वजीरगंज का सेल्फ मेड अनोखा तिरंगा राष्ट्रप्रेम की प्रतीक

जरा हट के ! 

कोरोना काल में सेल्फ मेड तिरंगा राष्ट्रप्रेम को दर्शाया

छात्रा ललामी प्रणवी ने सेल्फ़ मेड तिरंगे के  बारे में बताया कि पीएम मोदी कहा करते हैं कि सेल्फ़ मेड अच्छा होता है। खुद के प्रयास से कुछ अलग करना चाहिए, 
Advertisement
मैं वही की हूँ, पीएम मोदी की अनुकरनीय संदेश का अनुकरण कर मैं गौरवान्वित हूँ


गया : बिहार प्रदेश के गया जिले के वजीरगंज प्रखंड स्थित अंज न्यूज़ मीडिया के दफ़्तर में सेल्फ़ मेड तिरंगे से राष्ट्रप्रेम को जाहिर किया गया। जो हमारी एकता, अखंडता, सौहार्द, सहिष्णुता, भाईचारे का मिशाल है। देशप्रेम किसी तरह भी व्यक्त किया जा सकता है।
वजीरगंज का सेल्फ मेड अनोखा तिरंगा राष्ट्रप्रेम की प्रतीक, AnjNewsMedia, Salf Made National Flag
राष्ट्रीय एकता की भावना से ओतप्रोत !
यह सेल्फ़ मेड राष्ट्रीय ध्वज
बस, देश के प्रति अटूट श्रद्धा होनी चाहिए। राय्ट्रीय एकता की भावना से ओतप्रोत है यह सेल्फ़ मेड राष्ट्रीय ध्वज। जो राष्ट्रीय शान का द्योतक है।
पीएम मोदी ने भी सेल्फ़ मेड को प्राथमिकता देते हुए युवक- युवतियों की हौसला अफजाई की है। जो इस कोरोना काल में दिखा। राष्ट्रीय भावना से ओतप्रोत युवती ने राष्ट्रध्वज बनाई। जो वर्चुअल है। जो कपड़ा से नहीं, काग़ज़ से निर्मित खूबसूरत है, और ऐतिहासिक भी। कला की बारीकी तिरंगे में झलकती है। 
छात्रा ललामी प्रणवी ने सेल्फ़ मेड तिरंगे के बारे में बताया कि पीएम मोदी कहा करते हैं कि सेल्फ़ मेड अच्छा होता है। खुद के प्रयास से कुछ अलग करना चाहिए।
मैं वही की हूँ। कोरोना के संक्रमण से बचकर खुद से राष्ट्रध्वज बनाकर देशप्रेम को दर्शायी हूँ। जिससे मैं 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गौरवान्वित हूँ। खुद तिरंगा बना कर देशप्रेम को तिरंगे में पिरोया हूँ। जो वर्चुअल है। खुद तिरंगा बना कर देश की राष्ट्रीय भावना को व्यक्त करने की तरीक़ा है।
वजीरगंज का सेल्फ मेड अनोखा तिरंगा राष्ट्रप्रेम की प्रतीक, AnjNewsMedia, Salf Made National Flag
छात्रा ललामी प्रणवी का सेल्फ़ मेड तिरंगा 

उसे मैं अपने जीवन में चरितार्थ कर बेहद हर्षित हूँ। पीएम मोदी की अनुकरनीय संदेश का अनुकरण कर मैं गौरवान्वित हूँ। सच, इस तिरंगे में कला और राष्ट्रभक्ति दोनों का अटूट मिश्रण है। जो अद्भुत है ही, अनोखा भी। सेल्फ मेड तिरंगा की खुशी हीं कुछ और होती है। औरों से भिन्न है ही, विचित्र कलात्मक भी। छात्रा ललामी प्राणवी विश्वकर्मा परिवार से है, सृष्टिकर्त्ता बाबा विश्वकर्मा की असीम अनुकम्पा का प्रतिफल दृष्टिगोचर होता है। नई सोच की भावना ऊंचाई की प्रतिक होती है। जो हिमनग को झुकने को विवश कर देता है। 
वे कहतीं हैं पीएम मोदी की अनुकरणीय संदेश का अनुकरण कर मैं  यह तिरंगा बारीकी से बनाईं हूँ। स्वयं से बना कर कुछ करने का ही नाम है- स्वतंत्रता। इस पावन राष्ट्र पर्व के मौके पर देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई। 
इस तरह उसने तिरंगे को सलाम की है। जिसमें देश के प्रति आशा- आकांक्षा, अटूट स्नेह और कला भरा है। ऐसी भावना देश की तरक़्क़ी की द्वार है। जो आगे उन्नति की ओर ले जाती है।
अंज न्यूज़ मीडिया के कार्यालय में सेल्फ़ मेड राष्ट्रीय तिरंगा से राष्ट्रप्रेम की भावना को निछावर किया गया।
जानलेवा कोरोना काल के मद्देनजर देशप्रेम की अटूट भावना से निर्मित है सेल्फ़ मेड तिरंगा। जो वर्चुअल की श्रेणी में है। काग़ज़ से निर्मित यह तिरंगा काफी आकर्षक कलात्मक है। जो देश की गौरव गाथा की प्रतीक है।
यह अनोखापान लिए ध्वज देशप्रेम की चासनी में डूबा प्रतीत होता है। इस तिरंगे  को कर्मवीर छात्रा ललामी प्रणवी ने अपने हाथों से तैयार की है। यह तिरंगा देश प्रेम के जज़्बे को प्रदर्शित करता है।  यह छोटी पहल बड़ी बन सकती है। 
विश्वास से हीं उम्मीद, और छोटी उम्मीद से हीं बड़ी सफलता मिलती है। उसी आसार की द्योतक है सेल्फ मेड अनोखा तिरंगा। 
➖@AnjNewsMedia➖

0 thoughts on “वजीरगंज का सेल्फ मेड अनोखा तिरंगा राष्ट्रप्रेम की प्रतीक”

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!