DM Ne Ki Covid Center Ki Janch

 स्टेशन पर कोविड जांच केंद्र का निरीक्षण

गया : देश एवं राज्य में कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ज़िला पदाधिकारी, गया श्री अभिषेक सिंह द्वारा गया रेलवे स्टेशन पर जाकर कोविड जांच केंद्र का निरीक्षण किया गया।

Advertisement

             निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी ने बताया कि गया ज़िले के एयरपोर्ट एवं सभी बस स्टैंड जहां गाड़िया अन्य राज्य से आती है, सभी जगह कोविड 19 जांच केंद्र बनाया गया है। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र, गुजरात, मध्यप्रदेश, केरल, दिल्ली, पंजाब इत्यादि राज्य से आने वाले यात्रियों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि उक्त राज्यों में कोविड का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। 

            जिलाधिकारी ने बताया कि दिनांक-13 मार्च, 2021 से कोविड जांच केंद्र सभी एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंड पर अस्थायी रूप से कार्यरत है। उन्होंने सभी यात्रियों एवं ज़िले वासियों से अनुरोध किया है कि स्वास्थ्य कर्मियों की सहयोग करे एवं यदि आपके आस पास , आपके परिवार में कोई लोग बाहर से आते है तो उन्हें कोविड 19 की जांच हेतु आग्रह करें, ये उनकी एवं उनके परिवार की सुरक्षा के लिए है। 

            जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि आने वाले सभी यात्रियों की जांच करते हुए उनके टिकट का पीएनआर नंबर एवं मोबाइल नंबर अवश्य लिखे ताकि पॉजिटिव मामला आने पर उन्हें खोजने में समस्या न हो। उन्होंने सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष को निदेश दिया कि रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस स्टैंड एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया जाए एवं फाइन की वसूली की जाए। 

          जिलाधिकारी ने बताया कि यदि कोई यात्री आरटीपीसीआर टेस्ट कराकर आ रहा हो और 72 घण्टे के अंदर का प्रमाण पत्र देता है तो उसे कोविड की जांच नहीं किया जाएगा। इसी प्रकार रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए 24 घण्टे से पूर्व का प्रमाण पत्र देना होगा। साथ ही उन्होंने बताया कि यदि कोई यात्री कोविड का दोनों डोज़  ले लिए है और 14 दिन बीत गए है, का प्रमाण दिखता है तो उन्हें भी कोविड जांच से रिहाई दी जाएगी। 

            जिलाधिकारी ने बताया कि मास्क का प्रयोग और सामाजिक दूरी का अनुपालन से भी हम कोरोना संक्रमण से बच सकते है। आप जब भी घर से बाहर निकले तो मास्क प्रशासन की डर से नहीं खुद की सुरक्षा के लिए लगाए। 

             निरीक्षण में रेलवे स्टेशन मैनेजर, डीपीएम, स्वास्थ्य, विशेष कार्य पदाधिकारी सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे।

➖ AnjNewsMedia

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!