जिला स्वीप आइकन

 गया जिले में विधानसभा आम निर्वाचन 2020 में मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए जिला स्वीप आइकन द्वारा फेसबुक लाइव के माध्यम से जनसंवाद कार्यक्रम स्थापित किया गया।

Advertisement

   जिला स्तरीय आइकन श्री राजेश कुमार प्रसिद्ध अभिनेता द्वारा आज फेसबुक लाइव के माध्यम से जिले के मतदाताओं से संपर्क किया गया। उन्होंने फेसबुक लाइव में सभी वर्गों के मतदाताओं यथा युवा वर्ग, महिला वर्ग, दिव्यांग मतदाता, वृद्ध मतदाताओं से संपर्क स्थापित करते हुए अपील किया गया कि 28 अक्टूबर को मतदान के बाद जलपान करने की अपील की गई। उन्होंने बताया कि अपने संवैधानिक अधिकार एवं देश के विकास के लिये एक स्वस्थ लोकतांत्रिक सरकार के गठन हेतु मतदान करना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि एक मतदाता अगर मतदान नहीं करते हैं और सोचते हैं कि एक मतदान नहीं करने से क्या फर्क पड़ेगा तो यह गलत है। अगर सभी मतदाता ऐसा ही सोचें तो लोकतांत्रिक व्यवस्था कैसे चल पाएगी। अतः हमारे लिए, आपके लिए,  देश के लिए तथा लोकतंत्र के लिए मतदान करना बेहद जरूरी है।

   उन्होंने बताया कि गया जिले के सभी मतदान केंद्रों पर कोविड-19 संक्रमण से बचाव एवं सुरक्षा हेतु पूरी व्यवस्था की जाएगी।

   मतदान केंद्र पर मास्क, ग्लब्स, सामाजिक दूरी के अनुपालन हेतु गोल घेरे इत्यादि बनाए जा रहे हैं साथ ही दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा हेतु रैंप, व्हीलचेयर के साथ-साथ ब्रेल लिपि में छपे वोटर आई कार्ड तथा बैलेट पेपर की व्यवस्था की गई है ताकि दृष्टिबाधित मतदाता को मतदान करने में परेशानी ना हो।

    उन्होंने बताया कि महिला मतदाताओं को वोट देना बहुत जरूरी है क्योंकि एक महिला जब मतदान करने निकलती है तो उनके परिवार के अन्य मतदाता भी मतदान करने जा सकते हैं। देश की आधी आबादी को मतदान करना बेहद जरूरी है।

   फेसबुक लाइव में उन्होंने बताया कि गया टाउन, बेला, अतरी एवं वजीरगंज में मतदान करने का समय सुबह 7:00 बजे से अपराहन 6:00 बजे तक है शेष 6 विधानसभा क्षेत्र में मतदान करने का समय प्रातः 7:00 बजे से अपराहन 4:00 बजे तक है।

   राजेश कुमार ने फेसबुक लाइव के अवसर पर स्वीप कोषांग के वरीय पदाधिकारी श्री सौरभ सुमन यादव, स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी श्री शंभू नाथ झा उपस्थिति थे।

➖AnjNewsMedia

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!