कल मंगोलिया के राष्ट्रपति पधारेंगे बोधगया


मंगोलिया के राष्ट्रपति के भ्रमण को लेकर प्रशासनिक बैठक
सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम, डीएम- एसएसपी ने ली जायजा

गया : बोधगया बीटीएमसी के सभागार में आयुक्त मगध प्रमंडल श्री असंगबा चुबा आओ की अध्यक्षता में मंगोलिया के महामहिम राष्ट्रपति श्री *खल्तमागीन बत्तुल्ग* के बोधगया एवं नालंदा परिभ्रमण कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा बैठक की गयी।

डीएम अभिषेक सिंह तथा एसएसपी राजीव मिश्रा ने सुरक्षा व्यवस्था की जायजा ली

बैठक में जिलाधिकारी श्री अभिषेक सिंह द्वारा उनके भ्रमण कार्यक्रम की जानकारी दी गयी तथा उनके आगमन के अवसर पर किए जाने वाले स्वागत की तैयारी के संबंध में भी बताया गया। उन्होंने ने बताया कि बिहार सरकार की ओर से गया जिला के प्रभारी मंत्री सह शिक्षा मंत्री,बिहार सरकार श्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा महामहिम राष्ट्रपति की अगवानी करेंगे। हवाईअड्डा पर मंगोलिया के राष्ट्रपति का स्वागत पारंपरिक तरीके से किया जाएगा।
महाबोधि मंदिर भ्रमण के दौरान महामहिम का स्वागत एवं पूजा अर्चना की व्यवस्था बीटीएमसी के सचिव श्री एन दोरजे जी के नेतृत्व में संपन्न किया जाएगा।

आयुक्त ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की बैठक, व्यवस्था का दिये कई टिप्स 

मंगोलियन टेंपल भ्रमण के दौरान महामहिम का स्वागत मंगोलियन मंदिर के प्रतिनिधि द्वारा किया जाएगा।
दूसरे दिन मंगोलिया के महामहिम नालंदा भ्रमण कर वापस गया आएंगे। इन सभी अवसरों पर प्रोटोकॉल के अनुसार सभी इंतजाम की तैयारी की समीक्षा की गयी।
आयुक्त महोदय ने अंचलाधिकारी बोधगया एवं कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत बोधगया को इस अवसर पर रास्ते को अतिक्रमण मुक्त रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा में किसी प्रकार की कोई ढील नहीं होनी चाहिए जब तक महामहिम आकर प्रस्थान न कर जाएं तब तक सभी को सचेत रहना है।
बैठक के उपरांत जिलाधिकारी श्री अभिषेक सिंह व वरीय पुलिस अधीक्षक श्री राजीव मिश्रा द्वारा महाबोधि मंदिर, मंगोलियन टेंपल एवं मंगोलियन टेंपल के समीप वाहन पार्किंग स्थल का गहन निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। मंगोलियन टेंपल के प्रतिनिधि से बुलाकर मंगोलिया के महामहिम राष्ट्रपति के स्वागत के लिए की गई तैयारी की भी जानकारी ली।
बैठक में मगध क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक श्री पारस नाथ, वारीय पुलिस अधीक्षक श्री राजीव मिश्रा, बीटीएमसी के सचिव श्री एन दोरजे, अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के विमानपत्तन निदेशक श्री दिलीप कुमार सहित तमाम पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!