अदृश्य कोरोना वायरस लॉकडाउन

बचाव तथा अचूक सावधानी से कोरोना को  हराना लक्ष्य
Advertisement

स्वयं के हिफ़ाज़त से हीं कोरोना हारेगा, लॉकडाउन से ख़तरनाक कोरोना वायरस होगा लॉकडाउन

विदित हो इस वक़्त अदृश्य कोरोना वायरस महामारी का हम सब डटकर मुकाबला कर रहे हैं। इस विषम परिस्थिति में चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा अनवरत जारी है, कर्तव्यनिष्ठा ऐसी।
गाँव- शहर- राज्यों में लॉकडाउन, सब लॉकडाउन। महामारी का विषम परिस्थिति से जूझ रहा है देश- दुनिया। कोरोना को हराना मुख्य लक्ष्य है। चीन से उत्पन्न अदृश्य कोरोना वायरस देश- दुनिया में तबाही मचाते हुए महामारी का रूप ले चुका है। उससे जीवन को सुरक्षित रखना है तो स्वयं सावधान हो जाएँ। लोगों से दूरी बना कर रहें, ज़्यादा से ज़्यादा हाथ को धोएँ। अंजान व्यक्तियों के संपर्क से बचें। व्यक्तियों से दूरी बना कर हीं बातचीत करें। जीना है तो सावधानी अपनाना होगा। स्वयं के हिफ़ाज़त से हीं कोरोना हारेगा।
अदृश्य कोरोना वायरस लॉकडाउन, AnjNewsMedia, Corana Virus
ख़तरनाक अदृश्य कोरोना वायरस का लॉकडाउन
कोरोना वायरस को रोकने के लिए वजीरगंज बीडीओ आनंद प्रकाश और सीओ विजेंद्र कुमार ने वजीरगंज को बंद कर दिया। कोरोना वायरस के खतरे को रोकने के लिए वजीरगंज बीडीओ आनंद प्रकाश- सीओ वीजेंद्र कुमार ने वजीरगंज बाजार को लॉक डाउन कराया। लॉक डाउन के तहत आवश्यक आवश्यकता वाली दुकानों को छोड़ कर अन्य सभी दुकानों को बंद करा कर वजीरगंज को लॉक डाउन कराये। प्रशासनिक पदाधिकारियों ने सड़क पर उतर कर बाजार को लॉक डाउन कराया। तरवां बाजार लॉकडाउन। कोरोना के खतरे को रोकने के लिए। वजीरगंज बीडीओ आनंद प्रकाश- सीओ वीजेंद्र कुमार ने तरवां बाजार सहित जमुआवां बाजार को लॉकडाउन कराया।
अदृश्य कोरोना वायरस लॉकडाउन, AnjNewsMedia, Corana Virus
डीएम अभिषेक सिंह ने लॉकडाउन पर वीडियो कांफ्रेंस के जरीय बीडीओ-सीओ को दी टिप्स 
नोवल कोरोना वायरस के भयावह ख़तरे से बचने के लिए उपाय किया जा रहा है। क्योंकि सबसे पहले जीवन बचाना जरूरी है। जीना है तो दुकानों को बंद कर अपने- अपने घरों में सुरक्षित रहना है। सावधानी का अलर्ट जारी है। 31 मार्च 2020 तक प्रदेश सहित जिले को लॉकडाउन किया गया है। इस लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर एफ़आइआर भी दर्ज किया जाएगा। पुलिस सख़्ती से कार्रवाई कर रही है। आप सब लोग लॉकडाउन का ज़िम्मेवारी के साथ पालन करें क्योंकि जीवन बचाने के लिए यह सब किया जा रहा है।
अदृश्य कोरोना वायरस लॉकडाउन, AnjNewsMedia, Corana Virus
गया में वजीरगंज बीडीओ आनंद प्रकाश तथा सीओ वीजेंद्र कुमार ने कराया लॉकडाउन
आवश्यक आवश्यकता की ख़रीददारी के लिए कुछ दुकानें खुली रहेगी, बाक़ी सभी दुकानें बंद रहेगी। वाहनों की आवाजाही बिल्कुल नहीं होगी। अदृश्य ख़तरनाक कोरोना वायरस से ज़िंदगी बचाने के लिए यह सावधानी अपनाया जा रहा है। सावधानी अपना कर स्वयं को सुरक्षित करें, परिवार को सुरक्षित करें, तभी राज्य तथा देश सुरक्षित रहेगा। बचाव से ही जीवन सुरक्षित रहेगा। सावधानी ऐसी, शहर थम गया है। चारो ओर सन्नाटा है क्योंकि को कोरोना वायरस को दूर भगाना है। कोरोना को दूर भगाने की पहल ज़मीं पर खरे उतरा है। गाँव- शहर- राज्य सब बंद, लॉकडाउन। सावधानी से हीं अदृश्य ख़तरनाक कोरोना वायरस की संक्रमण चक्र टूटेगा, और भारत सुरक्षित होगा। एहतियात का पालन करें, और कराएँ भी। क्योंकि देश हित और जीवन हित का सवाल है। सब सुरक्षित समझो, जीवन सुरक्षित। सुरक्षित जीवन होगा, तभी चाँद पर पहुँचने का सपना साकार होगा। अदृश्य ख़तरनाक कोरोना वायरस से बचना है, कोरोना को हराना है। इस मुहिम में देशवासियों की चिट्टानी एकता की ज़रूरत है। उम्मीद हीं नहीं भरोसा है कि इस चट्टानी एकता से अदृश्य ख़तरनाक कोरोना वायरस हारेगा, इंडिया जीतेगा। लॉकडाउन के उपरांत सेहतमंद भारत खिलखिला उठेगा। कोरोना की भयावह स्थिति से डरना नहीं है, बचाव तथा अचूक सावधानी से उसे हराना लक्ष्य है। इस मुहिम में आप लबों की भागीदारी अहम भूमिका अदा कर रही है। हम सब अदृश्य ख़तरनाक कोरोना वायरस से अवश्य जीतेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की आह्वान पर सावधानी खरे उतर रहा है। देशवासी सावधान हैं, बचाव के साथ अपने- अपने घरों में सुरक्षित हैं। जो कोरोना को हराने का चट्टानी मजबूत संकेत है। बिहार सहित कई राज्य लॉकडाउन में शामिल हैं। लॉकडाउन राज्यों में दिल्ली, बिहार, बंगाल, यूपी, जम्मू- कश्मीर इत्यादि राज्य हैं। इस तरह का लॉकडाउन इंडिया में है। इस लॉकडाउन से ख़तरनाक कोरोना वायरस लॉकडाउन होगा। भारत ठाना है तो कोरोना को हरा कर हीं दम लेगा। देश की चट्टानी एकता कोरोना को हराने के लिए एकजुट है। ‘जीवन है तो सब कुछ है- अंज’
लेखक,
अशोक कुमार अंज, वर्ल्ड रिकार्डी जर्नलिस्ट
वजीरगंज, गया, इंडिया

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!