DM | Gaya | Latest News | {घोटाले पर DM की बड़ी कार्रवाई} |- Anj News Media- EXCLUSIVE

Today Latest News – गया में घोटाले का पर्दाफाश होने पर DM ने की बड़ी कार्रवाई 

गुरारू के KC पर प्राथमिकी दर्ज कर सस्पेंड करने का DM ने दिया आदेश

 DM | Gaya | Latest News | {घोटाले पर DM की बड़ी कार्रवाई} |- Anj News Media- EXCLUSIVE
Advertisement
गुरारू में घोटाला उजागर होने पर
DM ने KC पर की बड़ी कार्रवाई ! होगी प्राथमिकी

गया : DM डॉ० त्यागराजन एसएम ने आज एक बड़ी कार्रवाई की है। जाहिर हो भारतमाला 119 डी परियोजना के तहत एक्सप्रेस-वे रोड जो गुरारू अंचल के कुछ क्षेत्रों से गुजरा है, गुरारू अंचल में सड़क निर्माण हेतु कुछ ग्रामीणों का जमीन अधिग्रहण किया गया है।

कुछ दिनों पहले DM के जनता दरबार में आये परिवादी मृत्युंजय कुमार ने आवेदन दिया था कि एक्सप्रेस- वे सड़क निर्माण के दौरान आपसी 3 भाई, जिनमें राज किशोर सिंह, जितेंद्र सिंह एवं मृत्युंजय कुमार का जमीन उक्त सड़क निर्माण हेतु अधिग्रहण किया गया था। 

अंचल कार्यालय गुरारू के तत्कालीन राजस्व कर्मचारी द्वारा राज किशोर सिंह एवं जितेंद्र सिंह के नाम से जमाबंदी कायम कर दिया गया, परंतु तीसरे भाई मृत्युंजय कुमार का जमाबंदी कायम नहीं किया।

उक्त मामले पर जिलाधिकारी ने जांच टीम गठित कर विस्तार पूर्वक जांच कराया। जांच कराने के दौरान भूमि सुधार उप समाहर्ता टिकारी ने भी अपना जांच प्रतिवेदन जिलाधिकारी को उपलब्ध कराया।

जिलाधिकारी ने पूरी जांच रिपोर्ट देखने के पश्चात तत्कालीन राजस्व कर्मचारी गुरारू- वर्तमान पदस्थापन डुमरिया अंचल श्रीराम विनय मोची के विरुद्ध कार्य में घोर अनियमितता बरतने के आलोक में भूमि सुधार उप समाहर्ता टिकारी को राजस्व कर्मचारी के विरुद्ध प्रपत्र क गठित करने का निर्देश दिए साथ ही अविलंब प्राथमिकी दर्ज करते हुए सस्पेंड (निलंबन) करने का भी निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने अंचल अधिकारी (CO) गुरारू के विरुद्ध भी प्रपत्र क गठित करने का निर्देश दिए। CO गुरारू द्वारा उक्त परिवादी का जमीन अधिग्रहण संबंधित पूरी जानकारी लिए बिना केवल दो ही भाई का जमाबंदी कायम किया था।

इन सभी के साथ-साथ भूमि अधिग्रहण के बाद बिना विस्तार से जांच किये बगैर ज़िला भू-अर्जन कार्यालय द्वारा उपरोक्त 3 भाई में से केवल 2 ही भाई यथा  राज किशोर सिंह एवं जितेंद्र सिंह को मुआवजा की राशि वितरित की गई। तीसरे भाई मृत्युंजय कुमार को नहीं दी गई।

इस पर जिलाधिकारी ने भू-अर्जन कार्यालय में उक्त फाइल को संचालन करने वाले लिपिक से स्पष्टीकरण पूछते हुए विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिए। इसके साथ ही तत्कालीन जिला भू-अर्जन पदाधिकारी से भी स्पष्टीकरण की मांग की गई।

BREAKING NEWS :-

इंडिया टूरिज्म, पटना, भारत सरकार एवं भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने संयुक्त रूप से 20G के मद्देनजर सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग का किया आयोजन

DM | Gaya | Latest News | {घोटाले पर DM की बड़ी कार्रवाई} |- Anj News Media- EXCLUSIVE
PATNA AIRPORT : 20G के मद्देनजर
सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग का आयोजन 

पटना : इंडिया टूरिज्म, पटना, भारत सरकार ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के साथ संयुक्त रूप से 20जी के मद्देनजर आज पटना में  सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग का आयोजन किया।

यह कार्यक्रम में एएआई के कर्मचारियों, सीआईएसएफ के कर्मचारियों, एयरलाइंस के कर्मचारियों, हाउस कीपिंग स्टाफ, कुलियों, सहायकों आदि के लिए सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग का आयोजित किया गया। इसमें 80 से ज्यादा प्रतिभागियों ने भाग लिया।

सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग के दौरान  अंचल प्रकाश, हवाईअड्डा निदेशक, जेपीएनआई एयरपोर्ट पटना, गणपति दास, संयुक्त सचिव  महाप्रबंधक (संचालन), जेपीएनआई एयरपोर्ट, ओम प्रकाश, डीजीएम (सीएनएस) जेपीएनआई एयरपोर्ट पटना, ए.के.झा, सीनियर कमांडेंट सीआईएसएफ/सीएएसओ पटना एयरपोर्ट, सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग प्रशिक्षण वाई नीलकंठम, निदेशक, भारत पर्यटन, पटना  और  बिहार पर्यटन संघ के अध्यक्ष अभिषेक तिवारी  ने दिया।

ABVP के छात्र नेताओं ने छात्रहित में दिया मांग पत्र- MU BODHGAYA :

DM | Gaya | Latest News | {घोटाले पर DM की बड़ी कार्रवाई} |- Anj News Media- EXCLUSIVE
MU छात्र कल्याण अध्यक्ष प्रो. ब्रजेश
को छात्रों ने 
छात्रहित में दिया मांग पत्र

GAYA : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गया के छात्र नेताओं ने मगध विश्वविद्यालय में छात्र हित से जुड़े विभिन्न विषयों पर म. वि. वि. छात्र कल्याण अध्यक्ष प्रो. ब्रजेश कुमार राय को मांग पत्र सौंपा. साथ ही म. वि. वि. कुलसचिव डॉ दीपक कुमार को विभिन्न समस्या पर ध्यान आकृष्ट कराया। 

अभाविप के बिहार प्रदेश सह-मंत्री सुरज सिंह ने कहा कि मगध विश्वविद्यालय सबसे पहले वोकेशनल एवं प्रोफेशनल कोर्स में नामांकन ले विश्वविद्यालय प्रशासन, नामांकन के नाम पर छात्रों को ठग रही है जो नही चलेगा। 

स्नातकोत्तर सत्र 21-23 में नामांकन लिया जा रहा है इसमे भी दोहरी नीति चल रही है गया के जगजीवन कॉलेज के साथ-साथ कई जिला के काॅलेज में संचालित पीजी कि पढ़ाई कि नामांकन पर इस वर्ष रोक लगने से छात्र-छात्राओ को काफी समस्याओ का सामना करना पड़ रहा है। 

विश्वविद्यालय पहले जिन जिन काॅलेज में स्नातकोत्तर कि नामांकन बंद है उसे अविलंब प्रारम्भ करें। वहीं स्नातक खंड 3 के नामांकन में अनुग्रह कॉलेज के साथ साथ मगध विश्वविद्यालय के कई काॅलेज अवैध वसूली कर छात्र-छात्राओ से मनमाना शुल्क लिया जा रहा है जो कि गलत है। 

अगर जल्द इसे रोका नही जाता है और  सभी कोटि के छात्राओं और अनुसूचित जाति व जनजाति के छात्र छात्राओं का निःशुल्क नामांकन नही होता है तो प्राचार्य को कक्ष में बंद करने का कार्य किया जाएगा। अभाविप किसी छात्र-छात्राओ का शोषण नही सहेगा.सभी समस्याओ का समाधान जल्द करे विश्वविद्यालय।

जिला संयोजक राजीव रंजन कुमार ने कहा कि मगध विश्वविद्यालय में स्नातक 2022-25 का पंजीकरण का तिथि जल्द प्रकाशित करें एवं 2020-21 में पंजीयन से वंचित वैसे सभी छात्र छात्राओं हेतु एक और मौका देने की मांग किया। 

मगध विश्वविद्यालय परिसर के साथ- साथ सभी स्नातकोत्तर विभाग में शुद्ध पेयजल, शौचालय एवं वर्ग कक्ष में पंखे की व्यवस्था करने की बात कुलसचिव के समक्ष रखा व छात्र कल्याण अध्यक्ष महोदय को म. वि. वि. परिसर के साथ साथ कॉलेज में स्थित छात्रावासों में छात्र छात्राओं को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का मांग किया है।

वहीं छात्र कल्याण अध्यक्ष एवं कुलसचिव ने अभाविप के मांगों को जल्द पूरा करने की बात कही है एवं सभी मांगों को कुलपति के समक्ष रखकर अविलंब कारवाई हेतु आदेश लेने की बात कही है। 

वहीं चार वर्षीय स्नातक पाठ्यक्रम (Under CBCS) सत्र (2023-27) का नामांकन अविलंब प्रारंभ करने का मांग किया जिसपर डीएसडब्ल्यू प्रो. ब्रजेश कुमार राय ने नामांकन सूचना जारी करने की बात कही.

इस अवसर पर प्रदेश सहमंत्री सुरज सिंह, जिला संयोजक राजीव रंजन कुमार, देवेश दुबे, नगर मंत्री बोधगया अभिषेक आर्य, अमित कुमार सिन्हा, सुमित मौर्या आदि मौजूद थे।

अनुसूचित जाति, जनजाति से आने वाले PRESIDENT को नीचा दिखाना PM के अहंकार तथा तानाशाही की प्रकाष्ठा :CONGRESS 

DM | Gaya | Latest News | {घोटाले पर DM की बड़ी कार्रवाई} |- Anj News Media- EXCLUSIVE
CONGRESS PARTY
के नेता- कार्यकर्ता ने 
जताई घोर आपत्ति 

GAYA : नवनिर्मित संसद भवन के शिलान्यास से लेकर अब 28 मई को होने वाले उद्घाटन भारत के प्रथम नागरिक PRESIDENT द्रौपदी मुर्मू के कर कमलो द्वारा नही करा कर PM को स्वयं अपने द्वारा करने पर कांग्रेस पार्टी के नेता कार्यकर्ता ने घोर आपत्ति जताई है।

आपत्ति जताने वाले बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह क्षेत्रीय प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिठू, पूर्व विधायक मो खान अली, जिला उपाध्यक्ष बाबूलाल प्रसाद सिंह, राम प्रमोद सिंह, प्रद्युमन दुबे, बलिराम शर्मा, चंद्रभूषण मिश्रा, शिव कुमार चौरसिया, उदय शंकर पालित, दामोदर गोस्वामी, रूपेश चौधरी, अशोक राम, मो समद, असरफ इमाम आदि ने कहा कि ऐसा लगता है की मोदी सरकार ने दलित और आदिवासी समुदायों से भारत के राष्ट्रपति का चुनाव केवल चुनावी कारणों से सुनिश्चित किया है। 

नेताओ ने कहा की नए संसद भवन के शिलान्यास के समय भी तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद। जो अनुसूचित जाति से आते है उन्हे भी आमंत्रित नहीं किया गया था, अब नए संसद भवन के उद्घाटन में भी राष्ट्रपति द्रौपती मुर्मू जो अनुसूचित जनजाति से आती है। उन्हे भी नही नहीं बुलाया जा रहा है। जो प्रधानमंत्री के अहंकार एवं तानाशाही का प्रकाष्ठा है।

नेताओ ने कहा की भारत की संसद भारत गणराज्य की सर्वोच्च विधाई संस्था है और भारत का राष्ट्रपति को इसका सर्वोच्च संवैधानिक अधिकार है, वह अकेले ही सरकार, विपक्ष और हर नागरिक का समान रूप से प्रतिनिधित्व करती है।

नेताओ ने कहा की राष्ट्रपति द्वारा नए संसद भवन का उद्घाटन लोकतंत्रतिक मूल्यों और संवैधानिक मर्यादा के प्रति सरकार के प्रतिबद्धता का प्रतीक होगा। MODI सरकार ने बार, बार मर्यादा का अपमान किया है।  राष्ट्रपति का कार्यालय BJP, RSS सरकार के तहत प्रतीकवाद तक सिमट गया है।

नेताओ ने कहा की देश के सजग साहसी संघर्षशील जनप्रिय ईमानदार लोकप्रिय विपक्ष की आवाज, कांग्रेस पार्टी के सर्वमान्य नेता राहुल गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे, सहित सम्पूर्ण देश के कांग्रेस पार्टी के नेता कार्यकर्ता नए संसद भवन का उद्घाटन महामहिम PRESIDENT को करना चाहिए, PM को नहीं।

– AnjNewsMedia

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!