Aganipath Issue Gaya DM and SSP Action : ज़िला प्रशासन अलर्ट : डीएम ने कहा अफवाह से बचें, अशांति ना फैलाएँ

गया जिले में 6 प्राथमिकी दर्ज एवं  23 लोगों की हुई गिरफ्तारी, की जा रही कड़ी कार्रवाई : एसएसपी कौर
Advertisement


केंद्र सरकार के सेना भर्ती में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन का मामला

गया : केंद्र सरकार के सेना भर्ती में अग्निपथ योजना के खिलाफ विभिन्न जिलों में हो रहे हंगामा / प्रदर्शन के मद्देनजर जो घटनाएं हुई है, उसे लेकर जिला पदाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने जिलावासियों से अपील किया है कि किसी के भड़कावा या अफवाह में ना आवे तथा किसी प्रकार का कोई प्रदर्शन ना करें।

वरीय पुलिस अधीक्षक श्रीमती हरप्रीत कौर कहा कि अग्निपथ योजना में हो रही प्रदर्शन को लेकर गया जिले में कुल 6 प्राथमिकी दर्ज किए गए हैं, 23 लोगों को अरेस्ट/ गिरफ्तारी किया गया है। अन्य विभिन्न लोग चिन्हित हुए हैं, उनके विरुद्ध भी प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

जिला पदाधिकारी ने कहा कि जो लोग उक्त  घटना के लिये, लोगो को भड़काने का कार्य कर रहे हैं, उनके विरुद्ध गिरफ्तारी तथा सीसीए के तहत जिला बदर तथा अन्य सभी प्रकार की कठोर कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश सभी पदाधिकारी को दिया गया है।

जिला पदाधिकारी ने कहा कि उक्त घटना पर पैनी नजर रखने के लिए सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है। विभिन्न स्तरों पर साइबर सेल एक्टिवेट किया गया है। उन्होंने कहा कि उपद्रवियों द्वारा उपद्रव फैलाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का प्रयोग करते हैं, जिसके लिए साइबर सेल द्वारा उस पर पूरी नजर रखी जा रही है।

जिला पदाधिकारी तथा वरीय पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अनुरोध करती है की किसी भी परिस्थिति में हिंसा, तोड़ -फोड़, सरकारी संपत्ति का नुकसान, आगजनी, निजी संपत्ति का नुकसान इत्यादि में बिलकुल नहीं संलिप्त हो। पुलिस की फाइल में एक बार नाम आ जाने पर पूरा भविष्य खराब हो सकता है। अभिभावक भी ध्यान दें। शांतिपूर्वक तरीके से अपनी बात रखें।

जिला पदाधिकारी तथा वरीय पुलिस अधीक्षक ने जिला वासियों से अपील किया है कि कानूनी कार्रवाई के कारण युवाओं का भविष्य बर्बाद नहीं हो, आप किसी के भड़काऊ अथवा अफवाह में ना पड़े।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!