डीएम-एसएसपी ने लिया कोरोना कंटेनमेंट जोन का जायजा

खिजरसराय बाजार स्थित कंटेनमेंट जोन का गहन निरीक्षण
Advertisement


कंटेनमेंट जोन के अंदर जितने व्यक्ति छूटे हुए हैं उन सबों का तुरंत कराएं जांच : डीएम


गया जिलाधिकारी अभिषेक सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा द्वारा खिजरसराय थाना समीप मार्केट क्षेत्र को बनाए गए कंटेनमेंट जोन का जायजा लिया। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी खिजरसराय को मजबूती से एंड टू एंड बैरीकेटिंग कराने का निर्देश दिया।

डीएम-एसएसपी ने लिया कोरोना कंटेनमेंट जोन का जायजा , AnjNewsMedia, Gaya-DM-SSP-Took-Stock-of-Containment-Zone
कोरोना कंटेनमेंट जोन का जायजा लेते डीएम-एसएसपी 

उन्होंने कहा कि कंटेंनमेंट ज़ोन वाले व्यक्ति अनावश्यक अपने घरों से बाहर ना निकले। कंटेनमेंट जोन के अंदर दवा, दूध के अलावा सभी दुकानें बंद रहेंगे। कंटेनमेंट जोन में सभी एसओपी का अनुपालन कराया जाए। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को कंटेंनमेंट जोन में कितने व्यक्ति रहते हैं, कितने व्यक्तियों का जांच हुआ है, कितने वृद्ध व्यक्ति हैं, कितने व्यक्ति गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं इत्यादि बिंदुओं पर जानकारी उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन के अंदर सभी व्यक्ति अनिवार्य रूप से मास्क प्रयोग करेंगे यह सुनिश्चित कराया जाए।

उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी नीमचक बथानी को कंटेनमेंट जोन में माइकिंग करवाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक ने बाजार क्षेत्र को बनाए गए कंटेंनमेंट ज़ोन का घूम-घूम कर जायजा लिया। उन्होंने कंटेनमेंट जोन के सभी गलियों का जायजा लिया।

उन्होंने कंटेनमेंट जोन के कई व्यक्तियों से कोविड टेस्टिंग के बारे में जानकारी प्राप्त किया। जिलाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि कंटेनमेंट जोन के अंदर जितने व्यक्ति छूटे हुए हैं उन सबों का जांच अविलंब कराएं। 

जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खिजरसराय का जायजा लिया गया। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को पर्याप्त पीपीई किट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

अस्पताल परिसर में सिंप्टोमेटिक एवं एसिंप्टोमेटिक व्यक्तियों को किए जा रहे कोविड टेस्ट का अवलोकन किया। उन्होंने सैंपल जांच के प्रक्रिया को देखकर डॉक्टर प्रिया कुमारी एवं एल.टी. अजय कुमार की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि काफी अच्छे तरीके से आप सभी सैंपल (स्वैब) कलेक्शन कर रहे हैं। जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाउंड्रीवाल को मरम्मत कराने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा नीमचक बथानी प्रखंड अंतर्गत बथानी पंचायत के धर्मबीघा गांव में बिहार सरकार के सात निश्चय योजना अंतर्गत पक्की नली गली एवं हर घर नल का जल योजना का जायजा लिया गया।

वार्ड संख्या 14 में निरीक्षण के दौरान वार्ड सचिव द्वारा बताया गया कि इस वार्ड में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग द्वारा बोरिंग कराया जाना है परंतु अब तक बोरिंग नहीं किया गया है।

पक्की गली निर्माण के संबंध में बताया गया कि पंचायत सेवक पक्की गली निर्माण में रुचि नहीं ले रहे हैं। जिलाधिकारी ने पंचायत सेवक सत्येंद्र कुमार के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए 3 दिनों के अंदर रिपोर्ट की मांग की गई। साथ ही उन्होंने वार्ड संख्या 14 में सात निश्चय योजना अंतर्गत हर घर नल का जल एवं पक्की नली गली योजना में काफी धीमी प्रगति को देखते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी नीमचक बथानी से स्पष्टीकरण की मांग किया।

 जिलाधिकारी ने वार्ड संख्या 14 के सभी ग्रामीणों को अपने अपने घरों में शौचालय निर्माण कराने को कहा। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी नीमचक बथानी को गली में दोनों साइड ग्रामीणों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटवाने का निर्देश दिए साथ ही अतिक्रमण मुक्त होने के उपरांत फोटोग्राफ उपलब्ध कराने का निर्देश दिए।

➖@AnjNewsMedia➖

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!