पिंडदानियों के लिए मेला स्पेशल बस


परिवहन मंत्री ने 17 बसों को हरी झंडी दिखा किया रवाना
Advertisement

गया शहर के तीन मार्गो यथा मार्ग संख्या 111 विष्णुपद से बोधगया, मार्ग संख्या 222 विष्णुपद से रेलवे स्टेशन एवं मार्ग संख्या 333 विष्णुपद से प्रेतशिला के लिए बस सेवा अंतर्गत कुल 15 बसों का परिचालन


गया विष्णुपद मंदिर परिसर में आयुक्त मगध प्रमंडल गया तथा जिला पदाधिकारी गया की गरिमामय उपस्थिति में पितृपक्ष मेला 2019 के अवसर पर विशेष बस सेवा का शुभारंभ परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला के द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया।
पिंडदानियों के लिए मेला स्पेशल बस, Fair Special Bus for Pindadanis, AnjNewsMedia
पितृपक्ष मेला स्पेशल बस को हरी झंडी दिखा कर
रवाना करते परिवहन मिनिस्टर, साथ हैं कमिश्नर- डीएम 
इस अवसर पर परिवहन मंत्री ने अपने संबोधन में बताया कि पितृपक्ष मेला के अवसर पर देश के विभिन्न राज्यों से आए हुए श्रद्धालुओं को सुलभ, सस्ती और सुरक्षित परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने की जिम्मेवारी परिवहन विभाग की है। मंत्री द्वारा पथ परिवहन निगम के द्वारा लगातार किए जा रहे कार्यों की भी भूरी भूरी प्रशंसा की और बताया कि निगम बस के संवाहको तथा चालकों को ईमानदारी पूर्वक यात्रियों की सेवा करनी है और कर्तव्यनिष्ठा से सेवा प्रदान करने वाले ऐसे कर्मियों को मेला की समाप्ति के उपरांत पुरस्कृत भी किया जाएगा। निगम के प्रशासन मुख्य द्वारा बताया गया कि पितृपक्ष मेला के अवसर पर गया शहर के तीन मार्गो यथा मार्ग संख्या 111 विष्णुपद से बोधगया, मार्ग संख्या 222 विष्णुपद से रेलवे स्टेशन एवं मार्ग संख्या 333 विष्णुपद से प्रेतशिला के लिए बस सेवा अंतर्गत कुल 15 बसों का परिचालन कराया जाएगा साथ ही बोधगया से नालंदा, राजगीर एवं गया से गाजियाबाद तक के लिए वोल्वो बस सेवा का परिचालन प्रतिदिन किया जाएगा।
पिंडदानियों के लिए मेला स्पेशल बस, Fair Special Bus for Pindadanis, AnjNewsMedia
पितृपक्ष मेला स्पेशल बस सेवा का
उद्घाटन किये परिवहन मिनिस्टर 

इस मौके पर जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा पितृपक्ष मेला के अवसर पर आए हुए श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु यहां के विभिन्न महत्वपूर्ण स्थलों के लिए रिंग बसों का संचालन किए जाने के लिए प्रशंसा व्यक्त की गयी। जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि जिला प्रशासन पितृपक्ष पर आने वाले श्रद्धालुओं को सभी तरह की सुरक्षा सुविधाएं को उपलब्ध कराने हेतु कटिबद्ध है एवं इसके लिए सभी स्तरों पर कर्मियों को जिम्मेदारी दी गई है। उक्त अवसर पर सचिव क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार, उप विकास आयुक्त, नगर निगम के आयुक्त, जिला परिवहन पदाधिकारी एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। क्षेत्रीय प्रबंधक गया द्वारा सभी आगंतुकों को धन्यवाद ज्ञापन किया गया। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की वोल्वो बस गया से बोधगया डोभी, शेरघाटी, औरंगाबाद, सासाराम, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर, आगरा होते हुए गाजियाबाद को जाएगी। 

इनमें रेड बस से ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा उपलब्ध है। वोल्वो सुपर लग्जरी बस का परिचालन पितृपक्ष मेला के अवसर पर पहली बार किया जा रहा है। बोधगया से नालंदा के लिए वोल्वो बस गया मानपुर वजीरगंज होते हुए जाएगी। इन बसों में यात्री किराया निर्धारित किया गया है। गया के लिए ₹26, वजीरगंज ₹75, हिसुआ ₹115 ,राजगीर ₹165, नालंदा ₹200 निर्धारित किया गया है। दिल्ली के लिए संचालित वोल्वो बस का किराया जिनमें गया से दिल्ली 1620 रुपया, बोधगया से दिल्ली 1600 रुपया, गया से बनारस 450 रुपया, गया से प्रयागराज ₹630, गया से कानपुर ₹1030, गया से आगरा 1400 रुपया निर्धारित किया गया है।
पिंडदानियों के लिए मेला स्पेशल बस, Fair Special Bus for Pindadanis, Ashok Kumar Anj, AnjNewsMedia
अशोक कुमार अंज
लेखक- फ़िल्मी पत्रकारबाबू 







@रिपोर्ट : अशोक कुमार अंज , लेखक- फ़िल्मी पत्रकारबाबू 

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!