BJP Background | {PM Modi के प्रचार में जुटा PIB} | [TopNews]- Exclusive

  • गया के गांधी मैदान में पांच दिवसीय नौ साल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण पर फोटो प्रदर्शनी कल 
    Advertisement
  • नगर विधायक करेंगे फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का उद्घाटन
  • PIB ने शुरू किया PM Modi के लोकसभा- 2024 का चुनावी प्रचार 
BJP Background | {PM Modi के प्रचार में जुटा PIB} | [TopNews]- Exclusive

गया/पटना, 29 जून (अंज न्यूज़ मीडिया) सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी), पटना एवं गया द्वारा गया के ऐतिहासिक गांधी मैदान में 30 जून को 10.30 बजे पांच दिवसीय नौ साल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण पर फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा। कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार सरकार के पूर्व मंत्री एवं गया के नगर विधायक डॉ. प्रेम कुमार करेंगे।

केंद्रीय संचार ब्यूरो, पटना के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी एवं कार्यक्रम प्रमुख पवन कुमार सिन्हा ने कहा कि इस फोटो प्रदर्शनी-सह- जागरूकता कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा बीते नौ वर्षों के दौरान चलाई गईं नीतियों, योजनाओं एवं उपलब्धियों के बारे में फोटो, आंकड़ों एवं सूचनाओं के माध्यम से आमजनों को बताना एवं उन्हें जागरूक करना है। 

BJP Background | {PM Modi के प्रचार में जुटा PIB} | [TopNews]- Exclusive

उन्होंने कहा कि नौ साल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण पर लगाई जाने वाले फोटो प्रदर्शनी में 14 विषय हैं, जिसमें गरीबों की सेवा-वंचितों का सम्मान, सुनिश्चित हो रहा किसानों का कल्याण, नारी शक्ति हो रही और ताकतवर, भारत की अमृत-पीढ़ी हो रही सशक्त, मध्यम वर्ग का जीवन हुआ आसान, सभी के लिए सस्ती-सुलभ स्वास्थ्य सेवा, ‘राष्ट्र प्रथम’-विदेश नीति और राष्ट्रीय सुरक्षा, भारत-वैश्विक आर्थिक महाशक्ति, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस से कारोबार को लगे पंख, इंफ्रास्ट्रक्चर-तेजी से हो रहा बेहतर, टेक्नोलॉजी से भारत को नई शक्ति, नॉर्थ ईस्ट बन रहा विकास का नया इंजन, विरासत और विकास तथा पर्यावरण एवं सतत विकास आदि शामिल हैं।

 उन्होंने कहा कि इस फोटो प्रदर्शनी में बिहार के महान स्वतंत्रता सेनानियों एवं गुमनाम नायकों के दुर्लभ चित्र व गाथा प्रस्तुत की जायेगी। साथ ही इसमें जी-20, अंतरराष्ट्रीय मिलेट्स वर्ष 2023, लाईफ मिशन एवं केंद्रीय बजट आदि विषयों पर भी फोटो प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

केंद्रीय संचार ब्यूरो, गया के प्रभारी बलंद इकबाल ने कहा कि इस पांच दिवसीय कार्यक्रम के दौरान प्रतिदिन फोटो प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता सहित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के विजेताओं को मौके पर पुरस्कृत भी किया जाएगा। 

इसके साथ ही कॉलेज के छात्र-छात्राओं के द्वारा कार्यक्रम स्थल से एक जागरूकता रैली निकाली जाएगी। जागरूकता रैली में केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही जन-कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर योगाभ्यास का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने जानकारी दी कि आमजनों को जानकारी देने एवं जागरूक करने के उद्देश्य से कार्यक्रम स्थल पर एसएसबी, खादी ग्रामोद्योग, पशुपालन, मत्स्य, एवं डाक विभागों का स्टॉल भी लगाया जाएगा।

कार्यक्रम स्थल पर सीबीसी, पटना के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नवल किशोर झा एवं अमरेंद्र मोहन मौजूद रहेंगे।

फोटो प्रदर्शनी दिनांक 30 जून से 4 जुलाई तक प्रतिदिन सुबह 10:30 बजे से शाम 6:30 बजे तक रहेगा। प्रवेश सभी के लिए निशुल्क है।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!