वजीरगंज में होने वाली साइकिल रेस पर हुई समीक्षा


साईकिल रेस पर हुई गहन समीक्षा बैठक

गया : वजीरगंज में होने वाले साईकिल रेस पर हुई गहन समीक्षा बैठक। लोग अपनी- अपनी राय प्रस्तुत किये। साईकिल पर्यावरण और शरीर की तंदरूस्ती के लिए फ़ायदेमंद है हीं, वरदान भी।

वजीरगंज में होने वाली साइकिल रेस पर हुई समीक्षा, AnjNewsMedia
वजीरगंज में होने वाली साइकिल रेस पर समीक्षा बैठक को संबोधित करते चिंटूभईया

पर्यावरण एवं तंदुरुस्ती के हिसाब से साईकिल चलाना लाभकारी होता है। साईकिल के उपयोग से वातावरण संतुलित रहता हीं, तन- मन भी फिट रहता है। साईकिल का उपयोग गुणकारी है और लाभदायक भी। उसके उपयोग से वातावरण एवं चालक को कोई हानि नही होती। साईकिल उपयोग का फ़ायदे ही फ़ायदे हैं। उससे प्रदूषण का ख़तरा नहीं के बराबर है। साईकिल बहुपयोगी है। छात्र- छात्राएं, आम- आवाम साईकिल से चलते हैं। उसकी चाल से शारीरिक ताकत की क्षमता बढ़ता है। अपनी ताकत के बल पर साईकिल की चाल टीका है। जो प्रदूषण से बचाता है। साईकिल को बढ़ावा देनी चाहिए ताकी लोग साईकिल का इस्तेमाल कर सकें।

वजीरगंज में होने वाली साइकिल रेस पर हुई समीक्षा, AnjNewsMedia
साइकिल रेस की समीक्षा में उपस्थित लोग

साईकिल रूपी सुलभ साधन को बढ़ावा देने के ख़्याल से युवा समाजसेवी चितरंजन कुमार उर्फ चिंटूभईया ने बालक- बालिकाओ की साईकिल रेस प्रतियोगिता वजीरगंज में आयोजित करने वाले हैं। यह प्रतियोगिता  नव वर्ष- 2020 के मौके पर आगामी 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर आयोजित किया जाएगा। प्रतियोगिता के  लिए नामांकन कार्य शुरू है। समाजसेवी चितरंजन कुमार उर्फ चिंटूभईया ने कहा साईकिल रेस प्रतियोगिता के लिए नामांकन पत्र  भरा जा रहा है। साईकिल रेस को लेकर युवक- युवतियों में खासा उत्साह है। साईकिल रेस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। विजेता प्रतिभागियों को नकद समेत रजत और कांस्य पदक भी दिया जाएगा। साईकिल रेस पर्यावरण तथा सेहत के लिए फ़ायदेमंद है।

वजीरगंज में होने वाली साइकिल रेस पर हुई समीक्षा, AnjNewsMedia
साइकिल रेस पर हुई समीक्षा  बैठक में शामिल समीक्षकगण

आयोजक युवा समाजसेवी चितरंजन कुमार उर्फ चिंटूभईया ने बताया साईकिल रेस को लेकर युवक- युवतियों में उल्लास है। वे ऊर्जांवित हैं। साईकिल प्रदूषण रहित वातावरण हमें देता है। स्वच्छ वातावरण में तन- मन को ताजगी मिलती है। उन्होंने कहा प्रतियोगिता का नाम ‘वजीरगंज एडभेंचर साईकिल प्रतियोगिता’ है। कार्यक्रम का मुख्य अतिथि होंगे जहानाबाद के पूर्व सांसद अरूण कुमार। नामांकन 31 दिसंबर तक चलेगा।
समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कमला सिंह ने किये। बैठक में समाजसेवी पूर्व मुखिया सहित युवकों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता की सफलता के लिए उपस्थित लोगों ने अपने- अपने विचार रखे। – एएन न्यूज मीडिया प्रस्तुति

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!