Ayukt DM Ka Program आयुक्त डीएम का प्रोग्राम

गया जिले के नए परिवहन कार्यालयों का उद्घाटन 
Advertisement

मगध प्रमंडल आयुक्त मयंक वरवड़े द्वारा फीता काटकर शिलापट अनावरण

गया : राज्य सरकार द्वारा परिवहन विभाग की और अधिक शसक्त बनाने हेतु जिलों में परिवहन कार्यालय का निर्माण किया जा रहा है ताकि लोगों को परिवहन संबंधी सुविधा एक ही स्थान पर प्राप्त हो सके।

Ayukt DM Ka Program आयुक्त डीएम का प्रोग्राम, anjnewsmedia, online media, उद्घाटन, वितरण
नए परिवहन कार्यालय का उद्घाटन करते आयुक्त

उपरोक्त परिप्रेक्ष्य में आज गया जिले के नए परिवहन कार्यालयों का उद्घाटन आयुक्त, मगध प्रमंडल, गया श्री मयंक वरवड़े द्वारा फीता काटकर तथा शिलापट अनावरण कर किया गया।

इस अवसर पर आयुक्त ने उपस्थित लोगों को बताया कि नए परिवहन कार्यालय के निर्माण से लोगों को परिवहन संबंधी कार्य में और अधिक सुविधा होगी। उन्होंने निर्देश दिया कि इस परिवहन कार्यालय को स्वच्छ रखने में आप सब सहयोग करें।

उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि परिवहन कार्यालय में आवश्यक सूचनाओ/कार्यों संबंधी साईनेजेज़ लगावे। आयुक्त द्वारा परिवहन कार्यालय के सभी कमरों/कार्यालयों का विस्तार से जायजा लिया गया।

Ayukt DM Ka Program आयुक्त डीएम का प्रोग्राम, anjnewsmedia, online media, उद्घाटन, वितरण
आधुनिक चकाचक परिवहन कार्यालय

जिला परिवहन पदाधिकारी श्री जनार्दन कुमार ने बताया कि यह परिवहन कार्यालय सरकार के परिवहन के प्रति प्राथमिकता को दर्शाता है। उन्होंने बताया कि इस परिवहन कार्यालय में एक ही स्थान पर सभी सुविधा यथा कॉन्फ्रेंस हॉल, परिवहन कार्यालय, मोटरयान निरीक्षक कार्यालय, प्रतीक्षा कक्ष, शौचालय, पेयजल इत्यादि का निर्माण/व्यवस्था कराया गया है तथा आरामदायक फर्नीचर उपलब्ध कराए गए हैं।

विदित हो कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री द्वारा परिवहन कार्यालयों का उद्घाटन राज्य स्तर से किया गया है। ज़िला स्तर पर गया ज़िले में आयुक्त, मगध प्रमंडल, गया द्वारा उद्घाटन किया गया।


मत्स्य व्यवसाय से जुड़े व्यक्तियों के बीच चार चक्का वाहन, तीन चक्का वाहन एवं मोपेड सह आइस बॉक्स का वितरण

गया : सरकार की कल्याणकारी योजना अंतर्गत अति पिछड़ी जाति/ अनुसूचित जाति के समुदाय, जो मत्स्य व्यवसाय से जुड़े हैं व्यक्तियों के बीच चार चक्का वाहन, तीन चक्का वाहन एवं मोपेड सह आइस बॉक्स का वितरण गया जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह के कर कमलों द्वारा किया गया।

Ayukt DM Ka Program आयुक्त डीएम का प्रोग्राम, anjnewsmedia, online media, उद्घाटन, वितरण
वाहन एवं मोपेड सह आइस बॉक्स का
वितरण करते डीएम 

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने लाभुकों को संबोधित करते हुए कहा कि गया में आमजन के पास ताजी मछली उनके घर तक आसानी से पहुंच सके तथा अति पिछड़ी जाति/अनुसूचित जाति के लोगों का मत्स्य व्यवसाय से उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके। इसी उद्देश्य के तहत राज्य सरकार द्वारा राज्य स्कीम अंतर्गत मुख्यमंत्री मत्स्य विकास योजना के तहत 90% अनुदान पर इन समुदायों को मत्स्य पालन/मत्स्य व्यवसाय के लिए यह वाहन उपलब्ध कराया गया है ताकि राज्य में मत्स्य व्यवसाय एवं मत्स्य विपणन सफल हो सके।

Ayukt DM Ka Program आयुक्त डीएम का प्रोग्राम, anjnewsmedia, online media, उद्घाटन, वितरण
मुख्यमंत्री मत्स्य विकास योजना

वर्ष 2020-2021 में संचालित योजना के तहत अति पिछड़ी जाति/अनुसूचित जाति के लिए 02 चार चक्का वाहन, 03 तीन चक्का वाहन तथा 10 मोपेड सह आइस बॉक्स का वितरण जिलाधिकारी द्वारा समाहरणालय परिसर में किया गया। इसी प्रकार अनुसूचित जाति के लिए 02 चार चक्का वाहन, 6 तीन चक्का वाहन एवं 11 मोपेड सह आइस बॉक्स का वितरण किया गया।

जिला मत्स्य पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि इस योजना से लाभान्वित व्यक्ति के लिए विभाग द्वारा मोबाइल ऐप भी तैयार किया जा रहा है, जिससे आमजन अपने घरों में मछली आसानी से मंगवा सकेंगे।

– AnjNewsMedia

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!