वजीरगंज साइकिल रेस की खूबसूरत साइकिल Beautiful Cycle Of Wazirganj Cycle Race


साइकिल पर्यावरण मार्च तथा साइकिल रेस
Advertisement

राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर इतिहास रचे चिंटूभईया, बोले नया वजीरगंज, जय वजीरगंज

गया : साइकिल पर्यावरण मार्च तथा साइकिल रेस का सबसे सुन्दर तथा आकर्षक साइकिल रहा प्रतिभागी खरांशू छवि है। विदित हो साइकिल प्रतियोगिता में शिरकत करने वाले प्रतिभागी खरांशू ने अपनी साइकिल को बिल्कुल दुल्हन की तरह सज़ा कर साइकिल रेस में भाग लिया।

वजीरगंज साइकिल रेस की खूबसूरत साइकिल, Beautiful Cycle Of Wazirganj Cycle Race, AnjNewsMedia
साइकिल रेस और पर्यावरण मार्च के लिए सज़ा संवरा खूबसूरत साइकिल
के साथ प्रतिभागी खरांशू छवि  : भीड़ में सबसे अलग

 प्रतिभागियों तथा प्रतियोगिता में शामिल जनों ने उसकी खूबसूरत साइकिल और पर्यावरण स्लोगन को सराहा। प्रतिभागियों की भीड़ में प्रतिभागी खरांशू छवि की साइकिल बेहतर प्रदर्शन के लिए खासा चर्चित रहा। उसकी साइकिल प्रतिभागियों की भीड़ में सबसे भिन्न और इकलौती दिखती थी। उसके बेहतर स्लोगन साइकिल पर्यावरण मार्च में भी पर्यावरण को सुरक्षित, संरक्षित तथा जागरूकता फैलाने में वरदान साबित हुआ। प्रतिभागी खरांशू ने अपने स्लोगन के जरीय पर्यावरण को शुद्ध बनाने, हरित आवरण बढ़ाने के लिए ज़्यादा से ज़्यादा पेड़ लगाने का संदेश दिया। उसने कहा कि पर्यावरण प्रदूषण से कराह रही है। उसे बचाने के लिए, हरा- भरा बनाने के लिए इस पर्यावरण मार्च में शामिल हुआ हूँ।

वजीरगंज साइकिल रेस की खूबसूरत साइकिल, Beautiful Cycle Of Wazirganj Cycle Race, AnjNewsMedia
साइकिल पर्यावरण मार्च और आकर्षक स्लोगन 

मुझे उम्मीद है युवा समाजसेवी युवाओं के चहेते चितरंजन कुमार चिंटूभईया ने पर्यावरण मार्च तथा साईकिल रेस का जो आयोजन किये हैं वह बेहतरीन है। जो आमजनों में पर्यावरण बचाने का पैग़ाम दिया है। जिससे लोग जागरूक हुए हैं। उसने कहा जब पर्यावरण हरा- भरा रहेगा तब जीवन भी ख़ुशियों से भरा हरा रहेगा। इस उद्देश्य को लेकर साइकिल पर्यावरण मार्च और रेस का आयोजन राष्ट्रीय युवा दिवस यानि स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर हुआ, वह बेहतर रहा हीं, धरातल पर खरे भी उतरा। जो नया वजीरगंज बनाने के सपने को साकार किया है। यह आयोजन प्रतिभागियों और आमजनों को जीवन में ऊपर उठ कर सकारात्मक सोच के साथ बेहतर कार्य करने का ताक़त प्रदान किया है। जो सबों के लिए प्रेरणादायी है।

वजीरगंज साइकिल रेस की खूबसूरत साइकिल Beautiful Cycle Of Wazirganj Cycle Race, AnjNewsMedia
युवा नेता चिंटूभईया :
नया वजीरगंज ! जय वजीरगंज 

 युवा नेता चिंटूभईया ने जो प्रयास किया है, वह अनूठा है हीं, अतुलनीय भी। यह सकारात्मक पहल ऐतिहासिक इतिहास रचा है। जिसका गवाह है यह प्रतियोगिता।
युवा दिवस यानि स्वामी विवेकानंद जयंती के मौके पर साइकिल प्रतियोगिता आयोजित किया गया। इस प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों में खासा उल्लास है हीं, जोश भी। वे क्षेत्र के युवाओं के जज़्बे को जगाएँ है चिंटूभईया। 12 जनवरी को वजीरगंज कॉलेज के प्रांगण में जो इतिहास रचा गया, वह अद्भुत रहा। इस युवा दिवस का आयोजक थे युवाओं के चहेता लोकप्रिय समाजसेवी चितरंजन कुमार चिंटूभईया। शुद्ध पर्यावरण के लिए जागरूकता फैलाते, लोगों में निरंतर अलख जगाते बढ़ रहे हैं लक्ष्य की ओर। जिनका नारा है- नया वजीरगंज ! जय वजीरगंज ! जो प्रगति पथ पर अग्रसर है।
– एएन मीडिया प्रस्तुति

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!