GAYA- Celebrate in a cordial atmosphere Bakrid : सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाएं बकरीद : गया जिला प्रशासन

पर्व को लेकर हुई प्रशासनिक समीक्षा

बिहार के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई VC 
Advertisement

आयुक्त सहित डीएम, एसएसपी की सामूहिक समीक्षा

गया : मुख्य सचिव, बिहार की अध्यक्षता में सभी प्रमंडलीय आयुक्त, सभी पुलिस महा निरीक्षक, सहित जिला पदाधिकारी तथा सभी वरीय पुलिस अधीक्षक के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 10 जुलाई को मनाये जाने वाले बकरीद पर्व को शांति एवं आपसी सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने के उद्देश्य से समीक्षा की गई।

GAYA- Celebrate in a cordial atmosphere Bakrid : सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाएं बकरीद, Ayukt, DM, SSP, Gaya, AnjNewsMedia
बकरीद की प्रशासनिक समीक्षा में शामिल
आयुक्त, डीएम एवं एसएसपी

मुख्य सचिव, बिहार ने सभी जिलों के जिलाधिकारी से किया समीक्षा। उन्होंने कहा अपने जिले में ईद उल जोहा (बकरीद) को प्रेम, सद्भाव एवं शांति के वातावरण में मनाने हेतु लोगों को प्रेरित करें। उन्होंने सभी जिला पदाधिकारी तथा वरीय पुलिस अधीक्षक को बकरीद पर्व पर शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए लोगों से अनुरोध किया कि इस त्योहार को  उत्साह एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनावें। सभी पदाधिकारी को अलर्ट मोड में रखें। सभी डीएम इसकी लगातार मॉनिटरिंग करते रहें। 10 जुलाई को अर्ली मॉर्निंग से ही संबंधित स्थानों में दंडाधिकारी तथा पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति अपने- अपने क्षेत्रों में करवा लें।

गया ज़िला के समीक्षा के दौरान गया के जिलाधिकारी डॉ० त्यागराजन एसएम ने कहा कि शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक विभिन्न स्तरों पर की जा रही है। बकरीद पर्व को ध्यान में रखते हुए सार्वजनिक स्थलों पर आयोजित होने वाले नवाज अदा के दौरान यातायात व्यवस्था एवं दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति सुनिश्चित कराई जाएगी।

GAYA- Celebrate in a cordial atmosphere Bakrid : सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाएं बकरीद, Ayukt, DM, SSP, Gaya, AnjNewsMedia
VC : बकरीद पर्व की प्रशासनिक समीक्षा

  

वीसी में  जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया गया कि सोशल मीडिया पर किसी प्रकार के विवाद/ अफवाह फैलाने वाले मैसेज संबंधित पर त्वरित रूप से कठोर कार्रवाई करेंगे। साइबर सेनानी ग्रुप की सहायता लेते हुए सोशल मीडिया पर निरंतर निगरानी रखेंगे।

गया के जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि जिला स्तर, अनुमंडल स्तर एवं प्रखंड स्तर पर गहन समीक्षा की जा रही है तथा ऐसे असामाजिक तत्वों पर त्वरित गति से कार्रवाई की जाएगी। ज़िले के सभी संवेदनशील स्थलों पर विशेष नजर रखी जायेगी। गृह विभाग द्वारा बकरीद पर्व के अवसर पर जारी एसओपी का अक्षरशः अनुपालन करवाया जाएगा। अति संवेदनशील तथा संवेदनशील स्थानों को चिन्हित किया गया है, संबंधित स्थानों पर जिले के वरीय अधिकारियों को भी प्रतिनियुक्ति के साथ-साथ फ्लैग मार्च भी किया जा रहा है।

इस अवसर पर गया के प्रभारी पदाधिकारी जिला गोपनीय शाखा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!