya | Delhi |- Anj News Media
Nitish Kumar, CM, Bihar
दरभंगा बाढ़ से सुरक्षा प्रदान करने हेतु दरभंगा एयर फोर्स स्टेशन के चारो ओर जल संसाधन विभाग, बिहार द्वारा 14 करोड़ 19 लाख 22 हजार रुपये की लागत से निर्मित 11.84 कि.मी. की लम्बाई में रिंग बांध का उद्घाटन माननीय मुख्यमंत्री बिहार श्री नीतीश कुमार के कर-कमलों से संपन्न हुआ। जातीय जनगणना का निर्णय सबकी सहमति से ही हुआ था, सीएम ने कहा सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का अध्ययन के बाद ही इस पर आगे का निर्णय होगा – नीतीश कुमार

दरभंगा – बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा की बिहार में जातीय जनगणना सभी दलों के निर्णय से ही शुरू किया गया था। वर्ष 2019 में जब भाजपा हमारे साथ थी तो इसका विरोध क्यों नहीं किया।  सीएम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का अध्ययन किया जा रहा है आगे जो भी निर्णय होगा वह बता दिया जाएगा। साथ ही कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर 2011 में जाति आधारित जनगणना किया गया। 

हम लोगों ने केंद्र सरकार से मांग किया था कि राष्ट्रीय स्तर पर ही जाति आधारित जनगणना होनी चाहिए।लेकिन जब वह लोग नहीं माने तो हमने सबकी सहमति से बिहार में जाति आधारित जनगणना का निर्णय लिया। हम यह जानना चाहते हैं कि किस जाति की स्थिति क्या है। उच्च वर्ग से लेकर दलित महादलित तक के आर्थिक एवं अन्य स्थिति का आकलन करने के लिए जाति आधारित जनगणना की जा रही थी। 
वही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जल्द ही इस पर जानकारों की राय ली जाएगी। इधर दूसरी तरफ मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कर्नाटक के शपथ ले रहे मुख्यमंत्री के बुलावे पर 20 मई को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जाएंगे।
रिंग बांध की पूरी लम्बाई में पी.सी.सी. सड़क निर्माण तथा एयर फोर्स स्टेशन परिसर भाग में बांध के स्लोप में 2.00 कि.मी. लम्बाई में पेभर ब्लॉक पिचिंग के साथ-साथ दरभंगा एयर पोर्ट के अंदर रनवे मुख्य द्वार के बाएं एवं दाएं भाग में बांध के स्लोप भाग पर विभिन्न 10 पैनलों में मोजाइक आर्ट में मिथिला पेंटिंग को उकेरा गया है , इनमें से सात पैनलों का माननीय मुख्यमंत्री द्वारा अवलोकन किया गया, इसके साथ ही एयर फोर्स स्टेशन को बाढ़ से सुरक्षा हेतु निर्मित रिंग बांध का अवलोकन किया गया।
निरीक्षण के दौरान जल संसाधन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल द्वारा बांध के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई।
इस अवसर पर जल संसाधन विभाग के मंत्री संजय कुमार झा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार एवं मुख्यमंत्री के सचिव-सह-सचिव, सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग अनुपम कुमार, मुख्य अभियंता (सिंचाई) हरि नारायण, अधीक्षण अभियंता (सिंचाई) ब्रजेश मोहन, कार्यपालक अभियंता, बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल, दरभंगा विकास कुमार मौजूद थे दरभंगा एयर फोर्स स्टेशन परिसर के अंदर जमा होने वाले वर्षा के पानी की निकास हेतु बांध पर स्लुईस गेट का निर्माण भी कराया गया है। वहीं रिंग बांध के सतत् निगरानी हेतु इसके ऊपर पूरी लम्बाई में पी.सी.सी. सड़क का निर्माण कराया गया है।दरभंगा एयर पोर्ट पर आने वाले यात्रियों को मिथिला की संस्कृति एवं क्षेत्रीय कला से परिचय कराने हेतु विभिन्न पैनलों में मिथिला पेंटिंग का प्रदर्शन बड़ी बारीकी से मोजाइक आर्ट में किया गया है।

TOP NEWS – विश्व मधुमक्खी दिवस समारोह – 2023

[Top News Today] | धमाकेदार खबरें | Sports News | Latest News | Gaya | Delhi |- Anj News Media
अनवरत प्रस्तुति
Delhi : कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार 20 मई, 2023 को कृषि महाविद्यालय, वारासिवनी, बालाघाट, मध्य प्रदेश में विश्व मधुमक्खी दिवस मना रहा है ।
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मंत्री, भारत सरकार की गरिमामयी उपस्थिति में विश्व मधुमक्खी दिवस समारोह की शोभा बढ़ाएंगे। मध्य प्रदेश और अध्यक्ष, ओबीसी कल्याण आयोग, सरकार। मध्य प्रदेश की। इस कार्यक्रम में लगभग 1000 किसानों/मधुमक्खी पालकों/प्रोसेसरों/उद्यमियों और शहद उत्पादन से जुड़े सभी हितधारकों के भाग लेने की उम्मीद है।
विश्व मधुमक्खी दिवस समारोह के दौरान, मधुमक्खी पालन क्षेत्र के मधुमक्खी पालकों, प्रोसेसरों और विभिन्न हितधारकों द्वारा मधुमक्खी पालन क्षेत्र में मधुमक्खी की विविध किस्मों और विभिन्न उत्पादों को प्रदर्शित करने के लिए 100 से अधिक स्टालों के साथ एक प्रदर्शनी लगाई जाएगी।
तकनीकी सत्रों में “उत्पादन, अनुसंधान, उद्योगों के साथ साझेदारी, घरेलू और निर्यात के लिए बाजार रणनीति” और “विपणन चुनौतियां और समाधान (घरेलू/वैश्विक) और चर्चा” शामिल हैं, जो किसानों/मधुमक्खी पालकों के बीच मधुमक्खी पालन के वैज्ञानिक ज्ञान को उन्नत करने के लिए भी आयोजित किए जाएंगे।
मधुमक्खीपालन के इस महत्व को ध्यान में रखते हुए कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा प्रचुर प्रयास किये गए हैं/ किये जा रहे हैं जिसमें एक केंद्रीय वित्त पोषित योजना “राष्ट्रीय मधुमक्खीपालन व शहद मिशन” भी सम्मिलित है जिसेआत्मनिर्भर भारत योजना के तहत वैज्ञानिक मधुमक्खीपालन के समग्र प्रचार व विकास तथा “मीठी क्रांति” के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए शुरू किया गया है Iछोटे और सीमांत किसानों के बीच वैज्ञानिक मधुमक्खी पालन और उद्यमशीलता को समग्र रूप से बढ़ावा देने, कटाई के बाद के प्रबंधन के लिए बुनियादी ढांचे के विकास और अनुसंधान और विकास के लिए सहायता के लिए राष्ट्रीय मधुमक्खी बोर्ड के माध्यम से एनबीएचएम लागू किया जाता है।
भारत की विविध कृषि-जलवायु परिस्थितियां मधुमक्खी पालन/शहद उत्पादन के लिए काफी संभावनाएं प्रदान करती हैं। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों के लिए गुणवत्ता मानकों को बनाए रखते हुए और अन्य मधुमक्खी उत्पादों जैसे;मधुमक्खी पराग, मधुमक्खी मोम, रॉयल जेली, प्रोपोलिस और मधुमक्खी विषके उत्पादन को बढ़ावा देकर शहद के उत्पादन और परीक्षण को बढ़ाने के लिए वैज्ञानिक तकनीक अपनाई जा रही है। ।
मधुमक्खियां स्वास्थ्य सेवा और अन्य क्षेत्रों में उपयोग किए जाने वाले उच्च गुणवत्ता वाले भोजन और अन्य उत्पादों को प्रदान करने में अपनी भूमिका के लिए प्रसिद्ध हैं, लेकिन मधुमक्खियों का काम इससे कहीं अधिक है। प्रभावी परागण से कृषि उपज की उपज में वृद्धि होती है और उनकी गुणवत्ता में सुधार होता है। इस प्रकार भारत में मधुमक्खी पालन एक महत्वपूर्ण कृषि-व्यवसाय गतिविधि है जो न केवल किसानों को अच्छे रिटर्न का वादा करती है बल्कि देश की खाद्य और पोषण सुरक्षा के लिए कृषि उत्पादकता बढ़ाने में भी मदद करती है।

कर्नाटक सरकार के शपथग्रहण समारोह में देशभर के विपक्षी दलों के नेताओ के शामिल होने से आपसी एकजुटता को मिलेगी नई ऊर्जा 

[Top News Today] | धमाकेदार खबरें | Sports News | Latest News | Gaya | Delhi |- Anj News Media
शपथ ग्रहण समारोह में
एकजुटता की मिलेगी नई Political ऊर्जा
GAYA : बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह क्षेत्रीय प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिठू , पूर्व विधायक मो खान अली, जिला उपाध्यक्ष बाबूलाल प्रसाद सिंह, राम प्रमोद सिंह , प्रद्युमन दुबे , दामोदर गोस्वामी, बलिराम शर्मा, चंद्रभूषण मिश्रा, रूपेश चौधरी, अशोक राम, उदय शंकर पालित, मो समद, असरफ इमाम, डा हमीद हुसैन, जमीर शहीदी, सुरेंद्र सिंह, जितेंद्र यादव, आदि ने कहा कि कल बैगलुरु में कर्नाटक के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री सहित मंत्रिमंडल के  शपथग्रहण समारोह में संपूर्ण राष्ट्र के कांग्रेस पार्टी के प्रमुख नेता सहित सभी विपक्षी दलों के सुप्रीमो की उपस्थिति 2024 लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी एकता की मुहिम को नई धार मिलेगी।
नेताओ ने कहा की कर्नाटक विधानसभा चुनाव में वहां की देवतुल्य जनता जिसने भ्रष्टाचार, घोटाला, महंगाई, बेरोजगारी को प्रमुख मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस को प्रचंड बहुमत देकर देश को नई दिशा देने का काम किया है।
नेताओ ने कहा की आज संपूर्ण देश  कर्नाटक की जनादेश की चर्चा, घर, घर, जन जन में चल रही है सभी विपक्षी दलों के सुप्रीमो द्वारा इस जीत को ऐतिहासिक बताते हुए 2024 लोकसभा का टेलर बता रहे है।
नेताओ ने कहा की कर्नाटक चुनाव में  कांग्रेस पार्टी के चुनावी मैनिफेस्टो में ” पांच गारंटी ” गृह ज्योति , गृह लक्ष्मी, अन्न भाग्य, युवा निधि एवम् शक्ति जैसे योजना से गरीब मध्यवर्गीय परिवार को कमरतोड़ मंहगाई से राहत देने वाली संजीवनी है, जिसे 2024 लोकसभा चुनाव में संपूर्ण देश में इसे लागू कराने की जरूरत है।

देश में फिर नोटबंदी मोदी सरकार का विनाशकारी तुगलकी फरमान : कांग्रेस 

08 नवंबर 2016 के विनाशकारी तुगलकी फरमान के बाद धूमधाम से पेश किए गए 2000 रुपए के नोट अब वापस लिए जा रहे।
बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह क्षेत्रीय प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिठू, पूर्व विधायक मो खान अली, जिला उपाध्यक्ष राम प्रमोद सिंह, बाबूलाल प्रसाद सिंह, शिव कुमार चौरसिया, दामोदर गोस्वामी, विपिन बिहारी सिन्हा, अभिषेक श्रीवास्तव, सुनील कुमार राम, मौलाना आफताब आलम खान, मो समद, उदय शंकर पालित, बाल्मिकी प्रसाद, जगरूप यादव, जितेंद्र यादव, आदि ने कहा कि 2016 का भूत एक बार फिर देश को डरने आया है , विमुद्रीकरण एवम् बहुप्रचारित कदम देश के लिए एक बड़ी आपदा साबित हुई है ।
नेताओ ने मोदी सरकार से इस तरह के कदम के पीछे की अपनी मंशा स्पष्ट करने की मांग की है , सरकार अपनी जनविरोधी और गरीब विरोधी एजेंडा जारी रखे हुए है।

नेताओ ने मोदी सरकार के इस विनाशकारी तुगलकी फरमान के लिए कल यानी 20 मई से चरणबद्ध आंदोलन कांग्रेस पार्टी चलाएगी।

BREAKING NEWS :- 

[Top News Today] | धमाकेदार खबरें | Sports News | Latest News | Gaya | Delhi |- Anj News Media
गया में शराब माफिया गिरफ्तार : SSP Ashish Bharti
अंतर जिला राज्य स्तरीय शराब माफिया गिरोह के
हार्डकोर अपराधी गया में धराया।
पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी 
 


गया पुलिस की कार्रवाई : अपहरण मामला का आरोपी गिरफ्तार
GAYA : वादी द्वारा रामपुर थाना में एक लिखित आवेदन दिया गया कि इनकी लड़की दिनांक-10.05.22023 को किराना सामान लाने के लिए घर से गई जहॉॅ रौनी राय उर्फ सौरभ कुमार एवं उनके सहयोगियों द्वारा अपने साथ गाड़ी पर बैठाकर लेकर चला गया है जो अभी तक घर नही आई है। रामपुर थाना द्वारा इस आवेदन पर कांड संख्या-337/2023, दिनांक-13.05.2023, धारा-363/365 भा0द0वि0 दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया। 
अनुसंधान के क्रम में रामपुर थाना द्वारा कांड के मुख्य आरोपी रौनी राय उर्फ सौरभ कुमार उम्र-20 वर्ष, पिता-राजकुमार पासवान, सा0-मुस्तफाबाद, थाना-रामपुर, जिला-गया को गिरफ्तार कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही हैं। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु छापामारी जारी है।
गिरफ्तार अभियुक्त का नाम/पता:-
1. रौनी राय उर्फ सौरभ कुमार उम्र-20, वर्ष पिता-राजकुमार पासवान, सा0-मुस्तफाबाद, थाना-रामपुर, जिला-गया।

गया पुलिस की त्वरित कार्रवाई, मठ का जमीन पर जबरण घर बनाने विरोध करने पर मारपीट करने का एक आरोपी गिरफ्तार:- 

वादी कृष्णानन्द गिरि मंहत पिता-स्व0 सुदर्शन गिरि महंत सा0-खजवती, थाना-मगध विश्वविद्यालय, जिला-गया द्वारा मगध विश्वविद्यालय थाना में एक लिखित आवेदन दिया गया कि गगहर रोड स्थित खजवती में महंत का मठ का जमीन है जिसमें सचिन गुप्ता एवं उनके सहयोगियों द्वारा मठ के जमीन को जबरण हड़पकर घर का निर्माण कार्य किया जा रहा था। जब ये मठ के जमीन में घर बनाने के मना किये तो सचिन गुप्ता एवं उनके सहयोगियों द्वारा  इनके साथ गाली-गलौज एवं मारपीट किया गया है। मगध विश्वविद्यालय थाना द्वारा इस आवेदन पर कांड संख्या-177/23, दिनांक-18.05.2023, धारा-447/341/323/385/379/504/506/34 भा0द0वि0 दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया। 
अनुसंधान के क्रम में मगध विश्वविद्यालय थाना द्वारा कांड के अभियुक्त सचिन गुप्ता पिता-राजेन्द्र साह सा0-खजवती थाना-मगध विश्वविद्यालय थाना-रामपुर जिला-गया को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु छापामरी जारी है। 
गिरफ्तार अभियुक्त का नाम/पता:-  
01. सचिन गुप्ता पिता-राजेन्द्र साह सा0-खजवती थाना-मगध विश्वविद्यालय थाना-रामपुर जिला-गया।

नाला सफाई का निरीक्षण

GAYA : उप नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव एवं नोडल पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिन्हा के द्वारा मानपुर के वार्ड संख्या 48 49 50 एवं 51 में नाला सफाई का निरीक्षण किया गया ।
वार्ड संख्या 51 में सबसे बड़े नाले सूर्य देव नगर नाला का तीन स्थानों पर निरीक्षण किया गया जिसमें कार्य प्रगति पर पाया गया । उप नगर आयुक्त द्वारा स्लीपर फैक्ट्री के पास जेसीबी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया ताकि बरसात के दिनों में जल बहाव अवरुद्ध नहीं हो। इसके अतिरिक्त निम्न बड़े नालों में भी उड़ाही का कार्य चल रहा है
  1. कुजापी नाला
  2. बॉटम नाला
  3. नदरागंज नाला
  4. मनरारवा नाला
  5. इकबाल नगर नाला
वार्ड संख्या 49 में खिजरसराय मुख्य पत्र में 6 मजदूरों के साथ नाला की सफाई कराई जा रही थी इसी प्रकार वार्ड संख्या 48 में पांच मजदूरों के साथ मुख्य पथ के नाला की सफाई कराई जा रही थी। पूर्व से निर्गत 5 मजदूर के आदेश के अतिरिक्त कल से 5 अतिरिक्त मजदूर भी दिए गए हैं, अतः सभी जमादार को निर्देश दिया गया कि अब कुल 10 मजदूर दिए गए हैं, 30 मई  तक इनका उपयोग एक पाली अथवा दो पाली में करके नाले की सफाई त्वरित गति से करावे।
– ANJNEWSMEDIA PRESENTATION

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!