Bihar Politics News | {Modi लहर खत्म ! देश में लहराई विपक्षी लहर} | [इंडिया में नहीं चलेगी ! अमरीका की हवाबाजी : Congress]- Anj News Media

Bihar Politics News | {Modi लहर खत्म ! देश में लहराई विपक्षी लहर} | [इंडिया में नहीं चलेगी ! अमरीका की हवाबाजी : Congress]- Anj News Media

Big Breaking ! विपक्षी महाबैठक ने बदल दी India की Political हवा : 

Political News : 2024 को लोकसभा चुनाव में केन्द्र की मोदी सरकार को हराने के लिए विपक्षी दलों की महाबैठक पटना में हुई। 

Advertisement

यह महाबैठक देश की सत्ता को बदलने की जोरदार बैठक है। देश को बदलने की राजनैतिक आऩ्दोलन की शुरूआत हो चुकी है। जिसकी हुंकार बिहार से भरी गई है। महाबैठक का लक्ष्य मोदी को हराना है। बस, लक्ष्य एक ही है केन्द्र की मोदी सरकार को लोकसभा चुनाव में हराना। 

Nitish Kumar News ! नीतीश की धाकड़ पहल : 

सूबे बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पहल पर हुई यह जोरदार राजनैतिक बैठक। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद इस आंदोलन को जोरदार धार दे रहे हैं।  जगजाहिर है कि लालू प्रसाद की राजनीति गरीबों के लिए होती है। 

इस अभियान की श्रीगणेश लालू प्रसाद ने ही नीतीश कुमार को कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से भेंट करा कर की थी। जो आज विशाल रूप ले चूका है। 

उन्हें भरोसा दिलाया कि यदि बीजेपी को 2024 के लोकसभा चुनाव में हराना है तो नीतीश की पहल का समर्थन करना चाहिए। आख़िरकार, हुआ वही। सभी विपक्षी दलों को एकसूत्र में बंधा गया। सभी का चट्टानी समर्थन हासिल हुआ। 

कांग्रेस के हामी भरने के उपरांत नीतीश कुमार राज्यों के सभी विपक्षी दलों को एक सूत्र में पिरोया। जो कारगर हो रहा है। जिससे मोदी की लहर धरासाई हो गई है। बदलाव साफ़ नजर आ रही है। बिहार से Political Cyclone उठी है। जो Direct, Modi से टकराएगी। विपक्षी दलों के शीर्ष नेता पटना में जुटे हैं और जोरदार रणनीति बनाई है। जो मोदी को चित करेगा। 

Political News Patna ! देश से Modi लहर खत्म ! अबकी विपक्ष की महालहर : 

इस महा बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, सुपरस्टार लीडर राहुलगांधी, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, सीपीआई के महासचिव डी.राजा इत्यादि शामिल थे।

विपक्ष के साथ देश की हवा ! अबकी मुड़ी राजनैतिक लहर : 

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, तमिलनाडु के सीएम एम.के स्टालिन, एनसीपी चीफ और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद पवार, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी शिरकत की। 

Bihar Politics News | {Modi लहर खत्म ! देश में लहराई विपक्षी लहर} | [इंडिया में नहीं चलेगी ! अमरीका की हवाबाजी : Congress]- Anj News Media

PM Modi की हालत खास्ता ! अबकी बात दूसरी :

बैठक का मुख्य एजेंडा 2024 के लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को हराकर विपक्षी दलों की सरकार बनाना है। विपक्षी दलों के नेताओं ने देश की राजनीति धरा को बदल दिया है। 

महागठबंधन ही इस चुनावी हवा का नेतृत्व करेगा। बीजेपी की सीधी टक्कर को कांग्रेस मात देगी। 

विपक्षी नेताओं ने की महाबैठक : 

BJP की राजनैतिक दशा बदली ! अब सत्ता बदलेगी :

Modi को सत्ता से उखाड़ फेंकने की पहल साकार हो रही है। India की Political हवा बदल गई है। इस महाबैठक से चुनावी हवा और भी तेजी से बदल रही है। 

जिससे मोदी का मनोबल टूट रहा है। अब बीजेपी की हवा मंद पड़ चुकी है। क्योंकि बीजेपी विश्वास खो चूका है। कहा कुछ ! और किया कुछ।

2024 के लोकसभा में विपक्षी एकता की सत्ता होगी। ऐसी उम्मीद की जा रही है। 

Bihar Politics News | {Modi लहर खत्म ! देश में लहराई विपक्षी लहर} | [इंडिया में नहीं चलेगी ! अमरीका की हवाबाजी : Congress]- Anj News Media

Bihar Politics : Congress का DNA बिहार में है। यह कथन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, सुपरस्टार लीडर राहुल गांधी की है। महाबैठक की बैठक से पहले सदाकत आश्रम में आयोजित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा। इसी कड़ी में राहुल गांधी ने कांग्रेस की जोड़ो और बीजेपी की तोड़ो अभियान की भी चर्चा की। उन्होंने आगे कहा जहां भी जाओ ! बिहार के लोग मिल जाते है। सभी राज्यों में मेरे भारत जोड़ो अभियान में बिहार के कार्यकर्ता हमारे साथ चल रहे थे। यहां के लोग विचारधारा के धनी होते हैं। 

Bihar Political News : इसी कड़ी में राहुल गांधी ने आगे कहा बीजेपी हिन्दुस्तान को तोड़ने नफरत फैलाने और हिंसा फैलाने का काम कर रही है। वहीं, कांग्रेस जोड़ने और मोहब्बतत फैलाने का काम कर रही है। नफरत को नफरत से नही बल्कि मोहब्बत से काटा जा सकता है। और कांग्रेस यही काम कर रही है। 

  • राहुल ने आगे कहा सभी विपक्षी पार्टियां पटना में हैं। एक साथ मिलकर हम बीजेपी को हराने जा रहे हैं। कर्नाटक में बीजेपी नेताओं ने बड़ी- बड़ी बातें की पर रिजल्ट आपके सामने है। 
  • बीजेपी का दावा हवा हो गई। कांग्रेस जैसे ही एक साथ खड़ी हो गई तो बीजेपी हवा हो गई। उन्होंने ने दावा किया कर्नाटक के बाद कांग्रेस तेलंगाना, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में भी जीत दर्ज करेगी और बीजेपी वहां नहीं दिखाई देगी। 
  • उसने कहा बीजेपी सिर्फ दो- तीन लोगों को फायदा पहुंचा रही है। पर कांग्रेस आम गरीबों के लिए काम कर रही है। आप बिहारी हमारे बब्बर शेर हो ! आप हमारे विचारधारा के लिए लड़ते हो। और आपका रक्षा करना हम सब नेताओं का काम है। 
  • वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मलिल्कार्जुन खड़गे ने कहा राहुल गांधी के देश जोड़ो अभियान को पूरा देश का प्यार मिला है। 
  • राहुल गांधी ने पहला कदम उठाते हुए हमें कहा कि सभी विपक्षी दलों को एक मंच पर लाना है। लोकसभा चुनाव में एक साथ मिलकर रणनीति बनाएंगे। पार्टी के वसूल और सिद्धांत के आधार पर बिहार के साथ ही देश आगे बढेगा। 
  • अगर बिहार हम जीत गए तो पूरा देश में जीत जाएंगे। इसके लिए छोटे- मोटे मतभेद को भुलाकर आगे बढना होगा।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!