डीएम ने रेलवे स्टेशन, गया कॉलेज एवं बोधगया का की निरीक्षण


दिल्ली, मुंबई व जोधपुर से आने वाले यात्रियों की हुई स्क्रीनिंग

गया जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के उद्देश्य से कई आवश्यक निर्देश दिए। सर्वप्रथम उन्होंने गया रेलवे स्टेशन का मुआयना किया एवं उन्होंने कहा की कई ट्रेने जो गया में आने वाली हैं या आ चुकी हैं जिनमें दिल्ली से, जोधपुर से, मुंबई से लोग आ रहे हैं उनका गया रेलवे स्टेशन पर स्क्रीनिंग किया जा रहा है।

डीएम ने रेलवे स्टेशन, गया कॉलेज एवं बोधगया का की निरीक्षण, AnjMedia
रेलवे स्टेशन, गया कॉलेज एवं बोधगया का डीएम अभिषेक ने की निरीक्षण

जिनको क्वॉरेंटाइन करने की आवश्यकता हो रही है उनको क्वॉरेंटाइन कराया जा रहा है। जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा इसके लिए गया रेलवे स्टेशन को 10 बसें उपलब्ध करायी गयी हैं और उन्होंने गया रेलवे स्टेशन मास्टर को पर्याप्त संख्या में आरपीएफ एवं दंडाधिकारी के माध्यम से उन स्थलों के ट्रैन से आने वाले सभी यात्रियों को बस में बैठाने को कहा और संबंधित बस उन यात्रियों को गया जिले में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर पर ले जाकर के डॉक्टरों के द्वारा उनकी स्क्रीनिंग करायी जाएगी। यात्रियों का स्क्रीनिंग गया कॉलेज के खेल परिसर, रामपुर हॉस्टल के समीप, माड़नपुर, जमुने कुजापी एवं सिद्धार्था बिहार बोधगया में किया जाएगा। उन्होंने प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं स्टेशन मास्टर को निर्देश दिया कि सभी यात्रियों का स्क्रीनिंग अनिवार्य है। किसी भी हालत में एक भी यात्री छूटने नहीं चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे। एवं बाहरी परिसर में पुलिस फोर्स 24 घंटे उपलब्ध रहनी चाहिए। सभी यात्रियों के लिए पेयजल एवं नाश्ता का पैकेट भी उपलब्ध कराने का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी सदर एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी बोधगया को निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जितने भी यात्री का स्क्रीनिंग किया जाएगा उन सभी यात्रियों का नाम, मोबाइल नंबर एवं एड्रेस को रजिस्टर में मेंटेन करेंगे तथा ताकि उन्हें चिन्हित किया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी प्रखंड के बॉर्डर के सीमा पर स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है तथा सभी स्क्रीनिंग स्थलों पर एएनएम को भी उपलब्ध रखा जाए। उन्होंने सभी पदाधिकारी को अपना हाइजीन मेंटेन रखने का निर्देश दिया।
इसके उपरांत उन्होंने गया कॉलेज खेल परिसर एवं बोधगया के सिद्धार्था बिहार में बनाए गए क्वॉरेंटाइन वार्ड निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी, सदर जिला गोपनीय शाखा प्रभारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी बोधगया सिविल सर्जन एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
– रिपोर्ट : अशोक कुमार अंज, लेखक-पत्रकार

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!