वजीरगंज में बाढ़


जमुआवां पंचायत को वाटर लॉगिंग से कराया गया मुक्त
-ढ़ाढ़र पुल के ह्यूम पाइप से निकलवाया गया मलबा
-अनुमंडल पदाधिकारी सदर लगातार कर रहे हैं क्षेत्र का मुआयना*
Advertisement

गया : जिले में तीन दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश से वजीरगंज प्रखंड के जमुआवां  पंचायत में वाटर लॉगिंग की समस्या उत्पन्न हो गई थी।

वजीरगंज में बाढ़, AnjNewsMedia, Wazirganj Flood
जिले के वजीरगंज में बाढ़ से उत्पन्न स्थिति का जायजा लिए
सदर एसडीओ
तथा वजीरगंज के सीओ

अनुमंडल पदाधिकारी सदर सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी के साथ जमुआवां पंचायत का मुआयना किया। इस पंचायत में एक पुल है जिसका नाम है ढ़ाढ़र पुल जो नवादा जिले के सीमा पर अवस्थित है। निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि पुल के ह्यूम पाइप में ढेर सारा मलबा घुस गया है जिसके कारण जमुआवां पंचायत से पानी निकलने का रास्ता बंद हो गया है। अनुमंडल पदाधिकारी सदर द्वारा इस पुल को साफ करवाने के लिए एक फोकलेन और दो जेसीबी मंगवाया गया। भारी बारिश के बीच लगातार 5 से 6 घंटे तक काम चलता रहा और 7 से 8 ट्रक मलबे को ह्यूम पाइप से बाहर निकलवाया गया। पानी निकलने का रास्ता साफ हो जाने के बाद से पंचायत से बाढ़ का पानी निकलने लगा। यह कार्य 28 सितंबर के अपराह्न 2:00 बजे से रात्रि 8:00 बजे तक किया गया। आज पुनः अनुमंडल पदाधिकारी ने जमुआवां पंचायत का निरीक्षण किया। निरीक्षण में जमुआवां पंचायत से वाटर लॉगिंग समाप्त पाया गया।
अनुमंडल पदाधिकारी सदर द्वारा भारी बारिश के बीच आज फतेहपुर, टनकुप्पा, मानपुर एवं नगर प्रखंड के संपूर्ण क्षेत्र का मुआयना किया गया। वे अभी भी क्षेत्र का भ्रमण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कहीं भी वाटर लॉगिंग की समस्या नहीं पाई गई है।
बाढ़ का मुआयना कर रहे पदाधिकारी ने बताया कि बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए जमुआवां लक्ष्मी स्थान में सामुदायिक किचेन की व्यवस्था भी की गई है। इस सामुदायिक किचेन के माध्यम से बाढ़ प्रभावितजनों के बीच भोजन मुहैया कराया गया। बाढ़ की उत्पन्न स्थिति अब सामान्य होने लगा है।

वजीरगंज में बाढ़, AnjNewsMedia, Wazirganj Flood

@ रिपोर्ट : अशोक कुमार अंज, लेखक- फिल्मी पत्रकारबाबू

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!