आयुक्त ने औरंगाबाद देव कोरोना कन्टेनमेंट जोन का जायजा लिया

जानलेवा कोरोना से बचने के लिए बच्चों, बूढ़ों एवं गंभीर बीमार व्यक्तियों को किया अलर्ट। बहुत जरूरी कार्य हो तभी बाहर निकलने, और घर से निकलें तो मास्क का उपयोग कर सामाजिक दूरी बना कर चलें: आयुक्त ने दिया संदेश

Advertisement

 

गया : आयुक्त, मगध प्रमंडल असंगबा चुबा आओ एवं पुलिस महानिरीक्षक, मगध प्रक्षेत्र, राकेश राठी द्वारा संयुक्त रूप से औरंगाबाद जिले के देव बाजार स्थित देव नया बाजार (मस्जिद रोड) के कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करते हुए लोगों को घर में रहने, बच्चों, बूढ़ों एवं गंभीर बीमार व्यक्तियों को बाहर न निकलने, मास्क का उपयोग करने, सामाजिक दूरी को अपनाने सहित अन्य आवश्यक बचाव संबंधी सुझाव दिया।

आयुक्त ने औरंगाबाद देव कन्टेनमेंट जोन का जायजा लिया, AnjNewsMedia, Commissioner-Inspected-Aurangabad-Dev-Containment-Zone
औरंगाबाद जिले के देव बाजार स्थित देव नया बाजार
के कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करते आयुक्त 

आयुक्त ने लोगों से कहा कि आप कंटेनमेंट जोन के अंदर घर में रहें। आवश्यक साम्रग्री यथा अनाज, सब्जी, फल, दूध, दवा इत्यादि की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जाएगी।

आयुक्त को बताया गया कि कंटेनमेंट जोन के अंदर 20 से 25 घर हैं, जहां 04 कोरोना के पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। लोगों ने बताया कि पानी, बिजली की कोई समस्या नहीं है।

आयुक्त ने औरंगाबाद देव कन्टेनमेंट जोन का जायजा लिया, AnjNewsMedia, Commissioner-Inspected-Aurangabad-Dev-Containment-Zone
बच्चों पर अधिक ध्यान दें ताकि बच्चे झुंड बनाकर ना खेले : आयुक्त 

औरंगाबाद के जिलाधिकारी, उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी, देव, औरंगाबाद द्वारा बताया गया कि सभी घरों में मेडिकल किट उपलब्ध कराया जा रहा है, साथ ही जिन्हें कोई कोरोना का लक्षण नहीं है उन्हें भी विटामिन सी का टेबलेट वितरण करने का निर्देश आयुक्त द्वारा दिया गया ताकि उनका भी इम्यूनिटी पावर सही रह सके। उन्होंने एएनएम, आशा, आंगनबाड़ी सेविका को बताया कि लोगों को सामाजिक दूरी, मास्क का प्रयोग एवं दवा लेने हेतु प्रेरित करते रहें। उन्होंने कोविड-19 जांच केंद्र का निरीक्षण किया, जहां जांच के क्रम में 195 लोगों की जांच रैपिड एंटीजन टेस्ट से किया गया है। 

आयुक्त ने औरंगाबाद देव कन्टेनमेंट जोन का जायजा लिया, AnjNewsMedia, Commissioner-Inspected-Aurangabad-Dev-Containment-Zone, Covid19, Coronavirus
आयुक्त ने लोगों से कहा कोरोना कंटेनमेंट जोन के अंदर घर में रहें

आयुक्त द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, देव, औरंगाबाद का निरीक्षण करते हुए सफाई व्यवस्था, दवा का वितरण, मरीजों को मास्क पहनने की जानकारी ली। साथ ही वहां भर्ती मरीजों से भी अस्पताल द्वारा दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली।

उन्होंने थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि बच्चों पर अधिक ध्यान दें ताकि बच्चे झुंड बनाकर नहीं खेले।

आयुक्त द्वारा देव तालाब का निरीक्षण किया तथा वहां लगे फल दुकानदार को मास्क लगाकर कार्य करने को कहा।

इस अवसर पर औरंगाबाद के ज़िलाधिकारी, उप विकास आयुक्त, पुलिस अधीक्षक, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

➖@AnjNewsMedia➖

0 thoughts on “आयुक्त ने औरंगाबाद देव कोरोना कन्टेनमेंट जोन का जायजा लिया”

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!