रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम | AnjNewsMedia

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम ने लोगों का मोहा मन

 
रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम | AnjNewsMedia
सांस्कृतिक कार्यक्रम

पटना/मधुबनी : सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो, पटना द्वारा मधुबनी के टाउन क्लब मैदान में आयोजित पांच दिवसीय आजादी का अमृत महोत्सव फोटो प्रदर्शनी सह सांस्कृतिक कार्यक्रम के दूसरे दिन रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। 
Advertisement
राजनगर के विधायक रामप्रीत पासवान ने फ़ोटो प्रदर्शनी का अवलोकन किया। 
मौके पर केंद्रीय संचार ब्यूरो, पटना के कार्यक्रम प्रमुख सह क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी पवन कुमार सिन्हा, सहायक निदेशक एन एन झा, एएमयू के हिंदी विभाग के प्रोफेसर डॉ मंगलानंद झा उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनगर के विधायक रामप्रीत पासवान ने कहा कि  फोटो प्रदर्शनी में जिस प्रकार आजादी के घटनाक्रमों को प्रदर्शित किया गया है, सरकार की योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराई गई है, उससे समाज के लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शानदार कार्य कर रही है। 
प्रधानमंत्री के द्वारा बीते 8 वर्षों में गरीबों, दिव्यांगजनों, महिलाओं, युवाओं के लिए बहुत सारी योजनाएं लाई गई हैं। ये योजनाएं देश का दशा और दिशा बदलने का कार्य कर रही हैं। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के हिंदी विभाग के प्रोफेसर डॉ आनंद झा ने कहा कि यह कार्यक्रम हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा देश की आजादी में किए गए योगदान के उत्सव मनाने का अवसर प्रदान करता है। 
उन्होंने कहा कि आजादी न जाने कितने ही महान स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान के उपरांत प्राप्त हुई है, इसे कभी भूलना नहीं चाहिए। यह प्रदर्शनी हमें उन्हीं घटनाओं की याद दिलाती है। 

कार्यक्रम के दौरान मंत्रालय के विभागीय कलाकारों एवं पंजीकृत सांस्कृतिक दल के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों को लोगों ने खूब सराहा।

कार्यक्रम में उपस्थित बच्चों के बीच आजादी क्वेस्ट ऐप पर ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और सफल प्रतिभागियों को मौके पर ही पुरस्कृत भी किया गया। 
कार्यक्रम स्थल पर कृषि विज्ञान केन्द्र, चैनपुरा, मधुबनी, मखाना अनुसंधान केंद्र, दरभंगा, मधुबनी पेंटिंग आदि के स्टॉल लगाए गए हैं। शंकर नेत्रालय, मधुबनी द्वारा मुफ्त आंख जांच शिविर का भी आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में स्वागत संबोधन सीबीसी, पटना के सहायक निदेशक एन एन झा ने किया। धन्यवाद ज्ञापन सीबीसी, पटना के कार्यक्रम प्रमुख सह क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी पवन कुमार सिन्हा ने किया।

कार्यक्रम का संचालन केंद्रीय संचार ब्यूरो, पटना के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नवल किशोर झा ने किया। 
मौके पर सीबीसी, पटना के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी अमरेन्द्र मोहन, सीबीसी, दरभंगा के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी मिहिर कुमार झा, सीबीसी, पटना के गुरजीत सिन्हा उपस्थित थे।

यह फोटो प्रदर्शनी 01 फरवरी तक रहेगा। इस प्रदर्शनी में सभी के लिए प्रवेश नि: शुल्क है।
रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम | AnjNewsMedia
तीन दिवसीय बौद्ध महोत्सव End

तीन दिवसीय विश्वप्रसिद्ध बौद्ध महोत्सव End


गया : तीन दिवसीय विश्वप्रसिद्ध बौद्ध महोत्सव End. महोत्सव के रंगारंग कार्यक्रम हुआ Closed, कलाकारों द्वारा हुआ मनभावन कार्यक्रम प्रस्तुति। 
रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम | AnjNewsMedia
इस रिपोर्ट को YouTube के
AnjNewsMedia TV पर सर्च कर देख सकते हैं।- धन्यवाद

निर्वाचक नामावली


गया : निर्वाचन पदाधिकारी (स०स०) सह अनुमंडल पदाधिकारी, सदर, गया द्वारा एतद् द्वारा सूचना दी जाती है कि बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार नियमावली, 2008 एवं बिहार राज्य सहकारिता (संशोधन) नियमावली, 2008 के सुसंगत प्रावधानों तथा बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार द्वारा निर्गत निदेशों के अनुसार जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड दी मगध सेन्ट्रल को कॉपरेटिव बैंक लि० के निदेशक मंडल के निर्वाचन के निमित मतदाता सूचियाँ तैयार हो गयी है और उसकी एक-एक प्रति कार्यालय के समय के दौरान मेरे कार्यालय में और उपर्युक्त बैंक के कार्यालय में निरीक्षण के लिए उपलब्ध है। यह गया, जहानाबाद एवं अरवल जिलों के (यदि बैंक क्षेत्राधिकार एक के अधिक जिलों में पड़ता है) जिला निर्वाचन पदाधिकारी (स.स.)-सह-जिला पदाधिकारी, गया/जहानाबाद/अरवल के कार्यालय में भी निरीक्षण के लिये उपलब्ध है।
          
निर्वाचक नामावली के तैयार किये जाने की कट-ऑफ-तिथि 31.12.2022 है।
          
यदि उपरोक्त कट-ऑफ-तिथि के संदर्भ में नामावली में किसी नाम को सम्मिलित किया जाने के लिए कोई दावा या किसी नाम के सम्मिलित किये जाने के लिए कोई आक्षेप किया जाता है या किसी प्रविष्टि की विशिष्टियों की बाबत कोई आक्षेप हो, तो वह दिनांक 23.01.2023 से 02.02.2023 (कार्यालय अवधि) के बीच निर्धारित प्रपत्रों में दाखिल किया जाय।
हर ऐसा दावा आक्षेप या तो मेरे कार्यालय में या जिला सहकारिता पदाधिकारी-सह-सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, नगर-सह-उप निर्वाचन पदाधिकारी (स०स०) प्राधिकृत, के समक्ष पेश किया जाय या डाक द्वारा भेज दिया जाय कि वह मुझे उपरोक्त तारीख तक मिल जाय। आपत्ति दाखिल करने के लिए निर्धारित प्रपत्रों का नमूना मेरे कार्यालय में उपलब्ध है। प्रारूप मतदाता सूची पर प्राप्त आपत्तियों के निष्पादन के पश्चात् मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन की तिथि-04.02.2023 निर्धारित है।

उद्धाटन का इंतज़ार

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम | AnjNewsMedia
बस, उद्धाटन का इंतज़ार
गया : LJPR Supremo cum MP Chirag Paswan कल पहुँचेंगे Wazirganj. करेंगे LJPR ऑफ़िस का उद्धाटन। तैयारी पूरी। उद्घाटन के लिए ऑफ़िस सज-धज कर तैयार। बस, उद्धाटन का इंतज़ार। गया जिले के वर्ल्ड रिकॉर्ड्स हैमर मैन स्वर्गीय शिवू मिस्त्री के वीरभूमि पर आपका स्वागत है।

– AnjNewsMedia Presentation

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!