वजीरगंज में साईकिल रेस की तैयारी


नव वर्ष 2020 के मौके पर वजीरगंज में साईकिल रेस की तैयारी : चिंटूभईया
साईकिल ताकत और शुद्ध वातावरण में जीने की प्रतीक
Advertisement

गया : साईकिल यात्रा पर्यावरण और शरीर की तंदरूस्ती के लिए किसी वरदान से कम नहीं। यूँ कहा जाय कि पर्यावरण और तंदुरुस्ती के ख़्याल से साईकिल चलाना बेहतर है। साईकिल के उपयोग से वातावरण फीट रहता हीं, शरीर का फिटनेश भी सही। कुल मिलाकर देखा जाय तो साईकिल का उपयोग बड़ा गुणकारी है हीं, लाभकारी भी। जिससे वातावरण और चालक को कोई हानि नहीं पहुँचती। सच, साईकिल उपयोग का फ़ायदे अनेक हैं। बढ़ते प्रदूषण के माहौल में साईकिल काफी उपयोगी साबित हो रहा है। छात्र- छात्राओं सहित अन्य आम- आवाम भी बख़ूबी, साईकिल की यात्रा करते नज़र आते हैं। बस, उपयोग करने का अपना- अपना मन।

वजीरगंज में साईकिल रेस की तैयारी, AnjNewsMedia
वजीरगंज में साईकिल रेस प्रतियोगिता की तैयारी ज़ोरों पर जारी

साईकिल से प्रदूषण की ख़तरा नहीं। जो सबसे बड़ी बात है। ऐसे में साईकिल उपयोग को बढ़ावा देने की ज़रूरत है।
साईकिल को बढ़ावा देने के लिए युवा समाजसेवी चितरंजन कुमार उर्फ चिंटूभईया ने बालक- बालिकाओं की संयुक्त साईकिल रेस वजीरगंज में आयोजित करने जा रहे हैं। यह आयोजन नव वर्ष के मौके पर आगामी 12 जनवरी 2020 को आयोजित किया जायेगा। जिसकी पूरी तैयारी जारी है। जो प्रदूषण नियंत्रण का भी संदेश देती है। इस साईकिल रेस को लेकर युवक- युवतियों में खासा उत्साह है। साईकिल रेस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। और विजेता प्रतिभागियों को नकद सहित रजत और कांस्य पदक भी प्रदान किया जाएगा। होने वाले साईकिल रेस को पर्यावरण से जोड़ कर भी देखा जा रहा है। क्योंकि पर्यावरण फीट तो सब फीट। प्रदूषण से मुक्ति का संदेश देता साईकिल रेस अनोखापन से भरा होगा। जो युवक- युवतियों को उल्लास और ऊर्जा से भर रहा है।

वजीरगंज में साईकिल रेस की तैयारी, AnjNewsMedia
साईकिल प्रतियोगिता के आयोजक चिंतरंजन कुमार उर्फ चिंटूभईया

आयोजन युवा समाजसेवी चितरंजन कुमार उर्फ चिंटूभईया ने बताया कि साईकिल रेस युवक- युवतियों को ऊर्जांवित करता है। जिसके फ़ायदे अनेक हैं। साईकिल हमें प्रदूषण रहित वातावरण देता है। उसी स्वच्छ वातावरण में तन- मन मजबूत होता है। इस रेस में सफल प्रतिभागियों को पुरस्कार सहित पदक भी दिया जाएगा। रेस के लिए पूरी तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया प्रतियोगिता का नाम दिया गया है ‘वजीरगंज एडभेंचर साईकिल प्रतियोगिता’। कार्यक्रम का मुख्य अतिथि होंगे जहानाबाद के पूर्व सांसद अरूण कुमार। आगे उन्होंने कहा कि आगामी 02 दिसंबर से 31 दिसंबर तक साईकिल रेस के लिए प्रतिभागी अपना नामांकन करा सकते हैं। इससे युवक- युवतियों में उत्साह जगा है। सच, साईकिल ताकत और शुद्ध वातावरण में जीने की प्रतीक है। – अंज न्यूज मीडिया प्रस्तुति

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!