वजीरगंज से समाचार प्रसारण

 
सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाके का अनोखा वर्चुअल न्यूज स्टूडियो

जिसमें आत्मनिर्भर भारत की झलक

Advertisement

बिहार : गया जिला अंतर्गत वजीरगंज प्रखंड के पावन भूमि पर स्थापित AnjNewsMedia में आपका स्वागत है। Virtual News Studio से अनवरत समाचार प्रसारण जारी है। जो बदलते दौर का मिशाल है। 

वर्ल्ड रिकार्डी जर्नलिस्ट अशोक कुमार अंज के नेतृत्व में गया जिले के वजीरगंज प्रखंड में निर्मित अत्याधुनिक स्टूडियो से न्यूज का प्रसारण किया जाता है। आकाशवाणी- दूरदर्शन से अनुमोदित लेखक- कवि अंज का अथक प्रयास का यह प्रतिफल है।

यह वर्चुअल न्यूज स्टूडियो इंडिया हीं नहीं, विश्व का प्रथम वर्चुअल न्यूज स्टूडियो है। जो ग्रामीण इलाके का स्टूडियो है। जो अद्वितीय है ही, अनोखा भी। जो सोशल मीडिया पर  न्यूज प्रसारण के लिए गूगल में अपना स्थान बनाया है। अच्छे कार्य के लिए गूगल ने AnjNewsMedia को 5 स्टार दिया है। जो बेहतर समाचार प्रसारण के लिए जाना जाता है। सोशल मीडिया की दुनिया में एक अलग स्थान बनाया है। जो बिहार हीं नहीं, इंडिया के लिए गौरवशाली है। 

वर्ल्ड रिकार्डी जर्नलिस्ट अशोक कुमार अंज इसके सर्वेसर्वा हैं। उन्हीं के कठोर परिश्रम का फल है न्यूज का कार्य। डिजिटल इंडिया का अनोखा इतिहास रचे हैं लेखक- कवि- पत्रकार अंज। 

उनके हौसले को दुनिया सलाम करती है। वे वर्षों से  पैनलेस पत्रकारिता कर रहे हैं। पत्रकारिता के क्षेत्र के अद्भुत पत्रकार हैं, जो अपनी प्रतिभा पर भरोसा करते हैं। वे किसी से तुलना कर के नहीं चलते हैं। वे चलते तो बिंदास चलते है। यही वजह है कि पत्रकारिता के क्षेत्र में विश्व में प्रसिद्धि हासिल की है।

ग्रामीण इलाके से मजबूत पत्रकारिता करने वाले लेखक- पत्रकार अशोक कुमार अंज के जज्बे को दुनिया सलाम करती है। इतनी ऊँची तक पहुँच बनाने के वाबजूद भी आम इंसान की तरह चलते है। उनके अंदर जो इंसानियत की ख़ुशबू है, उसी से पत्रकारिता जगत में ख़ुशबू फैली है। जो क़ाबिले तारीफ़ है। 

जो काम क्या है वह कमाल का है। विचित्र कार्य के धनी पत्रकार पुरूष हैं, फिल्मी पत्रकार बाबू। सूदूर ग्रामीण इलाके में वर्चुअल न्यूज स्टूडियो स्थापित कर बहुआयामी प्रतिभआ को सािबत कर स्थआपित किया है। सच, ऐसा गुण विरले किसी में मिलता है। सहज स्वाभावी, कर्मठता के धनी पत्रकार अंज युवाओँ के आदर्श हैं हीं, प्रेरणाप्रद भी। यह स्टूडियो आत्मनिर्भर भारत की झलक है। बिहार प्रदेश के गया जिले के वजीरगंज प्रखंड से भारत की मजबूत आवाज बना है अंज न्यूज मीडिया। जो ग्रामीणों की आवाज को सत्ता के गलियारे तक पहुँचाने का मजबूत जरिया है। ग्रामीण इलाके से इंडिया को बुलंद कर रहे लेखक- विश्व प्रसिद्ध पत्रकार अंज। उन पर हमें नाज हैं, क्योकि वे दुनिया की ताज हैं। वे सुदूरवर्ती वजीरगंज प्रखंड के दखिनगांव ग्राम के निवासी हैं। जो लोहार विश्वकर्मा परिवार से आते हैं। वे पत्रकारिता के लौह पुरूष हैं।
➖AnjNewsMedia  

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!