Bihar- Earthquake in Bihar Politics : बिहार की राजनीति में भूकंप

जदयू में तीन गुट ! अंत: कलह हावी 

मुख्यमंत्री नीतीश का ढिला पड़ा आत्मबल, जदयू में विपरीत परिस्थिति

जेडीयू को रसातल में ले जाएगा सीएम नीतीश का कमजोर आत्मबल
Advertisement

अब नीतीश में पहले वाली दमखम नहीं

नेताओं की दिमाग से आईएएस की दिमाग कई गुणा होती है तेज

बस, एक हथौड़े की मार में बिहार की बदलेगी सत्ता 

बस, वक़्त का इंतज़ार कीजिए

बिहार : जदयू तीन गुट में बँटने से पार्टी में विपरीत परिस्थिति बनी है। जिससे  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के वजूद का ग्राफ़ धड़ाम से गिर गया है। वो दिन दूर नहीं, जब पार्टी को ले डूबेगी गुटबंदी। और नीतीश टुकुर-टुकुर देखते रह जाएँगे।  वो दिन भी दूर नहीं। उनके सहयोगी पार्टी उनकी कमजोरी को ताड़ ली है। बिहार की राजनीति में आई भूचाल। JDU on the verge of collapse. 

Bihar- Earthquake in Bihar Politics : बिहार की राजनीति में भूकंप, AnjNewsMedia
राजनैतिक ऊहापोह में सीएम नीतीश कुमार

वह नीतीश को ज़ोरदार धक्का सहित झटका देने को तैयार है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पूरी तरह से ताड़ ली है उनकी सहयोगी पार्टी। वह धक्के मार कर निकालने की फ़िराक़ में जुटी है। बिहार सीएम का राजनीति अब पूरी तरह सठिया गयी है।

यही वजह है कि सहयोगी पार्टी को ज़ोरदार धक्का मारने का मौका मिल गया है। जेडीयू हर रोज़ टूट रहा है और उनका सहयोगी मजबूत हो रहा है। क्योंकि वर्ष 2005 वाली बात मुख्यमंत्री नीतीश में नहीं रही। अब उनका दिन ढल गया है। वहीं दूसरी पार्टी का दिन फिर रहा है। जो वो समझ रहे हैं।

राजनैतिक सियासत गर्म है। सहयोगी पार्टी हथौड़ा मारने की तैयारी कर चुका है। बस, एक हथौड़े की मार में बिहार की सत्ता बदल जाएगी। सियासत की गलियारे में वो दिन दूर नहीं। सहयोगी पार्टी इसी मौके की फ़िराक़ में है। वह गोल्डेन चांस ! सीएम नीतीश के एक चहेते की टूटने से संभव होने वाला है। वह चहेते बिहार में सियासत की खेल खेलेंगे। जिससे सहयोगी पार्टी को बड़ा बेनिफिट होगा।

वैसे भी सहयोगी पार्टी ! जेडीयू नेता सह सीएम नीतीश को बहुत चांस दे चुकी है। इस शो की बदलाव भी जरूरी है। जनता भी यही चाह रही है। 

सच, अब असली राजनैतिक गेम होगा। यह निश्चित है। क्योंकि बिहार में दांव- पेंच की राजनैतिक पारा चरम पर है। जेडीयू में गुटबंदी से बिहार की सिंहासन पर खतरा मँडरा गया है। वे आईएएस से नेता बने और मंत्री भी।

परंतु उसे दूध से मक्खी की तरह आसानी से निकाल फेंकना ठीक नहीं। आईएएस साहब को राज्य सभा सीट से टिकट नहीं मिलना जदयू को महंगा पड़ेगा। नेताओं की दिमाग से एक आईएएस की दिमाग कई गुणा तेज होती है। यही वजह है कि बिहार की राजनीति में भूचाल आ गई है। जदयू टूटने की कगार पर पहुँच गई है। अब इस में कोई दो राय नहीं। बस, वक़्त का इंतज़ार कीजिए।

Bihar- Earthquake in Bihar Politics : बिहार की राजनीति में भूकंप, AnjNewsMedia

व्यंग्यकार- पत्रकार, अशोक कुमार अंज

 

 

 व्यंग्यकार, 

अशोक कुमार अंज

 (फिल्मी पत्रकारबाबू)

वर्ल्ड रिकार्ड्स जर्नलिस्ट

CEO- AnjNewsMedia

 

 

➖AnjNewsMedia Presentation 

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!