Gaya : Dalai Lama Programme- DM Meeting

*धर्मगुरु दलाईलामा आगामी 16 दिसंबर को बोधगया पधारेंगे*
Advertisement
गया : जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में बौधधर्मगुरू दलाई लामा के बोधगया आगमन को लेकर हुई बैठक। बैठक में दलाई लामा कार्यालय के प्रतिनिधि जेम्पल लुंदुप ने महामना दलाई लामा के बोधगया आगमन, प्रवास एवं उनके महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की जानकारी दी। धर्मगुरु दलाई लामा के प्रतिनिधि ने बताया कि 16 दिसंबर 2018 को दलाई लामा का बोधगया में आगमन होगा। वे 16 दिसंबर 2018 से 8 जनवरी 2019 तक बोधगया में प्रवास करेंगे। इस दौरान 22 एवं 23 दिसंबर को बट थाई मंदिर में आयोजित सेमिनार में भाग लेंगे। 24, 25 एवं 26 दिसंबर 2018 को इंटरेस्टेड फॉलोअर्स( विशेष अनुयाई) के साथ अभिषेक(uni sessions) का कार्यक्रम होगा। 28,29 एवं 30 दिसंबर 2018 को कालचक्र मैदान में सामान्य उपदेश(General teaching) का कार्यक्रम होगा और 31 दिसंबर को लॉन्ग लाइफ प्रेयर(Long life prayer) कार्यक्रम आयोजित है। इसके अतिरिक्त 1 से 8 जनवरी 2019 तक कई छोटे कार्यक्रम में वे भाग लेंगे।
कार्यालय के प्रतिनिधि ने इस दौरान सुरक्षा, बिजली, पानी इत्यादि की समुचित व्यवस्था के लिए जिलाधिकारी से अनुरोध किया। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम की तैयारी के विमर्श की बात कहीं। 

बैठक में अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डा बोधगया के विमानपत्तन निदेशक दिलीप कुमार, बीटीएमसी के सचिव एन दोरजी व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page

error: Content is protected !!