बाढ़ का प्रशासनिक जायजा


बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का डीएम ने की मुआयना

गया : जिलाधिकारी श्री अभिषेक सिंह ने शेरघाटी अनुमंडल अंतर्गत अति वर्षा से प्रभावित इलाकों का जायजा लिया। साथ ही संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए वे बाराचट्टी, शेरघाटी, आमस, गुरुआ होते हुए दरियापुर तक के प्रभावित गांवों का निरीक्षण किया।

बाढ़ का प्रशासनिक जायजा, AnjNewsMedia, DM Flood Area Visited
बाढ़ प्रभावित अनुमंडलीय क्षेत्र का डीएम अभिषेक सिंह ने की मुआयना 

बाराचट्टी के करमा भदैया महादलित टोला के निरीक्षण के दौरान उन्होंने महादलित टोला के वाटर लॉगिंग को पंप सेट के माध्यम से निकलवाने का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी बाराचट्टी को दिया साथ ही महादलित टोला के लोगों का आवागमन सुचारू रखने के लिए क्षतिग्रस्त पहुंच पथ पर मिट्टी भरवाने का निर्देश दिया तथा टोले में ब्लीचिंग पाउडर का लगातार छिड़काव करवाते रहने का निर्देश दिया।
चेरकी – चिताब पथ में क्षतिग्रस्त चिताब पुलिया के मलबा को हटवाने एवं आवागमन हेतु वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी शेरघाटी एवं संबंधित अभियंता को दिया गया।
जिलाधिकारी ने शेरघाटी, आमस होते हुए गुरुआ के राजन ग्राम पहुचे। राजन ग्राम के राजन दादूबरमा से ढिबरा को जोड़ने वाली पुलिया क्षतिग्रस्त पाया गया। उन्होंने पुलिया को मरम्मत कराने का निर्देश ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता को दिया साथ ही तत्काल डायवर्शन बनाने का निर्देश दिया ताकि आवागमन अवरुद्ध ना हो सके। उन्होंने अंचलाधिकारी गुरुआ को प्रभावित परिवारों की सूची बनाकर आज ही उपलब्ध कराने को कहा। साथ ही जिनके आवास क्षतिग्रस्त हो गए हैं उन्हें पॉलिथीन सीट मुहैया कराने का निर्देश दिया। उन्होंने अंचलाधिकारी को प्रभावित परिवारों को सूखा राशन उपलब्ध कराते रहने का निर्देश दिया।
भ्रमण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी शेरघाटी एवं स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!