Big Breaking Patna Today | {L-20 के शिखर सम्मेलन}- Anj News Media

Big Breaking Patna Today | {L-20 के शिखर सम्मेलन}- Anj News Media

Breaking : L-20 के शिखर सम्मेलन में होगी सामाजिक सुरक्षा पर गहन चर्चा

Advertisement

  • महिला और रोजगार विषय पर मंत्रणा
  • मुख्य समंवयक ने की तैयारी की समीक्षा बैठक

Patna Latest News : आगामी 21 से 23 जून तक पटना में प्रस्तावित L-20 के शिखर सम्मेलन में ‘सभी के लिए सामाजिक सुरक्षा’ तथा ‘महिला और रोजगार’ विषय पर चर्चा होगी। 

इस सम्मेलन में 28 देशों के केंद्रीय श्रम संगठनों के प्रतिनिधि एवं श्रम क्षेत्र के विशेषज्ञ भाग लेंगे, जिसका उदघाटन बिहार के राज्यपाल द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया जायेगा।

Today News : उपर्युक्त बातें भारतीय मजदूर संघ के अखिल भारतीय संगठन मंत्री सह एल-20 के मुख्य समंवयक बी. सुरेंद्रन ने कही। 

स्थानीय एक्जीबिशन रोड अवस्थित एक होटल में एल-20 बैठक की तैयारी की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य समंवयक सुरेंद्रन ने बताया कि बिहार की धरती पर आने वाले देशी-विदेशी प्रतिनिधियों का स्वागत बीएमएस एवं इसकी अनुशांगिक इकाई करेगी। 

पटना एयरपोर्ट, ज्ञान भवन एवं पटना साहिब गुरुद्वारा प्रांगण में स्थानीय कार्यकर्ताओं द्वारा देशी-विदेशी प्रतिनिधियों का स्वागत किया जायेगा। 

दिनांक 24 जून को प्रतिनिधियों का समूह नालंदा का दर्शन-परिदर्शन करेगा और वहाँ के स्थानीय कार्यकर्ता समूह का स्वागत करेंगे।

Big Breaking Patna Today | {L-20 के शिखर सम्मेलन}- Anj News Media

सुरेंद्रन ने बताया कि भारतीय मजदूर संघ के लिए यह सुनहरा अवसर है कि एल-20 की मेजबानी बीएमएस को दी गयी है। बीएमएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हिरण्मय पंड्या एल-20 के अध्यक्ष हैं। 

बिहार की धरती पर आयोजित होने वाले इस शिखर सम्मेलन को यादगार बनाने का संकल्प दुहराया। 

समीक्षा बैठक में भारतीय मजदूर संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुखमिंदर सिंह डिक्की, संगठन मंत्री पवन कुमार, धर्मदास शुक्ला व ब्रजेश कुमार, प्रांतीय महामंत्री संजय कुमार सिन्हा, वित्त प्रभारी मनीष कुमार, प्रांतीय मंत्री अशोक कुमार व रामबाबू सिंह, प्रांतीय उपाध्यक्ष राकेश चौधरी, प्रांतीय मीडिया प्रभारी मुकेश कुमार सिन्हा के अलावा यश शर्मा, नीरज वर्मा, राजू कुमार आदि उपस्थित थे। समीक्षा बैठक की अध्यक्षता प्रांतीय अध्यक्ष राजेश कुमार लाल ने की।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!