वजीरगंज टाऊन फ़ीडर- टाऊन-1 तथा टाऊन-2 में बँटा

 वजीरगंज टाऊन फ़ीडर ओवरलोड से हुआ मुक्त 

चीर- प्रतीक्षित सपना हुआ साकार 


बिहार प्रदेश के गया जिले का वजीरगंज टाऊन फ़ीडर, टाऊन-1, तथा टाऊन-2 में बँट गया है। जिससे टाऊन फ़ीडर का ओवर लोड हुआ हल्का।

वजीरगंज टाऊन फ़ीडर,टाऊन-1 तथा टाऊन-2 में बँटा, AnjNewsMedia, Gaya-Wazirganj-electricity-feeder-divided-into-Town-1-and-Town-2
वजीरगंज टाऊन फ़ीडर बंटा, हुआ टाऊन-1 तथा टाऊन-2

जाहिर हो पुनावां तक टाऊन-1 तथा बगाही पहाड़ के पास से शुरू होगा टाऊन-2, इस कनेक्शन के कार्य में जुटे में बिजली विभाग के कर्मीगण। तकरीबन एक घंटे बाद शुरू होगा बिजली आपूर्ति। वजीरगंज के वर्षों का सपना साकार हो गया। इस टाऊन फ़ीडर के विभक्त होने से ओवर लोड अब काफी कम हो जाएगा।

जिससे बिजली आपूर्ति की झेलते समस्या से समाधान मिल गया। बड़ी मशक़्क़त के बाद टाऊन फ़ीडर अलग करने में सफलता मिली है। बिजली एसडीओ और कार्य में जुटे चंदन सिंह की पहल साकार हुआ।

उन्होंने बताया कि टाऊन-1 तथा टाऊन-2 के रूप में अब बिजली आपूर्ति की जाएगी। जिससे बिजली आपूर्ति की व्यवस्था और भी सुदृढ़ होगी। वहीं टाउन फ़ीडर जो ओवर लोड में चल रहा था।

वह ओवर लोड कम गया। फ़ीडर विभक्त होने से अब बिजली की आपूर्ति में समस्या नहीं आएगी। वजीरगंज फ़ीडर के उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी, बड़ी खुशी का दिन है। सच, आज ऐतिहासिक दिन है कि वर्षों का चीर- प्रतीक्षित स्वप्न साकार हो गया। उपभोक्ताओं ने इस नेक कार्य

के लिए बिजली विभाग को तहे दिल से शुक्रिया अदा किया है। और उम्मीद जाहिर किया है कि अब भविष्य में बिजली आपूर्ति की समस्या नहीं होगी।

जो लचर व्यवस्था थी, उसे विभाग द्वारा सुदृढ़ किया गया है। वजीरगंज पूरी तरह बिजली युग में अग्रसर है। तमाम उपभोक्ताओं सहित व्यवसायियों, समाजसेवियों तथा कारोबारियों में हर्ष की लहर है।

बदलते दौर में सब के सब बिजली पर आधारित हैं। अच्छी बिजली आपूर्ति से रोज़गार- धंधे में भी बढ़ोत्तरी होगी। वजीरगंज के इलाके में अब छोटे- बड़े उद्योग लगने की संभावना प्रबल हो गया।

बिजली संचालित उद्योग में वृद्धि होगी। वजीरगंज प्रखंड का उत्तरोत्तर विकास होगा। जिससे आर्थिक स्थिति में मज़बूती आएगी।

क्योंकि बदलते दौर में बिजली विकास का द्वार है। इस आधुनिक युग में अच्छी सुदृढ़ बिजली हो तो समझो, तरक़्क़ी की रास्ता। अब बिजली की आँखमिचौली खत्म, वजीरगंज के लिए अच्छे दिन प्रगति पथ पर अग्रसर है।

वजीरगंज टाऊन फ़ीडर-1 के बिजली आपूर्ति का फैलाव अब इस प्रकार होगा। टाऊन फ़ीडर-1 के बिजली की आपूर्ति इन गाँव तक सीमित होगा। टाऊन फ़ीडर-1 में दखिनगांव, वजीरगंज बाजार, बैजनाथपुर, बभंडी सहित पुनावां गाँव शामिल है। फ़ीडर के बँटवारे से वजीरगंज पावर हाऊस पर ओवर लोड की समस्या का निजात हो गया है। अब ओवर लोड की झंझट से मुक्त हुआ पावर हाऊस के टाऊन फ़ीडर।

अब मिलेगी झकाझक बिजली की रोशनी। जिससे गाँव- शहर होगा रौशन। समझो, विद्युत आपूर्ति के मामले में वजीरगंज हुआ चकाचक।

➖@AnjNewsMedia➖

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!