Darbhanga News | (दरभंगा जिले का हलचल) | {Latest News}- Anj News Media

दरभंगा DMCH में राज विभाग की 2 सदस्य टीम मिशन परिवर्तन 60 डेज के कार्यों की समीक्षा करने के लिए डीएमसीएच पहुंची 

Darbhanga News | {Latest News}- Anj News Media

Darbhanga News : स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय से 2 सदस्यीय जांच टीम पहुंची नॉर्थ बिहार के सबसे बड़े अस्पताल दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 2 सदस्यी जांच टीम DARBHANGA DMCH (मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल) के लगभग वार्डो का निरीक्षण किया और साथ ही साथ प्रांगण का भी निरीक्षण किया।  

Advertisement

निरीक्षण के दौरान कई दिशा निर्देश DMCH की उपाधीक्षका अलका झा को दिया

Darbhanga News – दरभंगा जिले का हलचल :  

डीएमसीएच के लगभग सभी वार्डों का निरीक्षण किया गया, डॉक्टर की ड्यूटी से लेकर वहां की व्यवस्थाओं को देखा और समझा गया है और उसके अनुकूल जो दिशानिर्देश होनी चाहिए वह दिया गया टीम के एक सदस्य डॉ आनंद प्रकाश ने बताया कि साफ-सफाई की व्यवस्था अच्छी नहीं है जो होना चाहिए। 

 डीएमसीएच में कई विभाग के डॉक्टर नहीं है जैसे न्यूरो सर्जन और बर्निंग वार्ड नहीं है तो जाँच टीम ने कहा कि इस पर आने वाले समय में विचार किया जाएगा और व्यवस्था करने की कोशिश की जाएगी। 


डीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में बरसात के समय पानी लग जाता है। डॉक्टर को इलाज करने में समस्याएं होती है तो उन्होंने कहा कि व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए दिशा निर्देश दिया गया है। 

DMCH की उपाधीक्षका अलका झा  ने कहा कि कि साफ-सफाई से काफी नाराज दिखे टीम के सदस्यों तो उन्होंने कहा कि इस पर विचार किया गया है और साफ-सफाई अभिलंब प्रारंभ की जाएगी। जो भी दिशा निर्देश द्वारा दिया। 

उस को फूल फील करने की कोशिश की जाएगी  डीएमसीएच में आने वाले रोगी इस जांच से क्या उम्मीद कर रहे हैं। वहीं, कई सवाल डीएमसीएच की व्यवस्थाओं को लेकर  चला है लेकिन इस प्रकार की जांच होने के बाद डीएमसीएच की व्यवस्था में बदलाव होगा या औऱ सुधार होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा। 

2 सदस्य टीमों में डॉ आनंद प्रकाश स्वास्थ्य विभाग के विशेष पदाधिकारी एवं निदेशक डॉ परमेश्वर प्रसाद पटना निरीक्षण किया। 


दरभंगा के लहरिया सराय स्थित परिसदन में 9 साल सेवा सुशासन गरीब कल्याण महा जनसंपर्क अभियान की शुरुआत : 

Darbhanga News : केंद्र सरकार ने नेशन फर्स्ट के तहत हर क्षेत्र में किया अभूतपूर्व कार्य सेवा के 9 साल में सरकार द्वारा लिया गया। 

हर फैसला लोगों की जिंदगी बेहतर बनाने के लिए रहा विकसित भारत के निर्माण के लिए हम पार्टी कार्यकर्ताओं को और अधिक मेहनत करने की जरूरत है इसी मंत्र के साथ महा संपर्क अभियान की शुरुआत हुई। 

इस मौके पर राज्यसभा सदस्य बाबूलाल निषाद ने प्रधानमंत्री के 9 साल की उपलब्धि पर चर्चा की निषाद ने कहा कि भारत में नेशन फर्स्ट के तहत हर क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास किया है। राष्ट्र के प्रथम की भावना के साथ देशवासियों की आशा अभिलाषा एवं आकांक्षाओं को पूर्ण किया है। 

आजाद भारत की भव्य दिव्य आधुनिक संसद में तेजी से बढ़ती भारतीय अर्थव्यवस्था विश्व के लिए एक आदर्श बना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक ऐसा भारत का उदय हो रहा है। 

जिसकी आंखों में गौरव के सपने हैं जो हर चुनौती को अवसर में बदलने की कृति कृति संकल्पित है। इस मौके पर जिला अध्यक्ष जी वरसानी नगर विधायक संजय सरावगी विधान पार्षद हरि साहनी धर्मशिला गुप्ता ज्योति कृष्ण झा लवली आदि उपस्थित थे। 


BREAKING NEWS :

  • नेहरू युवा केन्द्र संगठन एवं UNICEF बिहार द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस का किया जाएगा आयोजन 
  •  जलवायु परिवर्तन विषय पर सेमिनार-सह-जागरूकता कार्यक्रम का होगा आयोजन 

LATEST NEWS – पटना : नेहरू युवा केन्द्र संगठन, पटना एवं यूनिसेफ बिहार के सौजन्य से आगामी 05.06.2023 को स्थानीय चन्द्रगुप्त प्रबंधन संस्थान, पटना के ऑडिटोरियम में विश्व पर्यावरण दिवस का आयोजन किया जाएगा। तैयारी कर ली गई है।

जिसमें बिहार के समस्त 38 जिलों से नेहरू युवा केन्द्र के 10 प्रतिभागी एवं अधिकारीगण, NSS के कुल 500 युवा प्रतिभागी भाग लेंगें ।

इस अवसर पर जलवायु परिवर्तन विषय पर एक दिवसीय सेमिनार-सह-जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन होगा। कार्यक्रम का उद्घाटन मंत्री वन एवं पर्यावरण विभाग, बिहार सरकार द्वारा किया जाएगा l 

मौक़े  पर प्रधान सचिव वन एवं पर्यावरण विभाग, CFO, UNICEF, प्रशिक्षकगण एवं संसाधन व्यक्ति उपस्थित होकर युवाओं को सम्बोधित करेंगें।

जलवायु परिवर्तन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले राज्य स्तर पर चयनित छः युवाओं को पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। 

साथ ही, पांच जिले से युवाओं की सांस्कृतिक कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक, गीत आदि के माध्यम से पर्यावरण जागरूकता पर अपनी प्रस्तुति देंगें। 

युवाओं द्वारा किये गये कार्यों का अनुभव साझा करेंगें । मौक़े  पर सभी युवा प्रतिभागी पर्यावरण जागरूकता के लिए संकल्प लेंगें।

– ANJ NEWS MEDIA

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!