चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस पार्टी

सालो से बंद उद्योग ना जानू कब होगा चालू
Advertisement

गया ज़िला में कांग्रेस पार्टी द्वारा किए जा रहे विधानसभा चुनाव की तैयारी, जिसके अन्तर्गत गुरुआ विधानसभा, एवं बलौती टोला फुलवरिया में भ्रमण, आकलन, किया और जनता कि जनसमस्याओं आदि कार्यक्रम के तहत गुरूआ विधानसभा के बिलौटी टोला फुलवरिया में जन जागरण अभियान के तहत कांग्रेस पार्टी डिजिटल सदस्यता से लोगो को जोड़ा।

चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस पार्टी, AnjNewsMedia,Congress party in preparation for election
विधानसभा चुनाव में जुटी कांग्रेस पार्टी 

जिसके क्रम में कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता , समाज सेवी मोहम्मद निशात अली( गुरूआ विधानसभा) के पुत्र, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व विधायक शेरघाटी एवं गुरुआ, सह कैबिनेट चेयरमैन खादी ग्रामोद्योग एवं विलेज इंडस्ट्री कैप्टन मोहम्मद शाहजहां के पोता ,कांग्रेस के युवा नेता एवं ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस वर्कर्स कमिटी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शौकत निशात उर्फ नवाब अली ने कहा कि आज एनडीए की नीतीश कुमार की सरकार में गुरुआ विधानसभा पूरी तरह गवांरा एवं बेगाना हो गया है। कहीं विकास की सूरत नहीं दिखती है

पहले एक समय में गुरुरू चीनी मिल्स के चालू रहने से यहां दिन एवं रात में कोई फर्क नहीं मालूम होता था, स्वतंत्रता सेनानी एवं कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कैप्टन मोहम्मद शाहजहां, मोहम्मद खान अली, वशिष्ठ समाजवादी उपेन्द्र नाथ वर्मा , आदि ने इस विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया,जहां जिला के गंगा,जामुनी संस्कृति का संगम था यह विधानसभा क्षेत्र आज बेगाना हो गया है।

नवाब अली ने कहा की सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब देश के रेलमंत्री थे उसी वक़्त उन्होंने गुरुआ को रेलवे लाइन से जोड़ने का वादा किया था, बैजूधाम को दूसरा देवघर बनाने आदि वादे जुमला बन कर रह गया। गुरारू चीनी मिल्स जो कैप्टन मोहम्मद शाहजहां के समय से लेकर सैन्य 1991 तक चालू था , वो भी वर्षों से बंद है, तथा अब उसके भवन के इंट तक गिर रहा है।

गुरुआ विधानसभा फुलवरिया के लोगो ने कहा कि यहां का बूथ जो बलौटी है उसे फुलवरिया में लाया जाए, संकृती भवन अबतक नहीं बना है, लोग फुलवरिया को टोला से ग्राम बनाने की भी मांग कर रहे है एवं इस क्षेत्र कि सिंचाई योजना उतारी कोयल परियोजना, अप्पर मोरहर नहर योजना, सभी आहार, पैन सभी खटाई एवम् ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है। राजनीति रूप से जिला के उर्वरा भूमि गुरुआ में नित्य दिन राजनीति का बाजार तो गर्म रहता है, परंतु चौमुखी विकास का घोर आभाव है। 

 नए परिसीमन में यह विधानसभा क्षेत्र औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र में आने के साथ , साथ परैया, तथा गुरारू प्रखंड के पूरा भाग जुटने से यहां की राजनीतिक एवम् सामाजिक पृष्ठभूमि भी बदल गई है।

नवाब अली ने कहा इस क्षेत्र को जी टी रोड से राजधानी पटना को जोड़ने वाली सड़क का काम भी अभी अधूरा है, इस क्षेत्र में अभी तक कोई डिग्री कॉलेज , महिला कॉलेज नहीं है, और नाही सही से चिकित्सा केन्द्र, नवाब अली ने कहा कि अगर गुरुआ विधानसभा में सिंचाई की नई तकनीक का प्रयोग हो तो यहां के किसानों के साथ लोगो को रोज़गार भी मिलेगा

गुरारू चीनी मिल खोला जाए, स्वास्थ, रोज़गार, और शिक्षा पर काम हो तो गुरूआ भी बदलाव आयेगा, नवाब अली से  हर जात और धर्म के लोगो ने विधानसभा से जुड़े हर मसलों को उनके सामने रखा और कहा कि आपके दादा कैप्टन मोहम्मद शाहजहां साहब के बाद गुरुआ का विकास रुक गया है, कार्यक्रम और जन जागरण में उनके साथ समाजसेवी प्रेम कुमार, शराफत खान, चलित्तत सिंह, गया ज़िला युवा कांग्रेस वर्कर्स के अध्यक्ष मोहम्मद अजहर, समाज सेवी टीपू खान,मोहम्मद शमीम , सतेंद्र पासवान, कृष्ण मंडल, सनिंडर सिंह, नरेश रजक के अलावा और लोग भी मौजूद थे।

-@AnjNewsMedia-

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!