वजीरगंज में साइकिल रेस का नामांकन जारी

वजीरगंज में साईकिल रेस का नामांकन आरंभ
आगामी 31 दिसंबर तक होगा रजिस्ट्रेशन
तंदुरुस्ती एवं शुद्ध वातावरण का वरदान साईकिल, नामांकन का वीडियो भी देखें

Advertisement

गया : कहा जाता है कि साईकिल यात्रा पर्यावरण और शरीर की तंदरूस्ती के लिए फ़ायदेमंद है हीं, वरदान भी। लोग मानते हैं कि पर्यावरण एवं तंदुरुस्ती के हिसाब से साईकिल चलाना लाभकारी होता है।

वजीरगंज में साइकिल रेस का नामांकन जारी, AnjNewsMedia
खरांशु छवि को साइकिल रेस के नामांकन का प्राप्ति देते आयोजक चितरंजन कुमार

साईकिल के उपयोग से वातावरण संतुलित रहता हीं, तन- मन भी एकदम फि रहता है। सचमुच, साईकिल का उपयोग गुणकारी है और लाभदायक भी।उसके उपयोग से वातावरण एवं चालक को हानि नही होती। साईकिल उपयोग का फ़ायदे ही फ़ायदे हैं। उससे प्रदूषण का ख़तरा नहीं है, नहीं उसका प्रतिकुल प्रभाव। साईकिल बहुपयोगी है। छात्र- छात्राएं, आम- आवाम साईकिल से सुखद यात्रा करते हैं। साईकिल की यात्रा ख़ुशगवार होता है। उसकी चाल शारीरिक ताकत की क्षमता पर आधारित होता है। ताकत के बल पर साईकिल की चाल बढ़ता- घटता है।
जो हमें प्रदूषण से बचाता है। साईकिल उपयोग को बढ़ावा देनी चाहिए ताकी लोग साईकिल का इस्तेमाल कर सकें।
साईकिल रूपी सुलभ साधन को बढ़ावा देने के ख़्याल से युवा समाजसेवी चितरंजन कुमार उर्फ चिंटूभईया ने बालक- बालिकाओं की संयुक्त साईकिल रेस प्रतियोगिता वजीरगंज में आयोजित होने वाला है। यह प्रतियोगिता  नव वर्ष- 2020 के अवसर पर आगामी 12 जनवरी को आयोजित होगा। जिसके लिए नामांकन कार्य शुरू हो चुका है।
समाजसेवी चितरंजन कुमार उर्फ चिंटूभईया ने साईकिल रेस प्रतियोगिता के नामांकन पत्र  का प्राप्ति प्रतिभागी खरांशु छवि को प्रदान किये। इस तरह नामांकन का शुरूआत हुआ।

वजीरगंज में साइकिल रेस का नामांकन जारी, AnjNewsMedia
प्रतिभागी तथा बैनर के साथ साइकिल पर सवार आयोजक चितरंजन चिंटूभईया

साईकिल अपने- आप में प्रदूषण नियंत्रण का संदेश है। साईकिल रेस को लेकर युवक- युवतियों में उत्साह है। साईकिल रेस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। विजेता प्रतिभागियों को नकद समेत रजत और कांस्य पदक भी दिया जाएगा। साईकिल रेस पर्यावरण तथा सेहत के लिए बेहद फ़ायदेमंद है। पर्यावरण एवं सेहत फीट तो समझो, सब फीट। युवक- युवतियों को ऊर्जाविंत कर रहा है साईकिल रेस प्रतियोगिता।
आयोजक युवा समाजसेवी चितरंजन कुमार उर्फ चिंटूभईया ने बताया साईकिल रेस को लेकर युवक- युवतियों को उल्लास है। जिससे वे ऊर्जांवित हैं। साईकिल प्रदूषण रहित वातावरण देता है। स्वच्छ वातावरण में तन- मन को मजबूती मिलती है। इस रेस में सफल प्रतिभागियों को पुरस्कार सहित पदक दिया जाएगा। रेस के लिए तैयारी जारी है। उन्होंने बताया प्रतियोगिता का नाम ‘वजीरगंज एडभेंचर साईकिल प्रतियोगिता’ है। इस कार्यक्रम का मुख्य अतिथि होंगे जहानाबाद के पूर्व सांसद अरूण कुमार। उन्होंने कहा कि 02 दिसंबर से  प्रारंभ हुआ नामांकन 31 दिसंबर तक चलेगा। साईकिल रेस के लिए प्रतिभागी अपना- अपना नामांकन करा रहे हैं। प्रतियोगिता से युवक- युवतियों में उत्साह है। वास्तव में, साईकिल ताकतवर्द्धक एवं शुद्ध वातावरण का द्योतक है।- अंज न्यूज मीडिया प्रस्तुति

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!