बेलागंज का राजनैतिक भविष्य ‘चंदन’ Belaganj’s political future ‘Chandan’

बेलागंज विधानसभा में बदलाव की सुगबुगाहट

Advertisement

गया : बेलागंज विधानसभा में जदयू के बूथ अध्यक्ष एवं सचिवों की बैठक आयोजित हुई। बैठक में जदयू के युवा नेता चन्दन कुमार यादव को बेलागंज विधानसभा के उम्मीदवार के रूप में कार्यकर्ताओं ने आवाज बुलंद की। इस कार्यक्रम के दौरान जदयू गया जिला प्रभारी एवं बिहार विधान परिषद के सदस्य रणवीर नंदन मौजूद थे। वहीं वहाँ की जनता की चहेते बने हैं युवा नेता चंदन यादव, जिनकी माँग क्षेत्र में बढ़ता जा रहा है।

बेलागंज का राजनैतिक भविष्य ‘चंदन’, Belaganj's political future 'Chandan', AnjNewsMedia
बेलागंज का राजनैतिक भविष्य ‘चंदन’ बने लोगों की उम्मीद, उठी उनकी माँग 

वहां उपस्थित जदयू के लोगों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नारा बुलंद करते हुए इस तरह नारा के जरीय अपनी मांग बुलंद किया ‘बेलागंज की यही पुकार, चन्दन यादव ही है स्वीकार’ यह लोगों की माँग है।
यह साल चुनावी साल है। इसी वजह से लोग अपनी माँग रख रहे हैं। जदयू के लोगों ने बेलागंज में युवा नेता पर नेतृत्व की उम्मीद लगा बैठे हैं। देखना है जदयू के शीर्ष नेतृत्व इस माँग को किस तरह देखते हैं। जमींनी माँग चंदन यादव है, परंतु शीर्ष नेतृत्व के दिग्गज पुरूष इसे कितना सार्थक समझेंगे यो तो आने वाला वक़्त और नियत बताएगा। वैसे वर्तमान वक़्त में चंदन कुमार यादव युवाओं और जनता की धड़कन बन चुकें हैं। बेलागंज विधानसभा क्षेत्र में उनकी पकड़ बड़ी मज़बूती के साथ आगे बढ़ कहा है। यही वजह है कि युवा नेता चंदन पर लोगों की उम्मीद टिकी है। वहाँ युवा नेता की माँग ज़ोरों पर है। यदि चंदन की क़िस्मत अच्छी होगी तो … आगे विकास पुरूष की …
वहाँ बदलाव की हवा चल चुकी है, उसी की सुगबुगाहट है यह माँग।

बेलागंज का राजनैतिक भविष्य ‘चंदन’, Belaganj's political future 'Chandan', AnjNewsMedia
लोगों के चहेते युवा नेता चंदन कुमार यादव

चंदन वहां के आम- अवाम के चहेते बन चुके हैं। इसी वजह से उनकी माँग की आवाज बुलंद हो रही है। लोग उन पर भरोसा जता रहे हैं। वे मौके की तलाश में हैं। नई पीढ़ी को अवसर चाहिए। जो बदलते दौर की माँग है। वैसे राजनीति में कुछ भी कहा नहीं जा सकता। बस, धैर्य से राजनैतिक पथ पर बढ़ते जाएँ, माँग उठी है तो सार्थक भी हो सकता है। जिंदे उम्मीद का ज़िंदाबाद होता है। जनता मालिक की आवाज में कामयाबी की गूँज समाहित होती है। बेलागंज का राजनैतिक भविष्य चंदन पर टिका है। वैसे, विकास पुरूष बड़ी पारखी हैं, वक़्त को परख कर, वक़्त की हवा के साथ हीं चलते हैं।
अगर, वक़्त साथ दिया तो युवा नेता चंदन के ललाट पर होगा ‘जय- विजय का चंदन’।
– माँग की वीडियो भी देखें

रिपोर्ट  : अशोक कुमार अंज, अक्षरजीवी- फिल्मी पत्रकारबाबू

0 thoughts on “बेलागंज का राजनैतिक भविष्य ‘चंदन’ Belaganj’s political future ‘Chandan’”

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!