Breaking News Today | (Gaya Nagar Nigam) | Anj News Media

Breaking News Today | (Gaya Nagar Nigam) | Anj News Media

Breaking News Gaya : जाहिर हो श्रीमती अभिलाषा शर्मा,भा. प्र. से, नगर आयुक्त गया नगर निगम की अध्यक्षता में आज दिनांक 20.6.2023 को गया नगर निगम द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की गई, बैठक में कार्यपालक अभियंता नगर विकास प्रमंडल 01, सभी सहायक अभियंता, सभी कनीय अभियंता एवं सभी योजना सहायक मौजूद थे। 

Advertisement

राज्य योजना मद से संचालित कूजपी नाला निर्माण की समीक्षा की गई, सहायक अभियंता द्वारा बताया गया कि 80 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो गया है, निर्देश दिया गया की शीघ्र कार्य समाप्त कराएं, लखीबाग एवं जनकपुर में राज्य योजना मद से कार्यान्वित कराई जा रही योजना की समीक्षा में 70 प्रतिशत कार्य पूर्ण हुआ है, किशोर प्रसाद कनीय अभियंता को निर्देश दिया गया की संवेदक को नोटिस करें। 

 एवं कार्य प्रारंभ नहीं करते है तो ब्लैकलिस्ट करने की कारवाई करें AMRUT योजना के तहत गांधी मैदान में निर्माण कराए गए पार्क की समीक्षा की गई,  बताया गया कि फाउंटेन का कार्य बचा हुआ है, निर्देश दिया गया की संवेदक को नोटिस कर शीघ्र कार्य पूर्ण कराएं, कार्य नही करने पर काली सूची में दर्ज करने की कारवाई करें। 

सिंगरा स्थान में सीपीडब्ल्यूडी द्वारा कराए जा रहे कार्य के संबंध में बताया गया कि राशि ट्रांसफर कर दी गई है फिर भी कार्य प्रारंभ नहीं किया गया है, निर्देश दिया गया की सीपीडब्ल्यूडी को एक पत्र दें। 

षष्टम वित से वार्ड no 4 में टेंडर के माध्यम से नाली निर्माण की योजना में कनीय अभियंता सुबोध सिंह द्वारा बताया गया कि स्थल पर अभी 150 फिट एस्टीमेट से अधिक निर्माण की आवश्यकता है, निर्देश दिया गया की जो कनीय अभियंता एस्टीमेट बनाए हैं वे एवं सुबोध सिंह कनीय अभियंता संयुक्त रूप से स्थल जांच कर प्रतिवेदित करें। 

सुबोध सिंह कनीय अभियंता द्वारा बताया गया कि रंगबहादुर रोड में चैंबर निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है निर्देश दिया गया कि जल्द कार्य पूर्ण करें ताकि भूगर्व नाला की सुगम तरीके से सफाई हो सकेगी, सभी कनीय अभियंता को भूगर्भ नाला के कैचपीट की सूची अविलंब देने का निर्देश दिया गया। 

सभी कनीय अभियंता को सशक्त स्थाई समिति में किए गए चर्चा के आलोक में वार्डवार वार्ड पार्षद से संपर्क कर तीन चार योजनाओं की प्राथमिकता सूची तय कर प्राकल्लन तैयार करने का निर्देश दिया गया, कच्ची पथ नाली की प्राथमिकता देने एवं वार्ड कच्ची पथ नहीं रहने की स्थिति में अत्यंत जर्जर पथ को लेने का निर्देश दिया गया, कार्यपालक अभियंता नगर विकास प्रमंडल 1द्वारा बताया गया कि प्राकल्लन बनाने के पूर्व पथ नाली का latitude longitude के साथ GPS location सहित फोटो ले लेंगे। 

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!