GAYA- BreakingNews: वजीरगंज में चोरी से बचा Covid का माल

चोरी से बचा कोविड का सामान

बीती रात चोरों ने की Covid सामाग्री को चुराने का असफल प्रयास 

वजीरगंज BRC की कुछ सामान गई चोरी 

घटना घोर लापरवाही का द्योतक : चिंटूभईया

महामारी का जीवन रक्षक सामान भी सुरक्षित नहीं
Advertisement

गया : वजीरगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत विकास निगम भवन में रखा गया कोविड से बचाव की क़ीमती सामाग्री की बीती रात चोरों ने चोरी का असफल प्रयास किया। उस भवन का ताला तोड़ कर चोरों ने सामान चोरी करना चाहा परन्तु कोविड19 से बचाव की सामाग्री भरी होने की वजह से बच गई। जीवन रक्षक सामाग्री चोरी होते- होते बची।

इस घटना की जानकारी वजीरगंज बीडीओ एवं बीईओ तक को नहीं। कोविड19 सामाग्री की सुरक्षा में हुई भारी चूक, भारी लापरवाही को दर्शाती है। जाहिर हो रात्री सुरक्षा प्रंहरी भी अपनी ड्यूटी पर उस रात मौजूद नहीं था। जिसके वजह से घटी ताला तोड़ने की घटना। 

अंज न्यूज मीडिया ने जब इस घटना की तहक़ीक़ात शुरू की तो वजीरगंज BDO एवं BEO से घटना की पुष्टि के विषय में बात की तो दोनों पदाधिकारी ने कहा मुझे घटना की जानकारी नहीं है। 

वहीं इसी कड़ी में गया के DPM निलेश कुमार से भी बात हुई तो उन्होंने कहा घटना की जानकारी लेता हूँ। और उन्होंने कहा फ़ौरन घटना की पुष्टि करता हूँ। उन्होंने कुछ देर बाद घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि चोरों ने चोरी की प्रयास की परन्तु कोविड19 की सामाग्री चोरी होने से बच गई है। सभी सामान सुरक्षित है। वजीरगंज BRC की रखी हुई कुछ सामान चोरी गई है।  

इसी क्रम में वजीरगंज प्रखंड के BHM सैयद नैयर आज़म से भी जानकारी लेने की कोशिश की तो उनसे भी पुष्टि नहीं हो सकी। लेकिन उन्होंने इस घटना पर दुख व्यक्त की। बाद में वे भी इस घटना की पुष्टि की। उन्होंने भी कहा सामाग्री चोरी से बच गई।

ग्रामीण इलाके में महामारी से बचाव के लिए ज़िला प्रशासन की ओर से कोविड19 की सामाग्री वजीरगंज प्रखंड को मुहैया कराया गया था। सही तरीके से उसकी सुरक्षा जरुरी है।

कोविड महामारी से बचाव के लिए कोविड सामाग्री की जीवन रक्षक उपयोगी सामाग्री वहाँ संग्रहित था। भला हो कि कोविड महामारी की सामान चोरी होने से बची। लेकिन वजीरगंज ब्लॉक प्रशासन को इस घटना की भनक तक नहीं थी। कोविड महामारी की सामाग्री की सुरक्षा में ऐसी लापरवाही उजागर हुई है। कोविड महामारी की सामाग्री की सुरक्षा में ऐसी चूक बेहद दुखदायी है। जिसमें प्रशासन की भारी उदासीनता दिखती है। जिसे दुरूस्त करने की ज़रूरत है।

GAYA- BreakingNews: वजीरगंज में चोरी से बचा Covid का माल, AnjNewsMedia
लोक जनशक्ति पार्टी- रामविलास के युवानेता
सह वजीरगंज विधानसभा के
पूर्व प्रत्याशी चितरंजन कुमार चिंटूभईया

इस घटना के विषय में लोक जनशक्ति पार्टी- रामविलास के युवानेता सह वजीरगंज विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी चितरंजन कुमार चिंटूभईया ने कहा कि प्रखंड प्रशासनिक पदाधिकारी की लापरवाही का नतीजा है, यह घटना। घटना हुई परन्तु कोविड महामारी की सामाग्री चोरी से बच गई। वो अलग सी बात है। 

उन्होंने आगे कहा कोरोना अभी गया नहीं है, ऐसे में कोविड महामारी की सामाग्री की हिफ़ाज़त बेहद जरुरी है। वह घटना काफी चिंतनीय है। महामारी की रोक-थाम के लिए कोविड की सामाग्री वहाँ संग्रहित रखा गया था। प्रशासन की सुरक्षा में भी महामारी का जीवन रक्षक सामान सुरक्षित नहीं, जो घोर लापरवाही का द्योतक  है। जो घटना घटी वह वास्तव में निंदनीय है।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!